Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल, 26 जून 2023 : मिथुन राशि के जातको का आज का दिन अच्छा रहने वाला है

आज का राशिफल, 26 जून 2023 : मिथुन राशि के जातको का आज का दिन अच्छा रहने वाला है
मेष राशि–
आज आपका मन आध्यात्म में अधिक लगा रहेगा. धार्मिक यात्राओं के योग बन रहे हैं. किसी खास काम को लेकर कोई शानदार योजना बन सकती है साथ ही उस पर काम भी शुरू हो सकता है. परिवारवालों के साथ समय अधिक बीतेगा. पारिवारिक कामों को करने में आज अपनों का साथ मिलेगा. अगर आप घर बदलने की सोच रहे हैं तो आज का दिन शुभ है. नई सोसाइटी में आज ही शिफ्ट हो जायें. स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन बढ़िया है. सेहत आज ठीक रहेगी. मन लव लाइफ को लेकर बेचैन रहेगा. पार्टनर से जुड़ाव बनाए रखें. उसे मनाने का प्रयास करें. शाम को घूमने का कार्यक्रम बनाएं. कोशिश करें कि वह ज्यादा से ज्यादा समय आपके साथ बिताये. विवाहित जोड़ों के बीच अहम टकराए, जो संबंधों को खराब करेगा.
वृषभ राशि–कुछ चुनौतियों का सामना करेंगे, लेकिन अंततः चीजें आपके पक्ष में होंगी. दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित करें और सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए कदम उठाएं. निवेश करने के लिए आवेगी निर्णय न लें. यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई भी लंबित मामला है, तो उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का प्रयास करें, यह आपकी संतुष्टि के लिए होगा. अपनी सेहत का ध्यान रखें. उत्तरार्ध में कार्य से संबंधित यात्रा नए अवसरों को खोलेगी. दोस्त और परिवार आज आपको पूरा सहयोग देंगे. प्रेम-संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए क्रोध पर नियंत्रण रखें. विवाहित लोगों के लिए यह समय बहुत सारी चिंताओं से भरा है. पसंदीदा जीवनसाथी से मुलाकात हो सकती है.
मिथुन राशि आज का दिन अच्छा रहने वाला है. इस राशि के जो लोग बिजनेसमैन हैं आज नया काम स्टार्ट कर सकते हैं. आर्थिक लाभ में बढ़ोत्तरी होगी. उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा. आज खुद को बदली हुई भूमिका में महसूस करेंगे. आपका कोई मित्र कारोबार में साझेदारी के लिये हांथ बढ़ा सकता है.आज आपके पास पर्सनॉल्टी से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए कई अवसर आयेंगे. इस राशि के जो छात्र मॉस कम्यूनिकेशन कर रहे हैं उनके लिये आज का दिन अच्छा है. सेहत आज फिट एण्ड फाइन रहेगी. लव रिलेशन में आप किसी प्रकार की कमी महसूस करेंगे. पार्टनर से कनेक्शन नहीं बनेगा. पुरानी बातों को छोड़ कर आगे बढें. समय के साथ स्थिति सुधरेगी. विवाहित लोगों को ससुराल पक्ष से कोई अचंभित करने वाली खबर आ सकती है. नौकरी के कारण झमेला उत्पन्न हो सकता है.
कर्क राशि–व्यवसायी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं. प्रतिद्वंद्वी कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे. स्थिर आय आपको व्यावसायिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी. संपत्ति सम्बंधित नवीन सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है. विवाह योग्य लोगों के लिए विवाह के रिश्ते आ सकते हैं. पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा और बच्चे बहुत अच्छा फील करेंगे. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि आप छोटी-मोटी बीमारियों का सामना कर सकते हैं. यात्रा बेहद फायदेमंद रहेगी. प्यार में एक दूसरे के करीब आने वाले हैं. किसी महिला से दोस्ती का प्रस्ताव आ सकता है. विवाह योग्य युवतियों के रिश्ते पक्के होने वाले हैं. लव पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं.
सिंह राशि–आज का दिन अनुकूल रहने वाला है. कामकाज में आज मन लगेगा. कार्यक्षेत्र में परफॉरमेंस अच्छी होने से आपकी अलग पहचान बनेगी.  महत्वपूर्ण लोगों के साथ बात करते समय सतर्क रहें, कोई इम्पॉरटेंट बात सुनने को मिल सकती है. जो आपके लिये काफी फायदेमंद रहेगी. इस राशि के जो लोग वकील हैं आज उन्हें किसी लंबित केस में जीत हासिल होगी. विरोधी पक्ष आज आपको भ्रमित करने की पूरी कोशिश करेंगे. समझदारी से काम लेने पर सभी काम सरलतापूर्वक पूरा हो जायेगा. लवमेट आज लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे, इस दौरान फोटोग्राफी करने से बचें. आज का दिन है पुरानी बातों को छोड़ कर आगे बढ़ने का. ध्यान रहे, आज प्रेमी के साथ अनबन हो सकती है. पति—पत्नी के बीच में भी तनाव रहेगा. परिवार का कोई व्यक्ति तालमेल को खराब करने की कोशिश करेगा. किसी भी बात को आगे न बढ़ाएं. इससे संबंध टूट सकते हैं.
कन्या राशि–आज आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं. परिवार में झगड़े बढ़ सकते हैं और सहयोगियों के साथ विवाद संभव है. आपको विनम्रता एव  धैर्यशीलता के साथ वरिष्ठों से व्यवहार करना चाहिए. संपत्ति सम्बंधित मामलों  में सावधानी से निपटने की आवश्यकता है और इस संबंध में आपको एक ठोस कदम उठाना चाहिए. आपकी माता की सेहत कुछ चिंता का कारण बन सकती है. आपको वाहन चलाते समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है. यह अवधि किसी नए उद्यम अथवा निवेश के लिए भविष्यसूचक नहीं है; इसलिए आपको इन सबसे दूर रहना चाहिए. पार्टनर को सिर दर्द की समस्या परेशान कर सकती है. पार्टनर के साथ संबंध मधुर बनेंगे. पिता बनने का सौभाग्य मिल सकता है. पुराने प्रेम संबंध में दूरियां बनने वाली है.
तुला राशि–आज का दिन तनाव भरा रहने वाला है. इस राशि के बिजनेसमैन आज बिना सोचे-समझे बड़ा डीसीजन न लें. अगर आपके मन में कोई बड़ी योजना चल रही है, तो आज उसे कुछ समय के लिये रोक दें. आज आपको उम्मीद से कम प्रॉफिट होगा. आर्थिक स्थिति सामान्य हो सकती है. आज आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है. आज किसी धार्मिक स्थल के दर्शन से तनाव कम होगा, कॉन्फिडेंस लेवल हाई बनेगा. साथ ही परिस्थितियां भी अनुकूल बनेगी. सुबह तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाएं, स्वास्थ्य में सुधार होगा. लव रिलेशन में खटास बढ़ सकती है. आप अपनी महत्वाकांक्षाएं प्रेमी पर न थोपें. आपका रूखा व्यवहार रिश्तों में दरार ला सकता है. पति—पत्नी को रिश्तों में मधुरता लाने की कोशिश करनी चाहिए. दिल खोल कर अपने साथी से बात करें. उसका समर्थन आपको मिलेगा.
वृश्चिक राशि–आपमें आत्मविश्वास की वृद्धि होगी और आप बहुत साहसी बनेंगे. आप अपने वरिष्ठों का ध्यान आकर्षित करेंगे और आपके पास अपनी योग्यता साबित करने के लिए कुछ अनुकूल अवसर होंगे. सामाजिक रूप से आप लोकप्रियता हासिल करेंगे और कई नए दोस्ताना रिश्ते बनाएंगे, जिनमें से कुछ आपको बहुत पसंद करेंगे. आपको अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. भाई–बहनों के लिए समय शुभ नहीं है. आज लव लाइफ में नया मोड़ आने वाला है. संभव है प्यार रिलेशन में  बदल जाए. शादीशुदा लोगों को पत्नी से बहस हो सकती है. लव पार्टनर के साथ खुशनुमा पल बिताने वाले हैं.
धनु राशि–आज का दिन खुशनुमा रहने वाला है.कारोबार में आप एक लय बनाकर काम करें , जिससे समय की बचत होगी. आज नियमित तरीके से अपने दायरे और ज्ञान को बढ़ाने की कोशिश करें, सफलता जरुर हासिल होगी. बैंक से लोन लेने में आ रही दिक्कतें आज अचानक से सॉल्व हो जाएंगी. आज उधार के लेन-देन से बचें. आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा. सेहत में उतार-चढ़ाव की सम्भावना बनी रहेगी. अगर किसी फ्रैंड से कई दिनों से मन-मुटाव बना हुआ है तो आज दोस्ती के लिये हांथ बढ़ा सकते हैं. प्रेम संबंधों को लेकर मन में बहुत चिन्ता रहेगीं. संबंधों को लेकर सावधान रहें, धोखा मिल सकता है. कोई आपको मानसिक तनाव दे सकता है. पति-पत्नी के बीच संदेह उत्पन्न हो सकता है. मन विचलित रहेगा. सेहत भी नाजुक रहेगी.
मकर राशि–आपका साहस और आत्मविश्वास-स्तर आज उच्चतम स्तर पर है. आप रचनात्मक उद्देश्यों में इनका पूरा उपयोग करने में सफल होंगे. व्यापारिक क्षेत्र में आप कुछ विपरीत स्थितियों से दृढ़ता से निपटेंगे. प्रगतिशील बदलाव आपके लिए अद्भुत काम करेंगे. आपकी स्थिति और आय के स्तर में सुधार संभव है. आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो जाएंगी और आपके द्वारा कुछ नए अधिग्रहण हो सकते हैं. आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे और आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आप महवपूर्ण सम्बन्ध स्थापित करेंगे  और आपकी लोकप्रियता बहुत बढ़ जाएगी. पार्टनर के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं. पत्नी से नजदीकियां बढ़ेगी. लव पार्टनर की ओर से कहीं घूमने जाने का प्रस्ताव आ सकता है. नए प्रेम संबंध बानने के लिए यह समय अच्छा नहीं है.
कुंभ राशि–आज का दिन शानदार रहने वाला है. आज आपका मन कुछ नया करने के लिये करेगा. अगर आप व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े हैं तो, सौन्दर्य प्रसाधन के क्षेत्र में निवेश करना आपके लिये फायदेमंद रहेगा. अनचाहे ख़यालों को दिमाग में न आने दें. शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी सोचने की शक्ति बढ़ेगी. जिससे कारोबार में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकता है. बदलते समय को देखते हुये सहकर्मियों के साथ कदमताल बैठा करना चलना आपके लिये महत्वपूर्ण रहेगा. इस राशि के जो लोग टेंट हाउस का करोबार कर रहे हैं आज उन्हें काफी धनलाभ होगा. आज का दिन काफी रोमान्टिक है. आज आपका अपने पार्टनर के साथ फ्लर्ट करने का मूड है. आपका प्रेमी आपसे काफी प्रभावित होगा. उससे जुड़ाव बनाए रखें. लव लाइफ में रोमांच महसूस करेंगे. विवाहित जोड़ों में नवीनता आयेगी. कुछ कपल के बीच तकरार हो सकती है.
मीन राशि–आप सभी गतिविधियों में चमकेंगे और इसे शीर्ष तक पहुंचाने में भाग्य आपका समर्थन करेगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए कोई विशेष कार्य  सफलता प्रदान कर सकता है. विदेशी संपर्क वाले लोगों को कुछ अचानक लाभ मिलेगा और यात्रा भी हो सकती है. आय अच्छी रहेगी और स्वरोजगार में लिप्त जातक एक आकर्षक सौदे को अंतिम रूप प्रदान कर सकते हैं. पारिवारिक सदस्यों के मध्य सामंजस्य रहेगा और पारिवारिक उत्सव आपको व्यस्त रखेंगे. आप अपने प्रिय के साथ सुखद क्षणों का आनंद लेंगे. आप अपने और अपने परिवार के लिए एक स्वस्थ जीवनशैली प्राप्त करने के लिए नए नवीन उपाय खोज सकते हैं. पार्टनरशिप वाले काम में सावधानी बरतें. पार्टनर को नई नौकरी मिलने की संभावना है. जीवनसाथी के जरूरी कार्यों में पैसे खर्च होने वाले हैं.

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING