Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल : 28 अप्रैल 2023 : वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा

आज का राशिफल : 28 अप्रैल 2023 : वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा
मेष राशि–
योग और अध्यात्मिक क्षेत्र के लोगों के लिए आज का दिन बढिय़ा रहेगा. वरिष्ठों और प्रभावशाली व्यक्तियों से लाभ पाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. आपको परिवार का साथ मिलेगा. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद बने रहेंगे, परंतु आप अपनी सूझबूझ से परिवार में सामंजस्य बनाकर रखेंगे. आज जितना संभव हो उतना समय आप अपने ऐसे मित्रों या परिवार की संगति में बिताने की कोशिश करें. प्रेम संबंधों को लेकर दिन बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है. लव-लाइफ में धोखाधड़ी का दिन साबित हो सकता है. आपका प्रेमी आपसे बहुत कुछ स्पष्ट तौर से नहीं कहेगा लेकिन आपसे बात करने में कतरा सकता है या आपको एवॉयड कर सकता है.
वृषभ राशि–आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आपकी सोचने समझने की शक्ति मजबूत होगी. आप खुश होंगे. दिल से खुश होने से हर काम को अच्छे से अंजाम देंगे लेकिन अपने खान-पान पर ध्यान दें. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा. आपको सुख शांति मिलेगी. काम के सिलसिले में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे. दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. प्रेम जीवन में कुछ दिक्कतें बनी रह सकती हैं लेकिन अब उनका अंत होने वाला है.आज का दिन रोमांटिक रहेगा. प्यार का इजहार आज किया जा सकता है. शादीशुदा जातकों की भी लव लाइफ शानदार रहेगी. पार्टनर को कोई खास गिफ्ट दे सकते हैं.
मिथुन राशि : आज आपको रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा. इस राशि के जो लोग अपना बिजनेस करते हैं, उन्हें मुनाफा मिलने की संभावना है. आज नवरात्र के शुभ अवसर पर देवी कालरात्रि आपके जीवन में खुशियाँ ही खुशियाँ लायेंगी. आप बच्चों के साथ अधिक समय बितायेंगे. इस राशि के लेखकों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया है. आपका करियर नये रूप में उभरेगा. आपके साथ सब कुछ ठीक बना रहेगा. माँ दुर्गा को नारियल चढ़ाएं, सबके साथ संबंध बेहतर बने रहेंगे. प्रेमी से अजीबो-गरीब डिमांड कर सकते हैं जिसे पूरा करने में प्रेमी असमर्थता जता सकता है. इस कारण आप प्रेमी के प्रति नाराजगी भी जाहिर कर सकते हैं. इन सबके पीछे आपका अजीब मूड शामिल रहेगा. आप खुद समझ नहीं पाएंगे ऐसा क्यूं है?
कर्क राशि–आज का दिन आपके लिए काफी घटनाप्रधान रह सकता है. आय में अनियमितता के कारण कुछ परेशानी हो सकती है. जीवन में तेजी से प्रगति करने के लिए आपको अपने परिवार और दोस्तों की मदद लेनी पड़ सकती है. किसी प्रकार का कोई बड़ा फैसला न लें, सुचारु रूप से चलने वाले कार्यों में रुकावट आएगी. अध्यात्मिक कार्यों में रूचि बढ़ सकती है. आप अपनी ओर से बोलचाल में नियंत्रण रखें. आज आप अपने पार्टनर से दूरी बनाकर रखें. क्योंकि किसी बात को लेकर आपका गंभाीर झगड़ा हो सकता है. जिस कारण रिश्ते में काफी दूरी आने के संकेत मिल रहे हैं.
सिंह राशि–आपके लिए आज का दिन ठीक-ठाक कहा जा सकता है. व्यापार वृद्धि को प्राप्त होगा. काम के सिलसिले में नौकरी आपके लिए अच्छा फल लेकर आएगी. इनकम में बढ़ोतरी होगी. प्रेम जीवन में कुछ नई बात सामने आ सकती हैं.सेहत कमजोर रहेगी. आपकी कुछ योजनाएं अटक सकती हैं लेकिन अचानक से धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे. व्यवहार संदेहपूर्ण रहने की संभावना बन रही है. आप कोई भी बात प्रेमी को खुलकर नहीं बताएंगे. आपकी हरकतें प्रेमी को अत्यधिक रहस्यमयी लग सकती हैं. प्रेम संबंधों से विरक्त होने का मन आपका कर सकता है.
कन्या राशि–आज के दिन मां कालरात्रि की उपासना से आप हर तरह के भय, रोग आदि से दूर रहेंगे. शत्रु आपका कुछ नहीं बिगाड़ पायेंगे. ऑफिस के काम में आपको पूर्ण सफलता मिलेगी. अधिकारी लोग आपके काम से इम्प्रेस दिखायी देंगे. स्टूडेंट्स आगे की पढ़ाई के लिये किसी कॉलेज में फॉर्म भर सकते हैं. समाज में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये आपसे कुछ लोग घर पर मिलने आ सकते हैं. किसी काम में पहले किये गये निवेश से आपको लाभ मिल सकता है. देवी मां के मन्दिर में शंख दान करें, आपके काम अच्छे से पूरे होंगे. नये रिलेशन बनाते समय सावधानी बरतें. किसी दोस्त के साथ आप मिंगल होने की सोच सकते हैं. शादी का फैसला सोच समझकर ही लें.
तुला राशि–आज का दिन आपके लिए उर्जा से भरा है. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. प्रेम संबंधों में कुछ विवादास्पद घटनाक्रम सामने आ सकते हैं, अत: सावधानी से आचरण करें. घरेलू सुख-सुविधा की चीज़ों पर जरूरत से ज़्यादा खर्चा न करें. कार्य करने में भरपूर ऊर्जा का अनुभव होगा. निर्णय लेने की क्षमता अत्यधिक बढ़ जाएगी. आज आपको अपनी अधिकांश गतिविधियों में भाग्य का भी साथ मिलेगा. आपके और प्रेमी के मध्य बातचीत का सिलसिला किसी ओर की वजह से अटका हुआ सा लग सकता है. परेशान होने की बजाय आप यह विचार करें कि ये सब क्यों और कैसे हो गया? इसके पीछे क्या राज है और ऐसा करने वाली की मंशा को धूल में मिलाने का सोचें.
वृश्चिक राशि–आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आप नई-नई योजनाओं पर काम करने का विचार करेंगे और कुछ में सफलता भी प्राप्त करेंगे. दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. व्यापार में सफलता मिलेगी. प्रेम जीवन में दिक्कतें बढ़ेंगी. किसी गलत जगह पैसा लगाने से बचें क्योंकि इससे आपके धन का नुकसान हो सकता है. लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर गंभीर झगड़ा हो सकता है. प्रेम विवाह होने के योग बन रहे हैं. किसी अन्य व्यक्ति के माध्यम से आपकी लव लाइफ के बारे में परिवार वालों को पता चल सकता है.
धनु राशि–आज शिक्षा के क्षेत्र में आपको कोई बड़ी कामयाबी मिलेगी. देवी कालरात्रि की कृपा से आपके कार्य अच्छे से पूरे होंगे. आपके धन के खजाने भरे रहेंगे. दोस्तों से आपको भरपूर सहयोग मिलेगा. भाई-बहन भी आपको हर काम में सपोर्ट करेंगे. लवमेटस के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी. इंजिननियर्स आज अपने प्रोजेक्ट पर मन लगाकर काम करेंगे. देवी मां को लौंग, इलायची का जौड़ा अर्पित करें, आपके काम अच्छे से पूरे होंगे. आज आपके परिवार में कुछ कलह-क्लेश की संभावना नजर आती है. जिसके कारण आप बहुत परेशान रह सकते हैं. इस कारण प्रेमी से किसी तरह का संचार आप नहीं कर पाएंगे. दिन बेचैनी भरा रहेगा जिसमें सुकून की संभावना कम है.
मकर राशि–आप के लिए दिन सुस्ती भरा है और इसलिए आप इसकी वजह से थोड़े चिंतित भी रह सकते हैं. आपको एकाग्रता में कुछ समस्याएं हो सकती हैं. आप प्रतिद्वंद्वी गतिविधियों से परेशान हो सकते हैं. वित्तीय बाधाओं को महसूस किया जाएगा. खुद के विचारों और कल्पना में तल्लीन होने के लिए आप वास्तविकता से भागने की कोशिश करेंगे. माता का सहयोग बना रहेगा, परंतु माता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. अपने प्यार का इजहार करने से पहले ये जरूर जान लें कि सामने वाला आपको पसंद करता है या नहीं. आज आप भावनाओं में बहकर कोई गलत निर्णय ले सकते हैं.
कुंभ राशि–आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. सेहत कमजोर रहेगी और खर्चे भी बढ़ेंगे. यह स्थिति आपको मानसिक तनाव के साथ-साथ आर्थिक परेशानी में भी दे सकती है, इसलिए सावधानी बरतें. प्रेम जीवन के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा लेकिन दांपत्य जीवन में खुशी भरे पल आएंगे और शादीशुदा लोग अपने दांपत्य सुख का आनंद उठाएंगे. परिवार का माहौल बढ़िया रहेगा और काम के सिलसिले में भी आपको अच्छा नतीजे हासिल होंगे. ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति से आप खुद को रिलेशनशिप के ताने-बाने में बुरी तरह से उलझा हुआ पा सकते हैं. ऐसा वास्तव में है या आपका देखने का नजरिया है, पहले इस पर विचार करें. आपकी दिक्कत यही है कि आप जैसा सोचते हैं वैसा होता नहीं है.
मीन राशि–आज आपके दिन में कुछ नयी यादें जुडेगी. मां कालरात्रि की कृपा से ऑफिस में सबके साथ सामंजस्य बिठाने में आप सफल रहेंगे. परिवार के किसी काम को आप बखूबी निभायेंगे, जिससे परिवार के लोग आपसे खुश रहेंगे. बच्चों के मन में आपके लिये सम्मान बढ़ेगा. छात्र अपने किसी प्रोजेक्ट को लेकर दोस्त से सलाह ले सकते हैं. जॉब के मामले में सब कुछ अच्छा रहेगा. आपको साथ काम करने वाले लोगों से पूरा सहयोग मिलेगा. देवी मां को वस्त्र भेंट करें, सब लोग आपसे खुश रहेंगे. शादीशुदा जातकों के लिए आज का दिन मुश्किल भरा रहने वाला है. बेवजह के कारणों पर झगड़ा होगा. हालांकि हाल फिलहाल में बने रिलेशनशिप के लिए दिन शानदार साबित होगा.

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING