Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज 30 अप्रैल 2023 का राशिफल : मीन राशि के जातकों को धन लाभ के कई मौके मिलेंगे

आज 30 अप्रैल 2023 का राशिफल : मीन राशि के जातकों को धन लाभ के कई मौके मिलेंगे
मेष राशि–
आज आपके मन पर नकारात्मक सोच का प्रभाव हावी रह सकता है। अचानक धनलाभ होने से आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा। आपके किसी अपने को आपकी मदद की जरूरत पड़ेगी। आपको आगे बढ़की उसकी मदद करनी चाहिए। इससे न सिर्फ आपको अच्‍छा लगेगा बल्कि किसी और का भी भला होगा। राजनीति और सामाजिक क्षेत्र में अपनी स्थिति बनाए रखने के जबरदस्त प्रयासों ने आपको अपनी महत्वपूर्ण ऊर्जा से दूर कर दिया है। आज आप अपने प्रेम जीवन को खुशनुमा बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे। अपने प्रिय से खूब प्यार भरी बातें करेंगे, जिससे उनका दिल जीत पाएंगे। दांपत्य जीवन आज किसी तनाव की भेंट चढ़ सकता है।
वृषभ राशि–आपके लिए आज का दिन काफी अच्छा रहने वाला है। आप अपने परिवार पर जान छिड़केंगे और परिवार की जरूरतों को समझते हुए आज अपना सारा दिन उन्हीं के नाम कर देंगे। इससे आपका पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। दांपत्य जीवन के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा और जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें भी आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा। जो लोग व्यापार करते हैं, उन्हें आज कुछ अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। आपकी सेहत बढ़िया रहेगी और आप अपने अंदर एक अलग सी स्फूर्ति महसूस करेंगे। आम दिन में तो आप अपनी बात को सरलता से कह देते हैं लेकिन आज शब्द मुंह में ही फंसे रह सकते हैं। जुबान कुछ बोलने से पहले ही अटक सकती है। प्रेमी के बारे में आप किसी खास मित्र को बताना चाहेंगे लेकिन प्रेमी अभी के लिए मना कर सकता है।
मिथुन राशि–आप घर पर ही ऑफिस के काम में बिजी रहेंगे। दिनभर के काम से आपको शाम को थकान महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप कुछ ज्यादा ही भावुक होंगे। आपको अपनी भावनाओं पर थोड़ा काबू रखना चाहिए। साथ ही बिना वजह के खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए। इससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा। अविवाहितों को विवाह के लिए अच्छा रिश्ता आयेगा। दांपत्य जीवन में प्रेम और स्नेह बढ़ेगा तथा रोमांस के अवसर आएंगे। यदि आप प्रेम जीवन में हैं तो अपने प्रिय की बातें सुनने और समझने का मौका मिलेगा।
कर्क राशि–धन लाभ के योग बन रहे हैं। ससुराल से किसी की मुलाकात आपको प्रसन्न कर देगी। आज आपको वाहन भी सावधानी से चलाने की जरूरत है। एक वित्तीय लेन-देन आपके पक्ष में होगा। पैसों के क्षेत्र में कुछ नई पहल भी आप कर सकते हैं। आपको हर कोशिश में अपने जीवनसाथी का साथ मिलेगा। परिवार का कोई सदस्य चिंता का कारण बन सकता है। अन्य व्यक्तियों या कुटुंबीजनों के साथ उग्र बोलाचाली होने की संभावना है। आज रोमांटिक हो सकते हैं और इसी के चलते रोमांस भरे कुछ गीत प्रेमी की तारीफ में गाए जा सकते हैं। प्रेम संबंधों की बारीक से बारीक बात का आप विश्लेषण कर सकते हैं ताकि कुछ सुधार की जरूरत हो तो आप उसे सुधार सकें।
सिंह राशि–आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा।आप अपने जरूरी कामों को निपटाना पसंद करेंगे, जिससे आपको मदद मिलेगी। कहीं से धन की आवक होगी। खर्चों में निरंतरता अभी बनी रहेगी जिसकी वजह से आप थोड़े चिंतित जरूर रहेंगे। सेहत अच्छी रहेगी। आपको परिवार के बुजुर्गों का आशीर्वाद और सहयोग मिलेगा। उनकी सलाह से काम करना आपके लिए फलदायक रहेगा। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। जीवनसाथी परिवार के अन्य लोगों के साथ मिलकर आपको कोई सरप्राइज दे सकता है। प्रेम जीवन में कुछ दूरी आने से दिन निराशा की ओर जा सकता है।
कन्या राशि–आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको किसी कानूनी मामले में कुछ खास लोगों से मदद मिल सकती है । परिवार में सबकी इच्छा पूरी करने में आप सफल होंगे। किसी दोस्तों के साथ फ़ोन पर लम्बी बात होगी। आपको कुछ नये बिजनेस प्रपोजल मिलेंगे। संतान से सुख की अनुभूति मिलेगी । कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। कुल मिलाकर आपका दिन अच्छा रहेगा। घर के बड़ों का आशीर्वाद लें, आपकी सफलता सुनिश्चित होगी। आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ दिक्कतें होंगी।
तुला राशि–आज आपके आत्मविश्वास में तेजी से कमी आ सकती है। विवाद को लेकर आपको सचेत रहना पड़ सकता है। धन प्राप्ति के विशेष योग हैं। कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का सुख मिलेगा। आज का दिन कुल मिलाकर आपके लिए साधारण रह सकता है। आपके सहयोगी आपको अन्य दिनों की तुलना में अधिक समझने की कोशिश करेंगे। प्रेम संबंधों को लेकर दिन बहुत बढ़िया तो नहीं कहा जा सकता है। कुछ मुद्दों पर तीखी बहस हो सकती है। आप बहस में पड़ना नहीं चाहेंगे लेकिन हालात पर काबू पाने के लिए आपको मजबूरन बहस के लिए मैदान में उतरना ही पड़ेगा।
वृश्चिक राशि–आप आज के दिन को अच्छा बनाने का पूरा प्रयास करेंगे। परिवार और काम के बीच तालमेल बिठा लेंगे, इससे दोनों ही जगह अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को काम में सफलता मिलेगी। परिवारिक जीवन में आपको अपने परिजनों का सहयोग मिलेगा, लेकिन परिवार में बुजुर्गों अथवा किसी छोटे बच्चे की तबीयत बिगड़ सकती है। थोड़ा ध्यान रखें। दांपत्य जीवन में रोमांस बरकरार रहेगा। आपकी सेहत मजबूत रहेगी। आपको दांपत्य सुख का आनंद मिलेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप अपने प्रिय को इंप्रेस करने का कोई नया बहाना ढूंढ सकते हैं।
धनु राशि–अधिकारियों से खास मामलों पर फ़ोन पर बातचीत होगी। इस राशि के इलेक्ट्रॉनिक इंजीनीयर्स अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे। किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना अच्छा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ बढ़ेगी। अचानक धन लाभ होने का योग बन रहा है। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। ऑफिस के किसी काम में फ़ोन से सहकर्मियों से मदद मिलेगी। आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। दांपत्य जीवन में स्थितियां नियंत्रण में रहेंगी। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें भी इस समय काफी अच्छे नतीजे मिलेंगे।
मकर राशि–आज कोई रुका हुआ पैसा वापिस मिलने में देरी हो सकती है। जल्दबाज़ी में प्रॉप्रर्टी से संबंधित कोई डील ना करें। आज आपके पहले किये गये प्रयासों का पॉजिटिव रिजल्ट मिलेगा। इस राशि के बिजनेसमैन को थोडी ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी। साझेदारी में किए गए काम आख़िरकार फ़ायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। परिवार की ज़िम्मेदारियों आपके कंधों पर आ सकती है। आज का एनर्जी लेवल आपका लो हो सकता है, जिससे प्रेमी जीवन भी सुस्त पड़ सकता है। आपका मन किसी तरह भी प्यार की एक्टिविटी के लिए तैयार नहीं होगा। प्रेमी आपका उत्साहवर्द्धन करने का प्रयास तो करेगा लेकिन आप टस से मस नहीं होंगे।
कुंभ राशि–आप आज के दिन अपने जीवनसाथी और दांपत्य जीवन पर पूरा ध्यान देंगे। उनकी समस्याओं को सुनेंगे और आपसी बातचीत से किसी भी समस्या का समाधान निकालेंगे। इससे आप का रिश्ता खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को भी आज सुखद नतीजे मिलेंगे और आपका प्रिय प्यारी मीठी बातें करेगा। परिवार में सुख रहेगा। लोग एक दूसरे से प्यार करेंगे। सेहत थोड़ी कमजोर रहेगी। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। अधिक प्रयास का सुखद नतीजा मिलेगा। आपका कोई सहायक कर्मचारी आपके बहुत काम आ सकता है। प्रेम जीवन में भी आज का दिन अच्छा रहेगा। आप अपने रिश्ते को बहुत बढ़िया बनाएंगे। दांपत्य जीवन में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। जीवन साथी आपसे बहुत खुश रहेगा।
मीन राशि–आपको धन लाभ के कई मौके मिलेंगे। परिवार के सहयोग से आपके काम समय से पुरे हो जायेंगे। आपको फिजूल की बातों में पड़ने से बचना चाहिए। सेहत में भी कुछ उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आपको तली-भुनी चीजों को खाने से बचना चाहिए। जीवनसाथी की भावनाओं की कद्र करें। बच्चे कुछ खाने की फरमाइश करेंगे। प्रेमी आपसे बात करना चाहेगा लेकिन आप बिल्कुल भी बात करने के मूड में नहीं होंगे। आज के ग्रह स्थिति के कारण आप अकेलेपन की सोच के शिकार हो सकते हैं। प्रेमी से आप इस बात को शेयर नहीं करेंगे जिससे यह सोच उदासी में बदल सकती है।

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING