Connect with us

नैनीताल

डीएम ने योजनाओं के लिए अवमुक्त धनराशि को शतप्रतिशत व्यय करने के दिये निर्देश

सीएन, नैनीताल। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने जिला कार्यालय सभागार, नैनीताल में जिला योजना अंतर्गत राज्य सेक्टर ,केन्द्र पोषित एंव वाह्य सहायतित योजनाओं के विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कार्यों में गति लाने और योजनाओं के लिए अवमुक्त धनराशि को शतप्रतिशत व्यय करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन कार्यों का अधिकारी स्वंय निरीक्षण करें, ताकि कार्यों की गुणवता बनी रहे।
,जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला योजना के अंतर्गत आवश्यक संशोधन संबंधी प्रस्ताव तैयार कर 03, दिनों के भीतर अर्थ एवं संख्या अधिकारी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो कार्य अपूर्ण हैं, उनमें विशेष प्रयास कर कार्यों की प्रगति में आ रही समस्याओं का आपसी समन्वय से निराकरण करते हुए 15 फरवरी तक सभी लंबित कार्यों को पूर्ण कर लिया जाए। इसके अतिरिक्त समय समय पर कार्यों की प्रगति से भी अवगत कराये जाने के निर्देश दिए।

इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी द्वारा 20 सूत्रीय योजनाओं के संबंध में भी विस्तारपूर्वक जानकारी ली गई। जिलाधिकारी ने लोनिवि, जल जीवन मिशन और पेयजल के सभी खण्डों में धीमी कार्य प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने 20 सूत्रीय कार्यक्रम की समीक्षा करतें हुए सभी विभागीय अधिकारियों को लक्ष्य पूर्ण करते हुए ए श्रेणी में आने के निर्देश दिये। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी विभाग की वजह से जनपद की प्रगति प्रभावित न हो, समस्त विभागाधिकारी पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने अपने दायित्वों का निर्वहन करें।जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई को सड़क कार्यों में तेजी लाने के और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को 100% टीकाकरण लक्ष्य को प्रात करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  सेंट जोसेफ कॉलेज नैनीताल में फायर लैस कुकिंग प्रतियोगिता का आयोजन, छात्रों ने खूब बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

इस दौरान बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, अर्थ एवं संख्या अधिकारी, मुख्य शिक्षा अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, मुख्य पशुचिकित्सा अधिकारी, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, पोओ उरेडा आदि अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

More in नैनीताल

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING