अल्मोड़ा
मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर की गई शिकायतों का शीघ्र निस्तारण होः मर्तोलिया
सीएन, अल्मोड़ा। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर की गई शिकायतों की समीक्षा बैठक अपरजिलाधिकारी सीएस मर्तोलिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई। समीक्षा के दौरान अपरजिलाधिकारी ने सभी लेवल वन तथा लेवल टू के अधिकारियों को अपने अपने स्तर पर शिकायतों को निस्तारित करने के निर्देश दिए। कहा कि यदि उनके स्तर पर शिकायत का निस्तारण नहीं हो सकता हो तो इसकी स्पष्ट कारण रिपोर्ट बनाकर मामले को अग्रेषित करें। साथ ही एल 2 के अधिकारियों को भी विशेष सचेत रहने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि एल 3 तथा एल 4 स्तर पर मामलों को जाने से पूर्व ही निस्तारित कर लिया जाए। इस दौरान उन्होंने एल 1 के स्तर की शिकायतों का निपटान करने हेतु 15 दिनों की समय सीमा का पालन करने के निर्देश भी दिए। साथ ही वर्तमान में लंबित शिकायतों का जल्द से जल्द सौ प्रतिशत निस्तारित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यदि बिना किसी ठोस कारण के तथा बिना कार्यवाही के शिकायत एल 3 तथा एल 4 पर जाएगी तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी, परियोजना निदेशक चंदा फर्त्याल, मुख्य चिकित्साधिकारी आरसी पंत, समाज कल्याण अधिकारी आराधना त्रिपाठी, एसडीएम गोपाल सिंह चौहान समेत समस्त जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।