Connect with us

राष्ट्रीय

10वीं पास के लिए इंडियन नेवी में वैकेंसी, मिलेगी 70 हजार सैलरी

10वीं पास के लिए इंडियन नेवी में वैकेंसी, मिलेगी 70 हजार सैलरी
सीएन, नईदिल्ली।10वीं पास के लिए इंडियन नेवी में नौकरी पाने का शानदार मौका है. नेवी की ओर से Tradesman Skilled Civilian के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, कुल 119 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन ऑनलाइन लिए जा रहे हैं. इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को Indian Navy की ऑफिशियल वेबसाइट indiannavy.nic.in पर जाना होगा. इंडियन नेवी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ट्रेड्समैन के पद पर आवेदन प्रक्रिया 07 फरवरी 2023 से शुरू हो गई है. इसमें अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को 06 मार्च 2023 तक का समय दिया गया है. इस वैकेंसी के लिए आवेदन फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही है. ऐसे में जो उम्मीदवार इसमें आवेदन करना चाहते हैं वो नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करें.
ऐसे करें अप्लाई
आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट indiannavy.nic.in पर जाएं.
वेबसाइट की होम पेज पर Careers के लिंक पर .
इसके बाद Navy Tradesman Skilled Civilian Recruitment Various Post 2023 के लिंक पर जाना होगा.
अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें.
रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फीस जमा करें.
अब एप्लीकेशन फॉर्म अच्छे से भरें.
आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.
यहां डायरेक्ट लिंक से अप्लाई करें.
इस वैकेंसी में आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद ही पूरी होगी. इसमें आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और EWS उम्मीदवारों को फीस के तौर पर 205 रुपये जमा करने होंगे. इसके अलावा, एससी और एसटी उम्मीदवार फ्री में अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन फीस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं.
योग्यता और आयु
इंडियन नेवी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, Tradesman Skilled Civilian के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा संबंधित ट्रेड में ITI Certificate होनी चाहिए. बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से ज्यादा और 25 साल से कम होनी चाहिए. उम्मीदवारों के उम्र की गणना 06 मार्च 2023 के आधार पर होगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें.

Continue Reading
You may also like...

More in राष्ट्रीय

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING