Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल, 27 जून 2023 : कर्क राशि के जातको का आज का दिन भाग-दौड़ वाला हो सकता है

आज का राशिफल, 27 जून 2023 : कर्क राशि के जातको का आज का दिन भाग-दौड़ वाला हो सकता है
मेष राशि–
आज का दिन बढ़िया रहने वाला है. आज आप उन चीज़ों को महत्व दें जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं. आज आपको अपने परिवार और काम के बीच संतुलन बनाकर रखना होगा. सभी काम आपके मन के मुताबिक पूरे होंगे. इस राशि के जो लोग पर्यटन के क्षेत्र से जुड़े हैं आज उन्हें किसी अच्छे कस्टमर से बड़ा फायदा होने वाला है . संतान  की बड़ी सफलता से आपको खुशी मिलने वाली है. अगर आप बिजनेसमैन हैं तो अपना फेवरेट परफ्यूम लगाकर जाए फायदा ज़रूर मिलेगा. स्वास्थ्य के लिए नियमित योग करना न भूलें. आज आपको सब्र से काम लेने की जरूरत है. तय किया गया विवाह टूट सकता है या सगाई की तारीख टल सकती है. दिमाग में बहुत प्रकार के विचार हैं. उनकी वजह से बहकें नहीं. अपने पार्टनर के साथ शाम की योजना बनाएं. अपने साथी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं या फिर उसके साथ मूवी देखने की योजना बन सकती है.
वृष राशि–आज आप में से कुछ की रचनात्मकता चरम पर होगी लेकिन वित्तीय दबाव हो सकता है. धन संबंधी मामलों को समझदारी से निपटाया जाना चाहिए. व्यावसायिक संदर्भ में आप अपने लाभ के लिए संपत्ति का उपयोग किसी रचनात्मक कार्य के लिए कर सकते हैं. आप विचारों को विकसित करने के लिए अवसरों की खोज में समय और ऊर्जा का निवेश कर सकते हैं. परिवार के साथ बहुप्रतीक्षित यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है. हालांकि सामाजिक परिदृश्य पर आपकी बहुत मांग होगी. प्रेम-संबंध भंग हो सकता है. यह आपको मानसिक रूप से क्षीण कर सकता है. लव रिलेशन में तनाव बढ़ सकता है. पुरानी बातों को लेकर अपने रिश्तों को खराब न होने दें. विपरीत सेक्स की तरफ आकर्षण रहेगा. नये लव पार्टनर की तलाश कर सकते हैं. आपकी कुछ बातें आपके प्रेमी को पसन्द नहीं आएंगी. जरूरत है प्रियतम का दिल जीतने की और आपसी विश्वास को कायम करने की.
मिथुन राशि–आज का दिन हर्षो-उल्लास से भरा रहने वाला है . आज आपको खूब सारी पहचान मिलने वाली है . आज आप जिस मुकाम पर हैं वो आपकी अच्छी संप्रेषण कला की वजह से है. आप सफलता पाने के लिए अपने प्रयासों को जारी रखें. इससे लोगों से आपकी निकटता बनी रहेगी . अगर आप प्रॉपर्टी डीलर हैं तो आज एक-एक करके आपकी कई जमीनें बिक जाएंगी. आज का दिन रोमान्टिक है. नई प्रकार की ऊर्जा महसूस करेंगे. वाणी की मधुरता आपके प्रेमी का दिल जीत लेगी. भाई या बहन की दोस्त से रिश्ता जुड़ सकता है. सगाई की तारीख टल सकती है. पति-पत्नी के बीच आपसी समन्वय की जरूरत है. विवाहित दम्पत्ति के रिश्तों में नकारात्मकता अधिक रहेगी. दिमाग को कूल रखें.
कर्क राशि–आज का दिन भाग-दौड़ वाला हो सकता है. आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होंगे और आपका उत्साह आपको साहस एवं बल प्रदान करेगा. जिसके फलस्वरूप आप व्यावसायिक स्थितियों को अपने पक्ष में मोड़ पाएंगे. आप अपने साथियों को फायदा पहुंचाने और उन्हें प्रभावित करने के अवसरों का पूर्ण लाभ उठाएंगे. आय के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं. नए संपर्क बनेंगे और आप सामाजिक और व्यावसायिक समारोहो में भी शामिल होंगे. यात्रा फलदायी साबित होगी. आप परिवार और प्रियजनों के साथ गुणवत्ता समय का आनंद लेंगे. पार्टनर के साथ छोटी-मोटी तकरार रहेगी. अगर प्रेम के रिश्तों को ठीक से हैंन्डल नहीं किया तो बात ब्रेकअप तक पहुंच सकती है. जीवनसाथी की तबीयत खराब हो सकती है. अगर प्रेम विवाह करना चाह रहे हैं तो परिवार विरूद्ध हो सकता है.
सिंह राशि–आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है . आज आप एक बहुत बड़ी साझेदारी को अंतिम रूप देने वाले हैं, जिसके बारे में आज आपको जीवनसाथी से अपने मिशन और लक्ष्यों के बारे में स्पष्ट रूप से बता देना सही रहेगा . आज दिन का अंतिम हिस्सा किसी रचनात्मक कार्यों में लगा सकते हैं . इस राशि के छात्रों को आज किसी अच्छे कॉलेज में एडमीशन मिल जाएगा . अगर किसी फ्रैंड से अनबन चल रही है, तो आप उससे दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते है. कुछ पुरानी यादें ताज़ा होंगी . बच्चों के साथ ज्यादा समय व्यतीत करेंगें. उनकी पढ़ाई या विवाह को लेकर आज योजना बना सकते हैं. विवाहित जोड़ों के लिए आज काफी रोमांस भरा दिन है. आज आपका पार्टनर आपकी हर बात मानेगा. मौके का फायदा उठाएं. प्रेम संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी.
कन्या राशि–आज आप में से कुछ के जीवन में अप्रत्याशित रूप से कुछ घटित हो सकता हैं. विदेशी संपर्क वाले लोग व्यावसायिक गतिविधि में उतार-चढ़ाव अनुभव कर सकते हैं. यदि आप प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी तलाश कर रहे हैं. तो कड़ी मेहनत कीजिए क्योंकि सफलता आपसे बस कुछ ही दूर है. सरकारी अड़चनो के कारण आपके कुछ पूर्वनियोजित कार्य स्थगित हो सकते हैं. भागेदारी में गलतफहमी के चलते वाद-विवाद हो सकता है. आय यथावत रहेगी. धन में वृद्धि के अवसर के रूप में आप में से कुछ नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं. प्रेम-संबंधो में आप दीर्घकालिक प्रतिबद्धताओं पर विचार कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा. पार्टनर के साथ आपसी तकरार बढ़ेगी. अपने रिश्तों को बेहतर बनाने के लिये समझदारी से काम लें. सोशल मीडिया से जुड़ाव बना रहेगा. प्रेमी युगल अपने साथी को प्रभावित करने का प्रयास करेंगे.
तुला राशि– आज का दिन सामान्य रहने वाला है . किसी समारोह में आज खुद को अकेला महसूस करेंगे . इससे निजात पाने के लिए सकारात्मक सोच का सहारा लें और लोगों से बेझिझक बात करें . जो आपको अकेलेपन से दूर रखने में मदद करेगा . आज कोई बड़ा फैसला लेने से बचें . दोस्तों की मदद से आर्थिक समस्यायें हल हो जाएंगी. आज आप जीवनसाथी को किसी मामूली बात पर डांटने के बजाय उन्हें विनम्रता से समझाएं. व्यापार में धीमी प्रगति आपको हल्का सा मानसिक तनाव दे सकती है. माता-पिता का आर्शीवाद लेने से सभी दिक्कतें दूर हो जायेंगी. जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है. प्रेमी के साथ बिजनेस की योजना बनाएंगे. आपके साथी का प्रेम आपको चकित कर देगा. बहन की तरक्की हो सकती है. विवाहित जोड़ों का दिन बेहतर होगा. एक-दूसरे को समय दें. इससे रिश्तों की नींव मजबूत होगी.
वृश्चिक राशि–आय अच्छी रहेगी, किन्तु बेकार की गतिविधियों पर अंकुश लगाना श्रेयकर रहेगा. आपको अपने करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. अथक परिश्रम के उपरांत आप स्थितियों पर काबू पा सकेंगे. भावनाओं को अपने निर्णयों को निर्धारित न करने दें, निष्पक्षता बनाये रखें. व्यावसायिक एवं आर्थिक संदर्भ में यात्रा आपको नवीन अवसर प्रदान कर सकती है. आज आप किसी पुराने परिचित से अचानक ही मिल सकते हैं. परिवार के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से कायाकल्प होगा. प्रेमी को प्रभावित करने के लिये आज आप अत्यधिक खर्च करेंगे. प्रेम विश्वास पर टिका होता है न कि शो पर, यह बात आपको भली—भांति जानने की जरूरत है. साथी का साथ आपकी शाम को रंगीन बनायेगा. नये लव रिलेशन बन सकते हैं. अपने आत्मविश्वास से सभी का दिल जीत लेंगे.
धनु राशि–आज का दिन फायदा देने वाला है . आर्थिक योजनाओं में किया गया निवेश लाभप्रद होगा.आज अपनों के साथ आपको सहयोगात्मक रूख अपनाना होगा वरना किसी बात से रिश्तों में बेवजह खटास आ सकती है. आज आपकी सेहत ठीक रहेगी, लेकिन निजी काम से यात्रा आपके लिए थकाऊ और तनावपूर्ण साबित हो सकती है. आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से बढ़त दिलाएगी. बिजनेसमैन किसी डील के लिए जा रहे हैं, तो आज अपनी लक्की कार से जाएं आपको फायदा मिलना तय है. प्रेमी से उपहार मिल सकता है. उसकी सुन्दरता आपको आकर्षित कर सकती है. आज अपने प्रेमी को परिवार से मिलवा सकते हैं.  ऑफिस में प्रेमी की प्रशंसा होगी. जीवनसाथी की अव्यवस्थित कार्यशैली, उसे नुकसान पहुंचा सकती है, जो तनाव का कारण बनेगा.
मकर राशि–किस्मत आपका साथ देगी और महत्वाकांक्षी परियोजनाएं गतिशील हो सकती हैं. नए क्षेत्र में उद्यम करते समय अथवा नए सहयोगियों के साथ बातचीत करते हुए अपने शब्दों एवं विचारों का चयन खूब सोच-समझ कर कीजिये. आप सामूहिक चर्चाओं, बैठकों, सम्मेलनों में भाग लेंगे और आसानी से अपने विचार बिंदु को व्यक्त कर पाएंगे. पारिवारिक परिवेश में काफी समय से लंबित कार्य आज पूरे किए जा सकते हैं. परिवार के सदस्यों की संगति में यात्रा से आनंद और शांति मिलेगी. एकल किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं, जिसके साथ उनका बौद्धिक तारतम्य मिल सकता है. किसी भी स्वास्थ्य संबंधित मुद्दों की उपेक्षा न करें. पुराना प्रेमी भी आपसे संपर्क कर सकता है. अगर आपका अपने प्रेमी से ब्रेकअप हो गया था तो आज व्हाट्सअप पर संपर्क करें. लव पार्टनर से प्रेशर बनेगा. उसकी कुछ बातें आपको पसन्द नहीं आएंगी. विदेश में विवाह तय हो सकता है. बॉस से संबंध बेहतर होंगे.
कुंभ राशि–आज का दिन कुछ मिला-जुला रहने वाला है. दूसरों के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा. जो काम करना है या जो जिम्मेदारी आपको मिली है, उसे खुशी-खुशी स्वीकार कर लें. आज आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग बन रहे हैं. आपको अपनी मेहनत का सुखद परिणाम मिल सकता है. आज आपकी रुचि नई चीजों के बारे में कलेक्शन कलेक्ट करने में अधिक रहेगी. आज आप जीवनसाथी को डॉयमंड रिंग गिफ्ट करें . अचानक कहीं से धनलाभ मिलेगा . ऑफिस में कुछ नया भी हो सकता है. आज आपका कैबिन किसी और जगह शिफ्ट किया जा सकता है.
पार्टनर से अचानक कोई अप्रत्याशित खबर मिल सकती है. आप उसकी इस हरकत से बेचैन हो सकते हैं. पति-पत्नी के लिये रोमांटिक दिन है. आज प्रेम में कुछ प्रयोग कर सकते हैं. नया साथी मिल सकता है. किसी पुरानी बात को रिपीट नहीं करेंगे तो रिश्ते सुखद रहेंगे.
मीन राशि–आज का दिन आपके लिए बहुत उत्साहजनक नही है. आज कार्यों में देरी और बाधाएं प्रबल होंगी. हालांकि पारिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. आर्थिक रूप से आप मजबूत रहेंगे. अपने विचारों और कार्यों को फिर से व्यवस्थित करने पर ध्यान दें, क्योंकि आपको अधिक अनुशासित और व्यवस्थित होने की आवश्यकता है. मौसमी बीमारियों से बचाव रखने के लिए अपनी जीवनशैली में बदलाव लाएं और स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम करें. यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है. प्रेम संबंधों में इसका असर पड़ेगा. अपनी समझदारी और आकर्षण से प्रेमी को कायल करें. उसके साथ बेहतर समय बिताएं और जुड़ाव बनाए रखें. आपके प्यार की गरमाहट आपका पार्टनर महसूस करेगा.

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING