Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल, 19 जून 2023 : सिंह राशि के जातकों का दिन परिवार वालों के साथ बीतेगा

आज का राशिफल, 19 जून 2023 : सिंह राशि के जातकों का दिन परिवार वालों के साथ बीतेगा
मेष राशि–
आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा । किसी दोस्त की पार्टी का इनविटेशन आने की संभावना है । वहां आप कॉफी इंज्वाय करेंगे । ऑफिस में आपके काम की बॉस तारीफ करेंगे । मैथ्स स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहने वाला है । आपको एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार मिलेगा । घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा । सोसाइटी के लोग आपसे घर पर मिलने आ सकते हैं । इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। किसी सीरियस रिलेशनशिप में न पड़ें। रोमांस जीवन में वापस आएगा। प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है। अपनी मीठी बातों से उसे मना लेंगे।
वृषभ राशि–व्यावसायिक सन्दर्भ में नए उद्यम की शुरुवात हो सकती है या एक नए सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। भविष्य में यह अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकता है।  व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन  अनुकूल है। आपको योग्य लोगों के साथ सम्बन्ध स्थापित कर सकते है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। आप और आपके परिवार के सदस्यों का स्वास्थ्य शुभ रहेगा। आज जीवनसाथी से दूरियां कम होंगी। रिश्तों में मजबूती आएगी। बच्चों के एडमीशन के लिये उपयुक्त दिन है। आज आप खुद को मजबूत पाएंगे। आपके द्वारा किए गए फैसलों से आगे जीवन में लाभ मिलेगा। प्रेमी के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बीतेगा।
मिथुन राशि–आज आपको बड़ी कंपनी से डील का मौका मिलेगा । इस राशि के संगीत के क्षेत्र में रुझान वालों को किसी शो में गाने का ऑफर मिल सकता है । घर पर अचानक कोई मेहमान आ सकते हैं । आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश करेंगे । अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नए रास्ते खुले नजर आएंगे । कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है । आज आपको किसी समस्या को सुलझाने का तुरंत रास्ता मिल जायेगा । शिवलिंग पर धतूरा चढ़ाएं, घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। प्रेमी का ट्रांसफर मन को उदास कर सकता है। दूरियां बढ़ेंगी। प्रेम का रिश्ता नाजुक होता है। विश्वास उसमें रंग भरता है। अपना विश्वास न टूटने दें। जीवनसाथी से बच्चों को लेकर अनबन हो सकती है। पैरों के दर्द से परेशान हो सकते हैं।
कर्क राशि–छात्रों के लिए यह दिन शुभ है। छात्र प्रतियोगिताओं में अच्छा करेंगे और अपने इच्छित संस्थान में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे। पारिवारिक जीवन सुचारु रहेगा। आप में से कुछ कमीशन, वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता है। सहयोगियों से विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पायेंगें। मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य अस्थिर रह सकता है। आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें। आपकी योग्यता की आज तारीफ होगी। इन्टरव्यू काल आ सकता है। मन में उमंग है। लव लाइफ में आज आनंद ही आनंद रहेगा। पार्टनर के साथ शापिंग करने जा सकते हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहेंगे।
सिंह राशि–आज आपका दिन परिवार वालों के साथ बीतेगा । आप दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनायेंगे । गुस्से में किसी से बात करने से आपको बचना चाहिए । आज आपके व्यवहार से कुछ लोग प्रभावित होंगे । ऑफिस का माहौल ठीक-ठाक रहेगा । परिवार वालों के साथ किसी रेस्टोरेंट में डिनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे । आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा । सीनियर्स आपके काम से खुश होंगे, लेकिन आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा । आपको अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहिए । मंदिर में मिश्री दान करें, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी। आज आपके लव रिलेशन में नया मोड़ आएगा। आप अगर अकेले हैं या ब्रेकअप हुआ है तो आपका प्रेमी आज आपसे संपर्क कर सकता है। आप अपनी मोहक बातों से अपने पार्टनर का मन जीत लेंगे। बच्चों से भी खुशखबरी मिलेगी।
कन्या राशि– कार्यस्थल पर किए गए प्रयास आने वाले दिनों में आपकी सफलता और प्रगति में योगदान करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आप में से कुछ भौतिक वस्तु की प्राप्ति पर खर्च करेंगे। आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे और आपकी सामाजिक स्थिति को बढ़ाएंगे। संपत्ति निवेश या गृह के नवीकरण पर पैसा खर्च हो सकता है। परिवार का शायद साथ न मिले। किसी भी बात पर ज्यादा तर्क न करें। परिवार से झूठ न बोलें। इससे अविश्वास की भावना बढ़ेगी। जीवनसाथी की तरक्की हो सकती है। उनका भरपूर प्यार मिलेगा। इस क्षण को पूरी तरह जिएं।
तुला राशि– आज पुराने लेन-देन को लेकर विवाद जैसी स्थिति बन सकती है । साईंस स्टूडेंट्स आज पढ़ाई-लिखाई में खूब मेहनत करेंगे, जिससे उनका भविष्य उज्ज्वल होगा । आज ऑफिस का माहौल थोड़ा अलग हो सकता हैं, जिससे आपको थोड़ी परेशानी महसूस हो सकती है । अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है । बाहर का जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए । आपका वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा । आपकी कोई पुरानी समस्या आज खत्म हो सकती है, जिससे आप थोड़ी राहत महसूस करेंगे। प्यार में धोखा मिल सकता है। अपने रसिक मिजाज को अगर कंट्रोल में नहीं रखेंगे तो लव रिलेशन ब्रेक हो सकता है। धन व्यर्थ में खर्च होगा। पिता-पु्त्र में मन-मुटाव हो सकता है। वाहन ध्यान से चलाएं।
वृश्चिक राशि–आप नियमों  का पालन करने के लिए बाध्य है। इसके कारण परियोजनाओं में देरी हो सकती है। आपके कुछ वरिष्ठ खुले तौर पर अनैतिक हो सकते हैं और अपनी संभावनाओं को अवरुद्ध करने का प्रयास कर सकते हैं। प्रत्यक्ष टकराव की बजाय, आप कूटनीति और चतुराई का प्रयोग कर चीजों को नियंत्रित करने का प्रयास करें। आर्थिक रूप से चीजें स्थिर रहेंगी। आपका पारिवारिक-जीवन सुचारू बना रहेगा, बशर्ते आप अपने शांति और धैर्य बनाए रखें। आप में से कुछ की माता जी की सेहत बिगड़ सकती है। यह आपकी चिंता का विषय बन सकता है। आपको उनकी उचित देखभाल करने की आवश्यकता है। आज आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण हैं। प्यार का मौसम रंगीन है। अपने पार्टनर से जो उम्मीदें लगाए बैठे थे, वह पूरी होंगी। काम की अधिकता के कारण आप अपने साथी को समय नहीं दे पाएंगे। परन्तु उसका पूरा साथ मिलेगा।
धनु राशि–आज व्यापार में आपको अचानक धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा । ऑफिस के कुछ सहकर्मी आपकी काम में सहायता करेंगे, जिससे आपका काम जल्दी पूरा होगा । आज आपकी किसी ऐसे व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आगे आने वाले दिनों में आपकी मदद करेगा । बिजनेस में आप जो भी काम हाथ में लेंगे, उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी । आज आप किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में जा सकते हैं । आपको वहां जाकर काफी अच्छा लगेगा। आज पिता से अनबन आपका मूड खराब कर सकती है। ऑफिस में बॉस की फटकार मिल सकती है। सगाई करने से पहले पार्टनर के बारे में जानकारी प्राप्त कर लें। पार्टनर से धोखा मिल सकता है। तय हुई शादी में बाधा आ सकती है। सगाई टूट सकती है।
मकर राशि–आज आपके सहकर्मी समूह के मध्य आपकी लोकप्रियता को बढ़ाने का काम करेंगे। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नवीन रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। आज आपको अपने या पिता के स्वास्थ्य की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है। दुर्घटनाएं हो सकती हैं, इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं। आज लाभ का दिन है। नौकरी में तरक्की हो सकती है। घर में खुशियां आएंगी, लेकिन पति-पत्नी में अनबन रहेगी। साथी के अनैतिक आचरण की वजह से ब्रेकअप हो सकता है। सोशल मीडिया पर ध्यान से स्टेटस अपडेट करें।
कुंभ राशि–आज कार्यक्षेत्र बढ़ाने के आपको कुछ नये अवसर मिलेंगे उधार दिया हुआ पैसा अचानक ही वापस मिल जायेगा। जीवनसाथी के साथ किसी रेस्टोरेंट में डिनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे। इससे आपके रिश्तों में पॉजिटिविटी आएगी । कोई रिश्तेदार आपके घर पर अचानक से आ सकता है । आपको उनके साथ समय बिताकर अच्छा लगेगा। आज बच्चे काफी खुश नजर आयेंगे । वेब डिजाइनर्स के लिये दिन काफी अच्छा है । आप किसी नई साइट पर काम कर सकते हैं। आपका प्रेम विवाह में बदल सकता है। अगर आपकी इच्छा लव मैरिज की है, तो इच्छा की पूर्ति हो सकती है। शादी का रिश्ता आ सकता है। नवविवाहितों में आपसी प्यार और समझ बढ़ेगी। आप अपने जीवनसाथी के लिये मंहगा गिफ्ट खरीद सकतें हैं। उच्च विद्या चाहने वाले स्टूडेन्ट कॉलेज एडमीशन ले सकते हैं।
मीन राशि– आज का दिन मिश्रित प्रभाव प्रदान करने वाला है। आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके प्रचुर लाभ प्राप्त कर पाएंगे। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार संभव है। किन्तु पारिवारिक जीवन की उथल-पुथल, परिवारिक सदस्यों का बिगड़ता  स्वास्थ्य और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे। आप आंखों या कानों को प्रभावित करने वाली कुछ छोटी बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं। विवाह के लिए सही समय है, लेकिन आपको शायद रिश्ता पसन्द नहीं आएगा। अगर दूसरा विवाह करना चाहते हैं, तो दिन उत्तम है। पार्टनर की तबीयत खराब हो सकती है। दवाईयों इत्यादि में खर्चा ज्यादा होगा। विदेश से व्यापार में लाभ हो सकता है।

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING