Connect with us

धर्मक्षेत्र

28 मई 2023 का राशिफल : कन्या राशि वाले जातकों का आज का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है

28 मई 2023 का राशिफल : कन्या राशि वाले जातकों का आज का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है
मेष राशि :
मेष राशि वाले जातकों की बात करे तो आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. जाॅब में सफलता मिलेगी. किसी नई नौकरी का भी ऑफर आपको मिलेगा, जिसमें आपकी आय और पद में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. किसी भी नए उद्यम के लिए अच्छा समय है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. सभी लोग मिलकर आपस में अपने सुख-दु:ख बांटते  हुए नजर आएंगे. आपको अपनी वाणी पर संयम बनाए रखना है. किसी से भी कोई ऐसी बात ना करें, जिससे कोई नाराज हो जाएं. आप अपने अटके हुए कामों को पूरा कर लेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन में सुख प्राप्त होगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. आप सभी का पैसा देने में कामयाब रहेंगे. जीवनसाथी को किसी मित्र की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे. आप बच्चों को लेकर शॉपिंग व पिकनिक पर भी जाएंगे, जहां सभी मौज-मस्ती करते हुए नजर आएंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे, जिससे उन्हें मनचाहा परिणाम हासिल होगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है.
वृषभ राशि  : वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. कल जमीन खरीदने का प्लान बना सकते हैं. मीडिया व बैंकिंग के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. काफी लंबे समय से आप वाहन खरीदने की योजना बना रहे थे, वह कल आपकी कामयाब होगी. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. बाहर के खान-पान से भी परहेज करने की जरूरत है. आप अपनी नौकरी में स्थान परिवर्तन के लिए सोच विचार कर सकते हैं. वरिष्ठ सदस्य का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां जाकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. मानसिक शांति मिलेगी. छोटी बहन की पढ़ाई के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. आज आप अपने किसी रिश्तेदार के घर जन्मदिन की पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ नए अवसर भी प्राप्त होंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आपका रुका हुआ कोई कार्य कल पूरा हो सकता है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. आप अपनी मीठी वाणी के कारण सभी लोगों से अपना कार्य पूरा कराने में कामयाब रहेंगे. शादीशुदा लोग अपने गृहस्थजीवन में खुश नजर आएंगे.
मिथुन राशि : मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. प्रतिदिन की दिनचर्या में आप कुछ बदलाव करें सुबह की सैर,योगा व ध्यान को शामिल करें तो आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. बैंकिंग व आईटी में जॉब करने वाले जातक परिवर्तन की योजना बना सकते हैं. संपत्ति संबंधी विवाद उत्पन्न हो सकता है. किसी बाहर के व्यक्ति की दखलअंदाजी आपके परिवार के सदस्यों के बीच में अनबन भी पैदा कर सकती है, सावधानी बरतें. विवाह योग्य लोगों को उत्तम विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे. परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन हो सकता है, सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद कार्यों को करेंगे परिवार वालों के साथ कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. आपके ऊपर कार्यक्षेत्र में कुछ नई जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी.
कर्क राशि : कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. व्यवसाय के लिए अनुकूल समय है. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी. नए-नए लोगों से संपर्क बनेगा. बैंकिंग व आईटी जॉब में उन्नति संभव है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे. नौकरी में तरक्की के अवसर भी मिलेंगे. आज नई नौकरी का भी ऑफर आपको मिल सकता है. छोटे भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप धन का निवेश करेंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. माता जी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. जीवनसाथी को आप कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं. जीवनसाथी के द्वारा आप को उपहार भी प्राप्त होगा. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. आप अपने लव पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. छात्र अपने ऐसी मित्रों से दूर रहें जो उनका समय व धन दोनों ही खराब करते हैं.
सिंह राशि  : सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिलने के संकेत हैं. आज कार्यों के प्रति सतर्क रहें. आप अपने रूके हुए सभी कार्यों को पूरा कर पाएंगे. बैंकिंग व मीडिया से संबंधित लोग सफल रहेंगे. आप अपनी कड़ी मेहनत से कठिन से कठिन कामों को आसानी से पूरा कर लेंगे. घर में खुशहाली का वातावरण बना रहेगा. जॉब में सफलता की प्राप्ति होगी. सीनियर व जूनियरो का भरपूर सहयोग मिलेगा. परिवार वालों से आप यह सीखेंगे की धन को कैसे बचा कर रखा जाता है, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. किसी पुराने मित्र से भी मुलाकात होगी, जिससे मिलकर आप काफी खुश नजर आएंगे. मित्र के साथ आप कुछ समय व्यतीत करेंगे. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप जीवनसाथी के साथ किसी रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. आपको किसी परिचित की सहायता से आय के काफी सारे स्त्रोत प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें कल अपने परिवार की याद सताएगी.
कन्या राशि : कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा. परिवार वाले सभी मिलकर कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे मन को शांति मिलेगी. शिक्षा में सफलता से खुश होंगे. व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. आप अपने संपर्कों के कारण व्यापारिक और व्यवसायिक संदर्भ में महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. नौकरी कर रहे जातको को नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. उच्च अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. घर से निकलते समय वरिष्ठ सदस्यों के पैर छूकर आशीर्वाद ले, तो आपकी सभी कार्य पूरे होंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. माताजी का भरपूर सहयोग मिलेगा. भाई, बहनों के साथ आप किसी जगह घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे. वाहन प्रयोग में थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. आपको यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. यात्रा के दौरान किसी खास से भी मुलाकात होगी, जो आपके काफी सहायता करेंगे. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है.आज आपको अपना मनपसंद जीवनसाथी चुनने का भी मौका मिलेगा. परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा.
तुला राशि : तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बेहतर रहने वाला है. जो लोग व्यवसाय कर रहे थे, वह व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. किसी खास शख्स की सहायता से आप अपने रुके हुए धन को भी प्राप्त करेंगे. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. बैंकिंग व आईटी के क्षेत्र में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी. आपको सरकारी क्षेत्रों से भी लाभ प्राप्त होगा. अगर आपने किसी से पैसा उधार लिया हुआ था, तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे. आर्थिक रूप से लाभदायक यात्राएं हो सकती हैं. वरिष्ठ लोगों से सहयोग लेने में सफल होंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. आप अपने रुके हुए कामों को समय पर पूरा करने में कामयाब होंगे. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होने के संकेत हैं. मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की योजना बना रहे थे, वह कुछ समय के लिए टल सकती है. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. आप जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. नए नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे. मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ नए नए स्त्रोत भी प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब होंगे.
वृश्चिक राशि  : वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. कल छोटे व्यापारियों को व्यापार में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. परिवार वाले मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे. ससुराल में हो रहे माता के जागरण में आप परिवार के साथ सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. आज व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी. नए-नए कांटेक्ट भी मिलेंगे. जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. किसी भी नए उद्यम के लिए अच्छा समय है. आज विवादों से दूर रहें. आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी. मानसिक चिंता दूर होंगी. प्रेम जीवन जी रहे लोगों का दिन बेहतर रहेगा. किसी पुराने मित्र के द्वारा आपको उपहार मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. आज आपके मित्र आपकी शाम को खुशनुमा बनाएंगे. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद कार्यों को करेंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. हायर एजुकेशन के लिए भी समय अच्छा है. छात्र खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. बड़े नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी.
धनु राशि : धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है. कल छात्रों को सफलता की प्राप्ति होगी. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं वह और अधिक मेहनत करते हुए नजर आएंगे. पॉलिटिक्स में सफलता के लिए अनुकूल समय है. रूके धन का आगमन होने से आप आज खुश रहेंगे. आपका कोई पुराना वाद-विवाद खत्म हो सकता है. नौकरी की चाहत रखने वालों को अच्छा अवसर प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन आप सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में कामयाब रहेंगे. सीनियरो का भी भरपूर सहयोग मिलेगा. कल किसी के भी कहे में आकर किसी से कोई अपशब्द ना कहें नहीं तो आप किसी मुश्किल में फंस सकते हैं. वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें. माता जी से कल आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा-पाठ के बाद समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. आज आप परिवार वालों के साथ किसी मित्र के घर दावत पर सम्मिलित होंगे. कल आपको अपने पड़ोसी के द्वारा आय के कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब होंगे. जो जातक घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे.
मकर राशि : मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे, अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. आस पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली शुभ सूचना से कल परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. कल मैनेजमेंट व फाइनेंस जॉब में सफलता मिलेगी. वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. दांपत्य जीवन में चल रही परेशानियों का समाधान होगा. पारिवारिक जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल रहेंगे. जो जातक समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. छोटे बच्चे आपसे कुछ फरमाइशे करेंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. किसी मित्र के द्वारा आय के कुछ अवसर भी प्राप्त होंगे. आज आप मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने की भी योजना बनाएंगे. आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. गुरुजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कुंवारे लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है.
कुंभ राशि : कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. आपको सभी क्षेत्रों से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. सरकारी क्षेत्रों से भी लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे. आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से सुखद रहेगा. आपका सम्मान होगा और ख्याति बढ़ेगी. व्यापार का विस्तार भी हो सकता है. दोस्तों का पूरा साथ मिलेगा. परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. पिताजी से अपने मन की बातों को शेयर करेंगे. जीवनसाथी आज कोई नया वाहन भी खरीद सकते हैं. परिवार वाले और आपके मित्र सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर भी घूमने जाने की योजना बनाएंगे. भाई, बहनों के साथ आप कहीं घूमने भी जाएंगे. आज आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी अवश्य करेंगे. घर की सजावट, मरम्मत पर भी काफी धन खर्च हो सकता है. आज आप धन को बचा पाने में भी कामयाब रहेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. अगर आप किसी नए कार्य को करने की योजना बना रहे हैं, तो उसमें कामयाबी मिलेगी. धार्मिक कार्यक्रमों में भी आप आगे बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे.
मीन राशि : मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिल सकता है. व्यवसाय में रुके धन का आगमन होगा. विदेशी संपर्क वाले लोगों को कुछ अचानक लाभ मिलेगा. आप की आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति नजर आ रही है. बाहर के खानपान से परहेज रखें. जॉब में कोई बड़ा लाभ हो सकता है. किसी नई नौकरी का भी ऑफर आएगा लेकिन आपको अभी पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर होगा. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. अपनी बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपनी बहन से फोन पर बातचीत करेंगे, बात करके, आप काफी अच्छा महसूस करेंगे. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आज आप किसी परिचित के घर जागरण में सम्मिलित होंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. बहन, भाई के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. माताजी को लेकर आप ननिहाल भी घूमने जा सकते हैं, जहां वे काफी खुश नजर आएंगी. किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी, पुरानी यादें भी ताजा होंगी, आप मित्र के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे.

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING