Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफलः 4 मार्च 2023 : मकर राशि के जातक आज थोड़े अहंकार के साथ काम कर सकते हैं

मेष राशिफल
केवल एक होने के लिए किसी साझेदारी में जल्दबाजी करने से बचें। व्यक्ति को जानने के लिए दिन का अधिकतम लाभ उठाएं और निर्धारित करें कि क्या वे आपके लिए उपयुक्त हैं। यदि आप प्रतिबद्ध हैं, तो चीजों को दिलचस्प और साहसी बनाए रखने के लिए नई चीजों का प्रयास करें या अचानक तारीखों पर जाएं। कुछ समय एक साथ व्यायाम करने में बिताएं, चाहे वह क्लब में हो या हाइक पर।
वृषभ राशिफल
यदि आप अविवाहित हैं, तो अपने करियर को आगे बढ़ाने और अपने वित्तीय भविष्य को सुरक्षित करने पर ध्यान केंद्रित करने का यह एक अच्छा समय है। आप उस विशेष व्यक्ति की तलाश तब शुरू कर सकते हैं जब आप ऐसी स्थिति में हों जहां आप अपने बारे में अच्छा महसूस करते हों।
मिथुन राशिफल
आज लोग आपके आकर्षक और मजाकिया व्यक्तित्व की ओर आकर्षित होंगे, इसलिए नए अनुभवों के लिए खुले रहें और सामाजिक अवसरों का लाभ उठाएं। लोगों को अलग-थलग करने से बचने के लिए सावधान रहें कि आक्रामक रूप से सामने न आएं। प्रतिबद्ध होने पर गलतफहमी हो सकती है, लेकिन अगर आप उन्हें समझने और समझौता करने की इच्छा से संपर्क करते हैं, तो आप अपने रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं।
 कर्क राशिफल
भावनात्मक अंतरंगता और जुड़ाव के लिए आज आपमें तीव्र इच्छा हो सकती है। इस तथ्य के बावजूद कि यह रोमांटिक रिश्तों की तलाश के लिए एक शक्तिशाली प्रेरक हो सकता है, अपने स्वयं के मूल्यों और सीमाओं से समझौता करने या समझौता करने के लिए सावधान रहें। यदि आप आसक्त हैं, तो आपकी साझेदारी अभी तीव्र भावनाओं के समय का अनुभव कर सकती है।
 सिंह राशिफल
संभवतः आज का समय आपके संबंधों के विकास और परिवर्तन का है। अपने भविष्य के बारे में एक साथ महत्वपूर्ण विकल्प बनाना, अपने रिश्ते के नए पहलुओं की खोज करना, या एक दूसरे के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को गहरा करना, सभी इस श्रेणी में आ सकते हैं। खुले दिमाग, संवाद करने की इच्छा और समझौता करने की इच्छा के साथ, आप इस बदलाव को स्वीकार करके एक मजबूत, अधिक संतोषजनक संबंध बना सकते हैं।
 कन्या राशिफल
धैर्य रखें और अपने साथी पर भी ध्यान दें। हमेशा ध्यान रखें कि एक साझेदारी के लिए दोनों पक्षों के सहयोग की आवश्यकता होती है, और यह समझ और समझौता इस प्रक्रिया के महत्वपूर्ण घटक हैं। एक साथ काम करके एक दूसरे का समर्थन करने के लिए समझौते और विधियों के क्षेत्रों का पता लगाएं।
 तुला राशिफल
तमाम कोशिशों के बावजूद आज आप और आपके पार्टनर के बीच बहस हो सकती है। यदि आपका साथी आपके दृष्टिकोण को साझा नहीं करता है तो तनाव से भरी बातचीत हो सकती है। हालांकि, आराम करने के लिए सरलता और हास्य का उपयोग करना बहुत मददगार हो सकता है। स्थिति में कुछ हास्य डालने से, आप बाधाओं को कम करने और मूड को उज्ज्वल करने में मदद कर सकते हैं। इसके परिणामस्वरूप आपका अस्तित्व अधिक सामंजस्यपूर्ण हो जाएगा।
 वृश्चिक राशिफल
अपने एकांत में रहने के बजाय, यहां और अभी पर ध्यान केंद्रित करें और उन कदमों पर ध्यान दें जिन्हें आप उस व्यक्ति में बदलने के लिए ले सकते हैं जिसे आप प्यार भरी साझेदारी में बनाना चाहते हैं। ध्यान रखें कि विकास और आत्म-सुधार निरंतर प्रक्रियाएं हैं जो प्रतिबद्धता और प्रयास की मांग करती हैं।

धनु राशिफल

यह भी पढ़ें 👉  तिरुपति मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी को लेकर सियासी घमासान, सीबीआई जांच की मांग

आपने कभी सोचा होगा कि एक रोमांटिक संबंध आपकी कल्पना से कहीं अधिक विकसित हो सकता है। हालाँकि, आज यह संभव है कि एक आकस्मिक डेटिंग स्थिति पूरी तरह से अलग तरह के रिश्ते में विकसित हो जाए।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट से दुष्कर्म के आरोपी मुकेश बोरा की अग्रिम जमानत नामंजूर

मकर राशिफल

आज आप थोड़े अहंकार के साथ काम कर सकते हैं, जो दबाव डालने वाला और ध्यान आकर्षित करने वाला लग सकता है। आप जो चाहते हैं उसके बारे में निश्चित हो सकते हैं और इसे प्राप्त करने का संकल्प कर सकते हैं। यदि आपका वर्तमान संबंध आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता है, जैसे कि इसे अचानक समाप्त करना या कहीं और नए अवसरों की तलाश करना, तो आप जल्दी से आगे बढ़ने के लिए ललचा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  गढ़वाल विवि छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना जारी, तीनों परिसरों में एक ही दिन होगा मतदान

कुंभ राशिफल

ध्यान रखें कि प्यार जटिल होता है और अक्सर संवेदनशीलता की आवश्यकता होती है। हालांकि, जोखिम के संपर्क में आने से कोई कमजोर नहीं होता है। दूसरे व्यक्ति के साथ असुरक्षित होने के लिए साहस की आवश्यकता होती है, और बुरी स्थिति को छोड़ने के लिए और भी अधिक साहस की आवश्यकता होती है। इसलिए अपने आप पर विश्वास करें, अपना ख्याल रखें और यह कभी न भूलें कि आप प्यार और प्रेरणा के पात्र हैं।

मीन राशिफल

किसी भी रिश्ते के लिए खुला संचार होना आवश्यक है, और ईमानदार संचार बनाए रखना आवश्यक है। जब महत्वपूर्ण सूचनाओं को दबा दिया जाता है, तो यह बेचैनी और अविश्वास पैदा कर सकता है, जिसके परिणामस्वरूप अंततः अधिक समस्याएं हो सकती हैं।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING