Connect with us

नैनीताल

नैनीताल की डीएम वंदना सिंह को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर दिनभर घमासान मचा रहा

सीएन, नैनीताल। नैनीताल की डीएम वंदना सिंह को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर दिनभर घमासान मचा रहा। इसकी शुरुआत उनकी मुखालफत में सुबह हैशटैग ‘अरेस्ट वंदना सिंह’ से हुई। हालांकि दोपहर तक उनके समर्थक भी एक्स पर तेजी से सक्रिय हुए और हैशटैग ‘आई सपोर्ट वंदना सिंह’ भी ट्रेंड करने लगा। देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी डीएम के बयान का एक वीडियो ‘एक्स’ पर पोस्ट किया। हल्द्वानी हिंसा को लेकर एक्स पर ट्रेंड कर रहीं डीएम वंदना सिंह को लेकर उनकी मुखालफत में कमेंट कर रहे लोगों का कहना था कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी सही से नहीं निभाई इसलिए उनकी गिरफ्तारी की जानी चाहिए। वंदना सिंह के समर्थन आए लोगों ने कमेंट किए कि डीएम ने हिंसा की चिंगारी को भड़कने से रोका, जिससे हल्द्वानी शहर बच गया। इसे लेकर शनिवार शाम तक करीब डेढ़ लाख से अधिक पोस्ट और रीपोस्ट हो गए थे। इसमें डीएम के विरोध और उनके समर्थन में कमेंट करने वाले यूजर्स शामिल थे। डीएम वंदना सिंह ने हल्द्वानी में हिंसा को लेकर सख्त रुख अपनाया था। उन्होंने तुरंत कर्फ्यू लगाने के साथ दंगाइयों को देखते ही पैर में गोली मारने का आदेश दिया था। बाद में मुख्यमंत्री धामी ने भी डीएम का एक वीडियो एक्स पर पोस्ट किया। इस वीडियो में डीएम वंदना सिंह वनभूलपुरा स्थित मलिक का बगीचा में अतिक्रमण से मुक्त हुई भूमि को लेकर शासन की योजना की जानकारी दे रही हैं। इस वीडियो में डीएम कह रहीं हैं कि खाली कराई गई जमीन पर पुलिस थाना खोलने के साथ ही गौला नदी में खनन कार्य करने वाले मजदूरों के बच्चों के लिए मुस्कान और आंगनबाड़ी केन्द्र बनाएंगी। इस कार्य के लिए जिला खनन समिति की बैठक में प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी गई है। नैनीताल की डीएम वंदना सिंह ने कहा, ‘पता चला है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर मेरे खिलाफ चल रहा हैशटैग अभियान एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने शुरू किया। सच्चाई का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि यहां पहुंची फैक्ट फाइंडिंग टीम के सदस्य मुझसे मिले तक नहीं, न ही फोन पर कोई जानकारी ली। सदस्य क्षेत्र के उलेमाओं और बुद्धिजीवियों से भी मिले बगैर चले गए।

https://jantaserishta.com/national/ias-who-ordered-shooting-in-discussion-incidents-of-violence-stopped-in-the-city-3122369

More in नैनीताल

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING