Connect with us

अल्मोड़ा

तीन बच्चों की मां को भगा ले गया नाई, रानीखेत में बवाल, लोगों ने किया प्रदर्शन

तीन बच्चों की मां को भगा ले गया नाई, रानीखेत में बवाल, लोगों ने किया प्रदर्शन
सीएन, रानीखेत।
जनपद अल्मोड़ा के रानीखेत में उत्तरकाशी के पुरोला जैसी घटना की पुनरावृत्ति हुई है। समुदाय विशेष के युवक के दूसरे समुदाय की महिला को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने का मामला सामने आने पर बखेड़ा हो गया। आरोप है कि सैलून की दुकान चलाने वाला युवक द्वाराहाट क्षेत्र की तीन बच्चों की मां को अपने साथ ले आया। इससे आक्रोशित बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच और भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने लव जेहाद का आरोप लगाते हुए आरोपी की दुकान में हंगामा किया। कोतवाली और बाजार में भी नारेबाजी की। आक्रोशित भीड़ ने उसकी दुकान में तोड़फोड़ की कोशिश भी की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। रानीखेत में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। हेयर ड्रेसर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ 3/5 उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 2018 सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। वहीं, महिला को नारी निकेतन भेजा गया है। पुलिस के अनुसार शनिवार रात को द्वाराहाट इलाके के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की गुमशुदगी कोतवाली रानीखेत में दर्ज कराई थी। तहरीर में कहा गया था कि वह रानीखेत जाने की बात कहकर गई थी, लेकिन घर नहीं लौटी। एसएसपी रामचंद्र राजगुरु के मामले को गंभीरता से लेने पर सीओ रानीखेत तिलक राम वर्मा ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीखेत हेम चंद्र पंत को महिला को जल्द तलाश करने के निर्देश दिए थे। सर्विलांस टीम की मदद से महिला को रविवार को नरसिंह ग्राउंड रानीखेत के पास से मोहम्मद चांद के साथ पकड़ लिया। पूछताछ में महिला ने बताया कि मोहम्मद चांद ने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी। सीओ के अनुसार कचहरी लाइन रानीखेत निवासी मोहम्मद चांद को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध धारा 366, 376, 506 भादवि और 3/5 उत्तराखंड धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 2018 के तहत केस दर्ज किया गया है। रविवार को इस मामले ने तूल पकड़ लिया। बजरंग दल, भाजयुमो कार्यकर्ताओं के साथ ही स्थानीय लोग कोतवाली पहुंचे और मामले को लव जेहाद बताते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपी महिला का धर्म परिवर्तन कराने की फिराक में था। इसके बाद उन्होंने आरोपी की दुकान के बाहर भी हंगामा किया और दुकान तोड़ने की कोशिश की लेकिन कोतवाल हेम चंद्र पंत ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह मामला शांत कराया। बताया जा रहा है कि मोहम्मद चांद की महिला से अस्पताल में उस दौरान जान पहचान हुई थी, जब वे दोनों अपने अपने मरीज की तीमारदारी को अस्पताल में थे। इसके बाद भी लोगों का आक्रोश कम नहीं हुआ और वे नगर के गांधी चौक में मुख्य सड़क पर धरने पर बैठ गए और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। इस मौके पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष पावस जोशी, हिंदू जागरण मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष मंजीत भगत, बजरंग दल के मनोज जोशी, जगदीश बिष्ट, अशोक पंत, भारत रावत, दिगंबर मनराल, दर्शन मेहरा, विजय जीना आदि मौजूद रहे।
महिला लंबे समय से समुदाय विशेष के युवक के संपर्क में थी। उसने महिला को शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। शनिवार को वह महिला को भगा ले गया, लेकिन महिला को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। दो समुदायों के बीच का मामला होने से इसकी निष्पक्ष जांच होगी। दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। तिलक राम वर्मा, सीओ, रानीखेत
समुदाय विशेष के लोगों ने बंद कीं दुकानें, घरों में दुबके रहे
रानीखेत। नगर में काफी संख्या में समुदाय विशेष के लोग रहते हैं और व्यापारिक प्रतिष्ठान संचालित करते हैं। यहां मचे बवाल के बाद सभी ने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद किए और वे घरों में दुबके रहे।

More in अल्मोड़ा

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING