Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल 3 जून 2023: कुंभ राशिके जातकों के लिए व्यापार की दृष्टि से आज का दिन मिलेजुले परिणाम लेकर आ रहा हैं

आज का राशिफल 3 जून 2023: कुंभ राशिके जातकों के लिए व्यापार की दृष्टि से आज का दिन मिलेजुले परिणाम लेकर आ रहा हैं
मेष राशि  :  
इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र अपने लिए नए क्षेत्रों को चुनने पर ध्यान देंगे तथा ऑनलाइन काम देखेंगे। अन्य क्षेत्र के विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर संतुष्ट होंगे लेकिन उनके अंदर भी अपने भविष्य को लेकर चिंता रहेगी।
वृषभ राशि : प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपनी पढ़ाई में तेजी लाएंगे जिससे उनका आत्म-विश्वास बढ़ेगा। आपको कुछ लोग भ्रमित करने का प्रयास करेंगे लेकिन आपका ध्यान मुख्यतया अपनी पढ़ाई की ओर ज्यादा होगा।
मिथुन राशि :  मानसिक रूप से आप एकदम स्वस्थ रहेंगे व आत्म-विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। बुद्धि में अप्रत्याशित विकास होगा जिससे नए-नए विचार आपके मन में आयेंगे।
कर्क राशि : विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों के जीवन में कोई नया व्यक्ति आ सकता हैं जिसका आपसे लगाव हो सकता है। ऐसे में कोई भी निर्णय लेने से पहले उसको समय दे अन्यथा बाद में यह किसी अनहोनी का कारण बन सकता हैं।
सिंह राशि : स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा व किसी प्रकार की कोई समस्या नही होगी। आप स्वयं में एक नयी ऊर्जा को पाएंगे और उसी के अनुसार कार्य करेंगे।
कन्या राशि : प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र अपने लिए कुछ नया करने को सोचेंगे जिस कारण उनके मन में तरह-तरह के विचार आयेंगे। ऐसे समय में अपने अध्यापक से अवश्य परामर्श ले जिससे आपको सहायता मिलेगी।
तुला राशि : जो अभी किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं उन्हें अपने साथी से धोखा मिल सकता हैं जिससे उनका मन उदास रहेगा। आपका अपने साथी से मोहभंग भी हो सकता हैं।
वृश्चिक राशि : यदि आप निजी नौकरी करते हैं तो आज के दिन कुछ अप्रत्याशित घटित हो सकता है। ऑफिस में आप प्रशंसा के पात्र बनेंगे लेकिन साथ ही ऑफिस की राजनीति का शिकार भी हो सकते है। इसलिये पहले से ही इसको लेकर सचेत रहे।
धनु राशि : परिवार में कुछ खटास आ सकती हैं जिस कारण रिश्तों में दूरियां बढ़ेगी। आपका अपने भाई या बहन के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका हैं। इस समय धैर्य से काम ले व कोई भी कटु वचन कहने से बचे।
मकर राशि : स्कूल में पढ़ रहे छात्र अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करेंगे जिससे माता-पिता आपसे प्रसन्न होंगे। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र अपना ज्यादातर समय व्यर्थ के कामों में निकाल देंगे। आपका ज्यादा ध्यान इधर-उधर भटकेगा व संतुष्टि नही मिलेगी।
कुंभ राशि  : व्यापार की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए मिलेजुले परिणाम लेकर आ रहा हैं। आपको कोई बड़ा घाटा होने की संभावना हैं, इसलिये कोई भी निर्णय अपनों से बड़ों की सहमती से करें। अपने शत्रुओं पर ध्यान रखे व किसी प्रकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें।
मीन राशि : सरकारी नौकरी कर रहे लोग दुविधा की स्थिति में रहेंगे व उन्हें अपने काम के कारण तनाव का अनुभव होगा। प्राइवेट जॉब करने वाले अपने काम से संतुष्ट दिखाई देंगे तथा उनका मन अपने बॉस को खुश करने में होगा।

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING