Connect with us

धर्मक्षेत्र

केदारनाथ धाम के खुले कपाट, भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट भी खुलेंगे

केदारनाथ धाम के खुले कपाट, भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु, गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट भी खुलेंगे
सीएन, रूद्रप्रयाग। चारधाम यात्रा के तहत बाबा केदारनाथ के धाम के कपाट को खोल दिया गया है। इस बीच भारी संख्या में श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान केदारनाथ धाम में पहली पूजा पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से की गई। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस बाबत बयान भी दिया है। आज ही गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट भी खुलेंगे। उत्तराखंड में स्थिति बाबा केदारनाथ के कपाट को खोल दिया गया है। इस बीच श्री केदारनाथ धाम में दर्शन करने के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु उमड़ पड़े हैं। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें महादेव के भक्तों का उत्साह देखते ही बन रहा है। दरअसल 10 मई को अक्षय तृतीया है। ऐसे में चार धाम यात्रा की शुरुआत कर दी गई है। इसी कड़ी में श्री केदारनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए हैं। वहीं आज कुछ ही 10.29 बजे यमुनोत्री धाम तथा 12.25 बजे गंगोत्री धाम के भी कपाट खोल दिए जाएंगे। बता दें कि 12 मई को श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे। 

यमुनोत्री-गंगोत्री में बिजली चमकने और ओलों की संभावना : मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है। उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा में मौसम विभाग ने हल्की और मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई है। यमुनोत्री-गंगोत्री उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित है। मौसम विभाग के मुताबिक यहां आज 10 मई कहीं-कहीं बादल गर्जने के साथ बिजली चमकने और ओलों की संभावना जताई गई है। वहीं कुछ इलाकों में 40 से 50 किमी की स्पीड से तेज झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं। 11 मई बारिश.बिजली गिरने में विस्तार होगा। इस दिन कई जगह ये गतिविधियां देखने को मिलेंगी जबकि 13 मई को लगभग पूरे जिले में बारिश देखी जा सकती है। 11 से 13 मई की बीच हवा की तीव्रता बढ़कर 50-60 किलोमीटर प्रति घंटा पहुंच जाएगी।

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING