Connect with us

रोज़गार

भारतीय वायुसेना भर्ती : अग्निवीरवायु के लिए आवेदन की नजदीक है लास्ट डेट

भारतीय वायुसेना भर्ती : अग्निवीरवायु के लिए आवेदन की नजदीक है लास्ट डेट
सीएन, नईदिल्ली।
भारतीय वायुसेना अग्निवीरवायु के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 31 मार्च है. आईएएफ अग्निवीरवायु भर्ती एग्जाम 20 मई को करवाया जाएगा. योग्य और इच्छुक युवा ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. अग्निवीरवायु के लिए सिर्फ अविवाहित पुरुष और महिला अभ्यार्थी ही अप्लाई कर सकते हैं. वायुसेना अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस अभी जारी है. इस वजह से अभ्यार्थियों को बताया जाता है कि वे जल्द से जल्द इस नौकरी के लिए अप्लाई करें. आइए जानते हैं कि अग्निवीरवायु भर्ती के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटीरिया क्या है, नौकरी के लिए कैसे आवेदन करना है?
कैसे अप्लाई करें?
अग्निवीरवायु के लिए अप्लाई करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं.
अब आपको Candidate Login टैब में जाना होगा.
अभ्यार्थियों को खुद को रजिस्टर करना होगा.
इसके बाद जनरेट हुए आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉगिन करिए.
एप्लिकेशन फॉर्म को फिल करिए और मांगी गई डिटेल्स को भरिए.
सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स को फिल करिए.
आखिर में एप्लिकेशन फीस भर दीजिए और इसका प्रिंट निकालकर रख लीजिए.
क्या है IAF Agniveer Eligibility
अग्निवीरवायु भर्ती के लिए आवेदन करने वाले युवाओं के 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम में मैथ्स, फिजिक्स और इंग्लिश में कम से कम 50 फीसदी नंबर होने चाहिए. ये एजुकेशनल क्वालिफिकेशन साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स के लिए है. इंजीनियरिंग डिप्लोमा वाले युवाओं के कम से कम 50 फीसदी नंबर होने चाहिए.
दो वर्षीय वोकेशनल डिग्री वाले युवाओं के कम से कम 50 फीसदी नंबर होने चाहिए, जिसमें दो नॉन-वोकेशनल सब्जेक्ट मैथ्स और फिजिक्स की पढ़ाई अनिवार्य है. साइंस स्ट्रीम के अलावा अन्य स्ट्रीम के स्टूडेंट्स के लिए 12वीं के बोर्ड एग्जाम में कम से कम 50 फीसदी नंबर होने चाहिए. इंग्लिश में 50 फीसदी नंबर भी होना जरूरी है.

More in रोज़गार

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING