Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल 10 मई 2023-मेष राशि के जातकों को किसी खास व्यक्ति से कुछ प्रेरणा मिल सकती है

मेष राशि: आज आपको किसी खास व्यक्ति से कुछ प्रेरणा मिल सकती है। माता.पिता के साथ आप धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर बना रहेगा। आज  आप बढ़िया खाने का लुत्फ उठायेंगे। आपकी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होने की संभावना बन रही है। आपका दोस्त आपको बिजनेस के कुछ नये आइडिया दे सकता है। समाज में आपकी मान.प्रतिष्ठा बनी रहेगी। कुछ बड़े लोग आपके व्यवहार से प्रसन्न होंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। रिश्ते बेहतर होंगे। दुर्गा चालीसा का पाठ करें, तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। आज का दिन रोमांटिक है। पुराने सारे मामले सुलझ जाएंगे। आपके पार्टनर का साथ जीवन में खुशियां लाएगा।
वृषभ राशि: शिक्षण से जुड़े जातकों की अच्छी प्रगति संभव है। रुचि के विषयों में आपका ज्ञान बढ़ेगा। आज छात्र शिक्षा क्षेत्र में चमकेंगे और नवीन तरीकों से समस्याओं को सुलझाने की अपनी विशेष प्रतिभा के लिए पहचान हासिल करेंगे। व्यवसाय क्षेत्र में, आप प्रशंसा प्राप्त करेंगे और अच्छा उत्थान या पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। आपकी लोकप्रियता बहुत बढ़ जाएगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी जबकि आपके खर्च घटेंगे। बचत आपके आत्मविश्वास.स्तर को बढ़ावा देगी। आपका पारिवारिक.जीवन आरामदायक और सुखद रहेगा। आपका जीवनसाथी बहुत प्यार करने वाला और देखभाल करने वाला होगा। अगर आप अपने साथी से नाराज है तो सारी पुरानी बातों को भूलाकर नए रिश्ते की शुरूआत करें। आपकी अच्छी सोच आपको आगे बढ़ाएगी। शादी या सगाई करने से पहले पिता का सलाह जरूर लें, यह आपके रिश्ते को मजबूत बनाएगी।
मिथुन राशि: आज का दिन आपके लिये अच्छे परिणाम लेकर आया है। कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। किसी विषय में आ रही प्रोब्लम आज दूर हो जायेगी। घर वालों के साथ गुड टाईम स्पेंड करेंगे, जिससे घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। ऑफिस में सहकर्मियों का पूरा.पूरा सहयोग मिलेगा। जूनियर आपसे काम सीखना चाहेंगे। लवमेट के साथ रिश्तों में सुधार आयेगा। उनके साथ बाहर डीनर करने का प्लान बना सकते हैं। आपका कोई काम आज आसानी से पूरा हो सकता है। किसी कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, जीवन में सब कुछ अच्छा रहेगा। प्रेमी आपसे नाराज हो सकता है। उन्हें मनाने के लिए कुछ अच्छा प्लान करें। किसी बात को लेकर ज्यादा न सोचें शाम तक समय सही हो जाएगा।
कर्क राशि: आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सफलता एवं समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने वरिष्ठों से लाभ प्राप्त करेंगे और व्यावसायिक रूप से आपकी स्थिति और स्थिर हो सकती है। आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको कई अन्य स्रोतों से लाभ होगा। दूर की यात्रा फलदायी साबित हो सकती है। पारिवारिक जीवन  शांतिपूर्ण और आरामदायक रहेगा और सभी सदस्य एक.दूसरे के साथ सौहार्दपूर्वक व्यवहार रखेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज दिन शुभ है। आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत दिन बिताएंगे। मूवी या डिनर पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। युवक युवतियां जिनकी प्यार की कहानी कुछ समय पहले शुरू हुई हैए उनका रिश्ता लंबा चलेगा।
सिंह राशि: आज आपको सबके साथ अपने संबंध बेहतर बनाकर रखने चाहिए। दोस्तों के साथ कुछ अनबन हो सकती है। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को जॉब के कई सुनहरे अवसर मिलने की संभावना है। आपको कोई भी अवसर हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। इस राशि के जिन लोगों की मोबाइल शॉप है, आज का दिन उनके लिए मुनाफा लेकर आया है। लेकिन ध्यान रहे आपको बेवजह की चीजों पर खर्च करने से बचना चाहिए। साथ ही वाहन चलाते समय अपने साथ जरूरी कागजाद रखना ना भूलें। मंदिर में एक मिट्टी का घड़ा दान करें, आपके साथ सब अच्छा होगा। आपको परिवार का पूरा साथ मिलेगा। अपने पैसे को प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। कोशिश करें बच्चों के साथ ज्यादा समय बिताएं। लडाई .झगड़ा करने से बचें, जीवनसाथी आपके काम में लाभ दिलाएगा।
कन्या राशिः आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी वाला हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों के लिए के लिए यह समय मुश्किल भरा हो सकता है। व्यावसायिक सन्दर्भ में चीजें जस की तस रहेंगी। आर्थिक पक्ष में गिरावट संभव है। आपके जीवनसाथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उन्हें चिकित्सकीय देख.रेख की जरूरत हो सकती है। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। झूठे आडंबर को अपनी शान शौकत न बनाएं। प्रेम संबंध में में तनातनी का माहौल रहेगा। वैवाहिक रिश्तों में तनाव आ सकता है। जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है। प्रेमी का पूरा सहयोग मिलेगा। आपका कोई करीबी रिश्तेदार आपके जिंदगी में तनाव ला सकता है। इससे दूर रहने के लिए अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।
तुला राशि: आज का दिन मिली.जुली प्रतिक्रिया देने वाला रहेगा। आप किसी सामाजिक कार्य में रुचि लेंगे। आपको किसी धार्मिक आयोजन से जुड़ने का मौका मिलेगा। कार्यस्थल पर आपको थोड़ा संभलकर चलने की जरूरत है। कोई व्यक्ति आपके काम में अड़चन डाल सकता है। आज दूसरों से उलझने से ज्यादा अच्छा है कि आप अपने काम पर ध्यान दें। परिवार में भी आपको रिश्तों के बीच बेहतर तालमेल बनाये रखने की कोशिश करनी चाहिए। गाय को हरी घास खिलाएं, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी। पत्नी की सलाह से आपको व्यापार में लाभ मिल सकता है। परिवार में शांति का माहौल रहेगा। आपका आत्मविश्वास आपको आगे बढ़ाएगा। जीवनसाथी की बातों पर ध्यान दें।
वृश्चिक राशि: आज मिश्रित परिणाम के योग हैं, लेकिन वे आपके पक्ष में रहेंगे। अनुत्पादक गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। अपने निर्णयों पर उचित ध्यान दें। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं, तो विशेषज्ञ से मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा। आप अपने दोस्तों की मदद से समस्याओं का हल पा सकते हैं। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं, उसका स्वास्थ्य अचानक चिंता का विषय बन सकता है। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। विवाह के योग बन रहे हैं। अगर आपकी अभी तक शादी नहीं हुई है तो आपके लिए रिश्ता आ सकता है। अचानक कोई अच्छी खबर मिल सकती हैए साथ ही बच्चों के पढ़ाई पर ध्यान दें।
धनु राशि: आज बड़े.बुजुर्ग अपने दोस्तों से मिल सकते हैं। उनकी सेहत ठीक बनी रहेगी। एजेंट के रूप में काम कर रहे लोगों को आज लाभ के कई सारे मौके मिलेंगे। बच्चे घर के काम में आपका हाथ बटायेंगे। आपका कोई जरूरी काम आज बड़ी ही आसानी से और समय पर पूरा होगा, जिससे आप काफी खुश रहेंगे। जीवनसाथी के साथ अपनी ख़ुशियों को बांटकर आपको और भी अच्छा लगेगा। आज आप किसी दोस्त की बर्थडे पार्टी में शामिल हो सकते हैं। मंदिर में लौंग, इलायची चढ़ाएं, जीवन में लाभ के मौके मिलते रहेंगे। आज आपका प्रेमी आपसे रूठ सकता है। इसे मनाने के लिए आप कुछ सरप्राइज प्लान कर सकते हैं। आप चाहें तो फिल्म देखने भी जा सकते हैं।
मकर राशि: आप सरकार से किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से लाभ प्राप्त कर सकतें हैं। यदि आप समय पर अवसर का  पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते हैं, तो आपका व्यावसयिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर पर भारी खर्च हो सकता है। मंदिर में कुछ दान करने से आर्थिक नुकसान से बचने में मदद मिल सकती है। अपने धन संबंधी मामलों पर ध्यान रखें अन्यथा कुछ लाभ हानि में परिवर्तित हो सकते हैं। आपको संपत्ति से जुड़े फैसले नहीं करने हैं, अन्यथा आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बेवजह अपने रिश्ते को लेकर परेशान रहेंगे। एक ही बात को लेकर ज्यादा सोचने से आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। दिन बहुत अच्छा रहेगा। लव रिलेशन में रहने वाले लोगों के लिए अच्छा मौका है। अपनी दिल की बात घरवालों को बता सकते हैं।
कुंभ राशि: आज आपके हर काम का हल चुटकियों में निकल जायेगा। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। किसी प्रोजेक्ट के लिये आपको अपनी राय देने का मौका मिलेगा। लोगों को आपका काम पसंद आयेगा। आज आप लेखन कार्यों में रुचि लेंगे। घर के सुख.सौभाग्य में बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा करेंगे। इससे आपके संबंधों में मजबूती बरकरार रहेगी। आज किसी काम के लिए की गई मेहनत से आपके माता.पिता खुश दिखाई देंगे। माँ दुर्गा को श्रृंगार का सामान चढ़ायें, सभी कामों में सफलता मिलेगी। आपके स्कूल या कॉलेज के साथी से अचानक मुलाकात हो सकती है। आपकी दोस्ती रिश्ते में बदल जाएगी। अपने किसी दोस्त की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। बच्चे अपने काम में तरक्की करते नजर आएंगे।
मीन राशि: आज का दिन आप में से कुछ के लिए काफी विवादास्पद साबित हो सकता है। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे। इसलिए इस चरण में आपको अपने सहकर्मियों के साथ अपनी योजनाओं या अपनी महत्वाकांक्षा का खुलासा या चर्चा नहीं करनी चाहिए। जहां तक संभव हो अपना समय किताबों की कंपनी में बिताएं। पारिवारिक जीवन एवं स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। सतर्क रहें, मन बहक सकता है। आज आप अपने प्रेम का इजहार प्लानिंग के अनुसार नहीं कर पाएंगे। साथी के साथ रिश्ता अच्छा रहेगा। पिता की राय से व्यापार में लाभ मिल सकता है।

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING