Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल 23 जून 2023 : मकर राशि के जातकों का आज दिन अच्छा रहना वाला है

आज का राशिफल 23 जून 2023 : मकर राशि के जातकों का आज दिन अच्छा रहना वाला है
मेष राशि–आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. प्रेम जीवन के लिए दिन अच्छा रहेगा. गृहस्थ जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे और जीवनसाथी घर परिवार के बारे में सोचेगा. यात्रा का विचार कर सकते हैं. काम के सिलसिले में ठीक-ठाक नतीजे मिलेंगे. पहले से स्थिति में सुधार होगा. परिवार का माहौल भी अब सकारात्मक होने लगेगा. प्रेम प्रसंग को लेकर उत्साह कम रहेगा. पार्टनर के पहल से स्थिति अच्छी हो सकती है. प्यार के मामले में कुछ मीठा महसूस कर सकते हैं.
वृष राशि–आज का दिन अच्छा रहने वाला है. आपको अपनी परफॉरमेंस के लिए बॉस का समर्थन प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में आज आपकी ईमानदारी और काम के प्रति समर्पण लोग के बीच देखा जाएगा, जिसके लिए आपको सम्मानित किया जाएगा. इस राशि के छात्रों को आज कहीं से करियर संबंधी शुभ समाचार मिलेगी. जिससे घर का वातावरण खुशनुमा बनेगा. अगर आज कहीं घूमने जा रहे हैं तो अपने साथ जरूरत की सभी चीजें जरूर ले जाएं. स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा. आपका जीवनसाथी जीवन के महत्वपूर्ण कार्यों में मदद कर सकता है. एक दूसरे से प्यार आपके रिश्ते को मजबूत बनाएगी. दिन सामान्य रहेगा, पति -पत्नी में किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है.
मिथुन राशि–आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा. गृहस्थ जीवन में कोई गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है. प्रेम जीवन जीने वालों को अच्छा समय की प्राप्ति होगी. किसी बात को लेकर असमंजस या परेशानी महसूस करेंगे. किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पाएंगे. कामों में विलंब होगा, लेकिन काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. आपकी मेहनत आपके साथ रहेगी. आज आप अच्छे प्रेम संबंध का आनंद लेंगे. विवाहित लोग जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेंगे. किसी बात को लेकर लव पार्टनर से विवाद हो सकता है. परिवार के लोगों के साथ बातचीत में सावधानी बरतें.
कर्क राशि–आज का दिन सामान्य रहने वाला है. पिछले कई दिनों से आप किसी बात को लेकर काफी परेशान चल रहे थें. अपनो की मदद से समाधान मिलना तय है. कोई जरुरी काम आपके हाथ से निकल सकता है. बेहतर होगा विरोधियों से सावधान रहें. इस राशि के जो लोग स्वीट्स हाउस के मालिक का कारोबार में वृद्धि हो सकता है. बेहतर होगा शाम को ऑफिस से आने के बाद आराम करें. जीवनसाथी के साथ मिलकर बच्चों के भविष्य की प्लानिंग के लिए निवेश कर सकते हैं. छुटि्टयों में घूमने जा सकते हैं. जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. प्रियतम के साथ सिनेमा देखने जा सकते हैं.
सिंह राशि–आपके लिए आज का दिन कमजोर रहेगा. सेहत बिगड़ सकती है. आप बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ी सावधानी बरतें. प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा. गृहस्थ जीवन जीने वालों को सुखद समाचार मिलेंगे. आप का कोई गलत काम आपको फंसा सकता है, इसलिए सावधान रहें. विरोधियों से भी सचेत रहने की आवश्यकता होगी. व्यापार में अच्छे नतीजे मिलेंगे. नौकरी में वक्त आपके साथ होगा. जीवनसाथी से बातचीत करने में पूरी सावधानी बरतें. वैवाहिक जीवन में एक दूसरे पर विश्वास रखें. रिश्तों में अहंकार को आड़े न आने दें. हालांकि आपको रिश्तों में समझौता करना पद सकता है. पारिवारिक लोगों के साथ घूमने जा सकते हैं.
कन्या राशि–आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है. आज आपको कुछ नई चीजों को सीखने की जरूरत है. जिस काम को आप नजरअंदाज करते आ रहे थे आज उससे आपको उम्मीद से अधिक लाभ मिलेगा.ऑफिस में आप थोड़े व्यावहारिक रहने की कोशिश करें, लोगों पर साकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इस राशि के जो लोग वकील हैं आज उन्हें किसी बड़े केस में जीत हासिल हो सकती है.  आज आपको काफी धन लाभ का योग है. स्वास्थ्य आज बहुत ही बढ़िया रहेगा. आप भावनात्मक हो रहे हैं. पार्टनर के साथ किसी भी तर्क से बचें. पारिवारिक परेशानियों को सुलझाने में दिन बीतेगा. बाहर घूमने का कार्यक्रम स्थगित हो सकता है. जिस कारण मूड खराब रहेगा.
तुला राशि–आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. परिवार में चली आ रही कुछ परेशानियों की वजह से मानसिक तनाव बढ़ेगा. प्रेम जीवन में आनंद आएगा. गृहस्थ जीवन थोड़ा कमजोर रह सकता है. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. मेहनत आपको अच्छा फल देगी. आप के स्थानांतरण के योग बन सकते हैं. लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा लेकिन सुख मिलेगा. आपकी मुलाकात प्रेमी से जरूर होगी. आप पार्टी के मूड में हैं. आपकी कोशिश रहेगी. अपने पार्टनर के साथ आपके संबंध मजबूत हो. भाई-बहन से रिश्ते सुधरेंगे.
वृश्चिक राशि–आज का दिन नई सौगात लेकर आया है. आज अच्छा स्वास्थ्य आपको कुछ कठिन काम को करने की क्षमता प्रदान करेगा. आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इजाफा करेगा. इस राशि के फाइन आर्ट्स के छात्रों को आज अधिक लाभ मिलने वाला है. किसी करीबी मित्र से मदद की मांग कर सकते है. आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर रहेगा. परिवार में आज आप ताल मेल बना कर रहें. संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है. आपका साथी आपसे नाराज हो सकता है. आपकी कोशिश रहेगी कि आपके रिश्तों में विश्वास और प्रेम की बढ़ोत्तरी हो. जीवन की डोर कमजोर न हो इसके लिए आपको संयम और समझदारी से काम लेना पड़ेगा. सेहत का ध्यान रखें.
धनु राशि–आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आपको धन की प्राप्ति होगी, जिससे आपके रुके हुए काम आगे बढ़ेंगे. प्रेम जीवन में दिन बढ़िया रहेगा. गृहस्थ जीवन बिताने वाले लोगों को कुछ चुनौतियां दिखाई पड़ेंगी. व्यापार के सिलसिले में तेज बुद्धि का इस्तेमाल करेंगे, जो बहुत काम आएगी और आपको लाभ भी देगी. नौकरी के सिलसिले में अच्छे नतीजे हासिल होंगे. परिवार का माहौल ठीक-ठाक रहेगा. स्वास्थ्य भी मजबूत होगा. खाने की चीजों में परहेज का पालन करना अच्छा रहेगा. किसी कारणवश अपने प्रिय से दूर जा सकते हैं. अगर आपका लव रिलेशन पहले टूट चुका है तो जीवन में प्रेम की वापसी हो सकती है. नौकरी में पदोन्नति हो सकती है.
मकर राशि–आज  आपका दिन अच्छा रहना वाला है. ऑफिस में आप अधिकारीयों के निकट रहेंगे साथ ही सहकर्मियों से किसी काम में सहयोग मिलेगा|व्यवसाय को लेकर भाग-दौड़ बनी रहेगी|आर्थिक स्थितीकाफी मजबूत रहेगा. संपत्ति से जुड़े कार्य को आज पूरा कर लें. वरना काम पेंडिंग में जा सकता है. इस राशि के जो लोग अविवाहित हैं आज उन्हें विवाह का प्रस्ताव भी मिलेगा. लवमेट आज एक दसरे को अच्छी ड्रेस गिफ्ट करें, रिश्तों में मज़बूती आएगी. कार्यवश आप ज्यादा समय नहीं दे पा रहे हैं पार्टनर को इस कारण नाराजगी बढ़ सकती है. घर के क्लेश कम होंगे. पिता-पुत्र में हो रही अनबन सुधर सकती है. रिश्तों में संयम रखें.
कुंभ राशि–आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से परिपूर्ण रहेगा. गृहस्थ जीवन के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. जीवनसाथी अपने दिल की बात आपसे कहेगा. प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. परिवार का माहौल सकारात्मक रहेगा. लोगों में दूसरे के प्रति स्नेह और प्रेम की भावना रहेगी. काम के सिलसिले में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे. आपको अपनी मेहनत और अपना स्किल दिखाने का मौका मिलेगा. नवयुवक-युवतियों के लव रिलेशन में अचानक बदलाव आएगा. रिलेशन बेहतर होंगे. अचानक विवाह का रिश्ता हो सकता है. अच्छी सेहत के लिए जीवनशैली बदलने की जरूरत है.
मीन राशि–आज का दिन सामान्य रहने वाला है. आज आपको कामकाज के बारे में गंभीरता से विचार करने की जरुरत है. दूसरों की सलाह पर ध्यान दें. शेयर मार्केट में पैसा लगाना फायदेमंद होगा. नए लोगों से हुई मुलाकात आपके लिये फायदेमंद रहेगी. शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको आज आपको को बड़ी सफलता प्राप्त होगी. किसी ज़रूरी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है. शारीरिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहने वाला है. स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा. आज रिश्ते की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी. हालांकि पार्टनर की पहल से संबंध मजबूत होंगे. किसी को प्रपोज करने की योजना बना सकते हैं. विवाहित लोग अपने जीवनसाथी के साथ खुशनुमा पल बिता सकते हैं.

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING