Connect with us

नैनीताल

बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी ने दुनिया को डराया, अगले 6 महीने में होगा अनर्थ

बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी ने दुनिया को डराया, अगले 6 महीने में होगा अनर्थ
सीएन, नैनीताल।
बुल्गारिया की बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां अब तक सच साबित हो चुकी हैं। इसलिए हर साल की शुरुआत, मध्य और आखिर में उनकी भविष्यवाणियों की चर्चा अक्सर होती रहती है। बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणियां 111 साल पहले कर दी थी, जिसको लेकर दुनियाभर में डर का माहौल है। आपको बताते चलें दें कि उन्होंने पिछले साल 2022 के लिए भी कई भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से कुछ एकदम सच साबित हुई थीं, जिसके बाद अब 2023 की उन भविष्यवाणियों की चर्चा हो रही है क्योंकि साल बीतने में अभी काफी वक्त बाकी है।
2023 में बदल जाएगी पृथ्वी की कक्षा
बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों के मुताबिक, साल 2023 में पृथ्वी की कक्षा बदल जाएगी, जिसके पूरी दुनिया को बेहद गंभीर नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं। यह भविष्यवाणी अपने आप में इतनी घातक है कि आप जिसका कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।
 2023 में आएगा विनाशकारी सौर तूफान?
बाबा वेंगा की 2023 के लिए सबसे चिंताजनक भविष्यवाणियों में एक सौर तूफान के बारे में थी जो विनाश का कारण बन सकती है. सौर तूफान का मतलब सूर्य से निकलने वाली ऊर्जा के विस्फोट हैं जिससे कई तरह के खतरनाक रेडिएशन पृथ्वी पर पड़ेंगे। इनका प्रभाव सैकड़ों परमाणु बमों जितना शक्तिशाली और घातक हो सकता है।  ‘द सन’ समेत यूरोप की कई न्यूज़ वेबसाइट्स के मुताबिक बाबा वेंगा साल 5079 तक की भविष्यवाणी करके गई थीं. उनके अनुयायियों का मानना है कि बाबा वेंगा ने 9/11 से लेकर डोनाल्ड ट्रम्प के प्रेसिडेंट बनने तक की भविष्यवाणियां की थी जो एकदम सच साबित हुईं। बाबा वेंगा की कुछ अगली भविष्यवाणियों की बात करें तो साल 2028 में इंसान शुक्र ग्रह की यात्रा करेंगे। वहीं साल 2046 में ऑर्गन ट्रांसप्लांट की मदद से लोग 100 से ज्यादा साल तक जीवित रह पाएंगे। वैज्ञानिक खुद इस बात को मानते हैं कि एक ना एक दिन इस पृथ्वी से जीवन खत्म होना निश्चित है। इसलिये दूसरे ग्रहों पर जीवन की तलाश जारी है। ऐसे में इंसान दूसरे ग्रहों पर जीवन की तलाश कर रहें हैं। लोग वहां पर ऊर्जा के नये स्त्रोत खोज रहे हैं।
बुल्गारिया की रहने वाली बाबा वेंगा दुनिया के मशहूर भविष्यवक्ताओं में से एक थीं। 12 साल की उम्र में ही बाबा वेंगा की दोनों आंखों की रोशनी चली गई थी। बाबा वेंगा की अगस्त 1996 में मौत हो गई थी। अपनी मौत से पहले बाबा वेंगा ने साल 5079 तक की भविष्यवाणी कर दी थीं। बाबा वेंगा ने साल 2023 के लिए कई भविष्यवाणियां की थीं जो सच साबित हो चुकी हैं।
अब तक सच साबित हो चुकी हैं ये भविष्यवाणियां
भारत के लिए बाबा वेंगा की बेमौसम बरसात वाली भविष्यवाणी सच साबित हो चुकी है। इस साल मार्च और अप्रैल में बहुत बारिश देखने को मिली। इन महीनों में ऐसी बारिश सालों बाद देखने को मिली। बाबा वेंगा ने सौर तूफ़ान की भविष्यवाणी भी सच साबित हो चुकी है। वैज्ञानिकों ने सूर्य में पृथ्वी से करीब 20 गुणा बड़ा छेद खोज निकाला है और इससे निकले विकिरण का खतरनाक प्रभाव भी देखा गया है।
2024 के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां
2024 के लिए बाबा वेंगा का कहना है कि जल्द चीन दुनिया की महाशक्ति बन जायेगा। चीन पूरी दुनिया में अपनी शक्ति और सामर्थ बढ़ा लेगा। 2024 साल में चीन महाशक्ती बन जाएगा। अगले साल जलवायु परिवर्तन, ग्लोबल वार्मिंग और भूकंप के चलते वैसे भी धरती का हाल बेहाल होगा. साल 2024 में इस बदलाव से धरती का मौसम बुरी तरह प्रभावित होगा। जिसके कारण तापमान में भी परिवर्तन होगा जिससे ठंडी जगह गर्म हो जायेंगीं और गर्म जगहें ठंडी हो जाएंगी। साल 2024 में ग्लेशियर पिघलने लगेंगें जिससे समुद्र किनारे बसे हुये शहर जलमग्न हो जायेंगें। साल 2024 मानव जीवन अस्त-व्यस्त हो जायेगा। अगले साल प्रकृति अपना विकराल रूप दिखा सकती है। बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के अनुसार यूरोप में खलिफा का शासन होगा और 2043 तक यूरोप में पूरी तरह से इस्लामिक खिलाफत कायम हो जाएगी आने वाले साल में पूरी दुनिया में अपराध का ग्राफ बढ़ने लगेगा। बाबा वेंगा के अनुसार आने वाले सालों में इंसान शुक्र और बुध ग्रह पर पहुंचेगा। वंगा ने 50 साल में करीब 100 भविष्यवाणियां कीं। इनमें से ज्यादातर सच साबित हुईं। इनकी कई भविष्यवाणियां क्लाइमेट और नेचुरल डिजास्टर से संबंधित थीं। हालांकि उन्होंने राजनीतिक और धार्मिक घटनक्रमों की भविष्यवाणियां भी की है। 2001 में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले और 2004 में सुनामी, अफ्रीकी अमेरिकी मूल के व्यक्ति के अमेरिकी राष्ट्रपति बनने और 2010 के अरब वसंत की भविष्यवाणी कर चुकी थीं। कहते हैं अमेरिका के ट्विन टावर अटैक से लेकर वर्ष 2004 की सुनामी की भविष्यवाणी भी इन्होंने ही की थी। बाबा वेंगा द्वारा साल 2016 से जुड़ी भविष्यवाणियां भी सच ही साबित हुई हैं। उन्होंने वर्षों पहले ही लोगों को आगाह कर दिया था कि वर्ष 2016 में दुनिया महान इस्लामिक युद्ध की वजह से बर्बादी की कगार पर पहुंच जाएगी। बाबा वेंगा ने 9/11 जैसे हमले की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा थी कि दो स्टील की बड़ी चीजें, अमेरिका के ट्विन टावर से आकर टकराएंगे और तबाही मच जाएगी। ये स्टील की चीजें एयर क्राफ्ट्स थे, जो ट्विन टावर से टकराए। इस भविष्यवाणी के अलावा बाबा वेंगा ने सन 2010 में अरब देशों में उठने वाले इस्लामिक आंदोलन और आईएसआईएस के उभार की बात कही थी, जिसमें 2016 में ‘द ग्रेट मुस्लिम वॉर’ के बारे में भी उन्होंने चेताया था। उन्होंने आगे कहा था कि ये युद्ध सीरिया की धरती से शुरू होगा, जो कई सालों तक चलेगा। मसलन 2043 तक। जिसके बाद रोम दुनिया का केंद्र बन जाएगा और उसकी शक्तियां उसे पुन: प्राप्त होंगी। लेकिन इस सबके बीच बाबा वेंगा ने अमेरिका की सत्ता से जुड़ी एक बड़ी भविष्यवाणी की थी। उनके मुताबिक अमेरिका पर जो 44वें राष्ट्रपति राज करेंगे, वो बाहर के होंगे। वह राष्ट्रपति अश्वेत होगा, और हुआ भी वही, अमेरिका के 44 वें राष्ट्रपति बराक ओबामा थे।
(डिस्क्लेमर: बाबा वेंगा की इन भविष्यवाणियों की पुष्टि चन्द्रेक न्यूज नहीं करता है.)

More in नैनीताल

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING