Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल 14 जून 2023 : कन्या राशि के जातक आज बहुत भाग्यशाली होंगे और अधिकारियों से विशेष सहयोग प्राप्त करेंगे

राशिफल14 जून 2023 : कन्या राशि के जातक आज बहुत भाग्यशाली होंगे और अधिकारियों से विशेष सहयोग प्राप्त करेंगे
मेष राशि–आज आपके व्यक्तित्व में निखार आयेगा। घर पर अचानक मेहमान आ सकते हैं। आपको रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। आप धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे। जीवनसाथी के सहयोग से कोई काम पूरा होगा। आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप परिवार वालों के साथ मनोरंजन के लिए किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। व्यापारी वर्ग को अचानक से कोई बड़ा धन लाभ होने की संभावना है। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव ला सकते हैं। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी को आपसे कुछ नाराजगी रह सकती है, उनकी नाराजगी को दूर करें। यदि किसी के साथ रिलेशनशिप में है तो उसके साथ घूमने का प्लान बन सकता है।
वृषभ राशि–आज नई साझेदारी, संपर्क, अचानक यात्रा की योजना और अप्रत्याशित विदेश यात्रा संभव हैं। आपके द्वारा नए कौशल प्राप्त करने या एक नया व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के संकेत हैं। पदोन्नति भी हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत आपको खुशी दे सकती है। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। गृह नवीकरण का भी संकेत है। घर में माँ या अन्य बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य के मुद्दे आपको चिंतित रखेंगे। आपके कार्यालय या संगठन के कुछ प्रमुख व्यक्ति के स्वास्थ्य के खराब होने के कारण, आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां उठानी पड़ेंगी। वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। रिश्ते में रोमांस की बढ़ोतरी हो सकती है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी आज के दिन का आनंद उठाएंगे और अपनी लव लाइफ को खुलकर जिएंगे।
मिथुन राशि–आज पारिवारिक जीवन बेहतर बना रहेगा। लोगों की मदद आपको मिलती रहेगी। दोस्तों के साथ किसी खास विषय पर बातचीत कर सकते हैं। आपको अच्छा महसूस होगा। छोटे बच्चे पढ़ाई के प्रति  रुचि लेंगे। साथ ही साईंस स्टूडेंट्स को जीवन में आगे बढ़ने के कई मौके भी मिलेंगे। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। बिजनेस के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यात्रा लाभदायक रहेगी। बड़े-बुजुर्ग का स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आज का दिनमान सामान्य रहेगा लेकिन जीवन साथी को चुभने वाली कोई बात ना करें। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिनमान सामान्य है।
कर्क राशि–आज कई क्षेत्रों में समस्याएं दिखाई दे सकती हैं। आपकी सेहत की स्थिति बिगड़ सकती है और आप भावनात्मक रूप से परेशान भी हो सकते हैं। आपको अपने शांत को बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए। व्यावसायिक संदर्भ में आपको सतर्क और सावधान रहना चाहिए। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक-जीवन आनंददायक रहेगा। यदि आप अपने जीवनसाथी का ध्यान रखते हैं। रिश्ते में मधुरता आएगी। जो दिक्कतें चली आ रहीं थी वे दूर हो सकती हैं। रिश्ते में संवाद बनाए रखें। यदि नया रिश्ता है तो जल्दबाजी न दिखाएं।
सिंह राशि–आज आपको नए लोगों से थोड़ा संभलकर रहना चाहिए। किसी भी काम को करने से पहले बड़ों की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। आज बच्चे पढ़ाई के प्रति कुछ कम रूचि लेंगे। उन्हें पढ़ाई-लिखाई में विशेष ध्यान देने की जरूरत है। बिजनेस में विरोधियों से आपको बचकर रहना चाहिए। ऑफिस में सीनियर आपके काम से खुश होकर आपको कुछ गिफ्ट कर सकते हैं। खुद को फिट रखने के लिए आपको व्यायाम करना चाहिए। पार्टनर आपकी इच्छाएं पूरी करने की कोशिश करेंगे। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आज का दिन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय का एक नया रूप देखकर थोड़े अचंभित हो सकते हैं।
कन्या राशि–आज आप बहुत भाग्यशाली होंगे और अधिकारियों से विशेष सहयोग प्राप्त करेंगे। आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे। आपकी कुछ पोषित इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे। आप सामाजिक समारोहों में आकर्षण का केंद्र होंगे।जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंता रह सकती है। यदि साथी आपसे दूर है तो फोन पर प्यारभरी बातें होंगी। जल्द ही मिलने का प्लान बना सकते हैं।
तुला राशि–आज आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव रहेगा। काम का बोझ अधिक हो सकता है, लेकिन आप किसी काम के लिए जितना ज्यादा प्रयास करेंगे, काम उतना ही बेहतर तरीके से होगा। आज किसी अनुभवी की राय आपके लिए बेहतर साबित होगी। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं। कारोबार में आपको फायदा होगा, लेकिन आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल बनाकर रखना चाहिए। कुछ निजी परेशानियों में आप उलझ सकते हैं। प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि स्थिति को आप संभालने का प्रयास कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन खुशनुमा रहेगा।
वृश्चिक राशि–व्यावसायिक संदर्भ में, आप बड़ी सफलता प्राप्त करेंगे और एक उच्च सामाजिक स्थिति हासिल करेंगे। आप एक नया उद्यम शुरू कर सकते हैं और एक बड़ी डील को अंतिम रूप दे सकते हैं। आप अपने सभी विरोधियों पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपके जीवन को अधिक आरामदायक और संतोषजनक बनाएंगे। परिवार में कुछ हर्षोल्लास समारोह हो सकते हैं। जीवनसाथी आपको कोई अच्छी सलाह दे सकता है। आपको किसी काम से बाहर जाना पड़ सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। रिश्ते में आपसी समझदारी देखने को मिलेगी।
धनु राशि–आज आर्थिक रूप से आप स्ट्रांग बने रहेंगे। आपका स्वास्थ्य तंदरुस्त बना रहेगा। बिजनेस के सिलसिले से की गई यात्रा लाभदायक रहेगा। परिवार में आपसी सामंजस्य बेहतर बना रहेगा। आप जिस किसी काम को करने का प्रयास करेंगे, उस काम में आपको कामयाबी जरूर मिलेगी। ऑफिस में काम को पूरा करने में पूरी तरह से सक्षम होंगे। सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स के लिए दिन शानदार रहने वाला है। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। मंदिर में फल दान करें, आपके प्रयास सफल होंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज कुछ निराश हो सकते हैं। साथी का मूड कुछ ऑफ दिखाई दे सकता है। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में आज का दिनमान अच्छा रहेगा।
मकर राशि–आज आप कठिनाइयों को दूर करने और प्रगति की ओर बढ़ने में सक्षम होंगे। आपकी मेहनत का अप्रत्याशित रूप से भुगतान किया जाएगा। व्यावसायिक रूप से आपके पास अपनी आर्थिक पक्ष में वृद्धि लाने के लिए बहुत अच्छे अवसर होंगे। वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकते हैं और नई साझेदारी भी होने की संभावना है। बढ़े हुए व्यय के कारण साझेदारी कुछ समस्याएं पनप सकती है। आज आप थोड़े लापरवाह मूड में हो सकते हैं। आपको संपत्ति के मामलों और पारिवारिक संबंधों पर भी नजर रखनी चाहिए, जो तनाव में आ सकते हैं। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में तनाव देखने को मिल सकता है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज खुश नजर आएंगे। विवाह योग्य जातकों की रिश्ते की बात चल सकती है।
कुंभ राशि–आज आपको किस्मत का पूरा-पूरा साथ मिलेगा। आय के नए स्रोत सामने आयेंगे। ऑफिस का काम रोज की तुलना में बेहतर तरीके से होगा। आज जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा। इससे आप दोनों के बीच नजदीकियां बढेंगी। शाम को मेहमानों के आने से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। आपके धन-संपत्ति में वृद्धि होगी। खर्चे भी नियंत्रण में रहेंगे। आज आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी को आज आप खुश होने का सफल प्रयास करेंगे, जिससे जीवनसाथी के चेहरे पर मुस्कान दिखेगी। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए दिनमान कमजोर है, सावधानी रखें।
मीन राशि–व्यापारिक संदर्भ में आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपके वरिष्ठ व सहयोगी आपको पूर्ण सहयोग देंगे। आपके कई लोगों से मित्रतापूर्ण संबंध बनेंगे। इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति होगी। आपको वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है। एक यादगार यात्रा होने के योग हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। यह समय प्रेम-संबंधों के लिए भी अच्छा है। जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकती है। आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। प्रेम रिश्ते में संवाद बना रहेगा।

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING