Connect with us

खेल

भीमताल में व्यवसायिक पैराग्लाईडिंग पायलटों हेतु टैण्डम प्रो कार्यशाला का आयोजन

सीएन, भीमताल/नैनीताल। सचिव पर्यटन उत्तराखण्ड शासन सचिन कुर्वे के विशेष प्रयासों से सुरक्षित एवं कुशलतापूर्वक संचालित कराने जाने हेतु पर्यटन विकास परिषद द्वारा प्रथम बार भीमताल में व्यवसायिक पैराग्लाईडिंग पायलटों हेतु टैण्डम प्रो कार्यशाला का आयोजन किया गया।
वर्कशॉप पर्यटन विभाग में पैराग्लाईडिंग के मेन्टोर तानाजी ताकवे (टीजे) के दिशा-निर्देशन में पैराग्लाईडिंग मंत्रा की टीम द्वारा किया गया। उन्होेंने बताया कि उत्तराखण्ड में आने वाले पर्यटकों को पैराग्लाईडिंग की सुरक्षित रोमांचकारी उड़ान की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु यहां पर कार्यरत टैण्डम पायलटों को सुरक्षा के मानक एवं उसके पालन के सम्बन्ध में सैद्धान्तिक एंव व्यवहारिक जानकारी दी जायेगी तथा पायलटों को स्थल पर तकनीकी अभ्यास भी कराया जायेगा। जानकारी देते हुए जिला पर्यटन अधिकारी बलवन्त सिंह कपकोटी ने बताया इस कार्यशला में लगभग 55 पंजीकृत एवं प्रशिक्षु टैण्डम पायलट प्रतिभाग कर रहे है जिसमें जनपद नैनीताल, पिथौरागढ़,अल्मोडा, टिहरी, पौडी, देहरादून के पायलट सम्मिलित है। उन्होंने बताया कि सचिव पर्यटन उत्तराखण्ड शासन सचिन कुर्वे के विशेष प्रयासों से आयोजित किये जा रहे इस पैराग्लाईडिंग प्रो वर्कशॉप की सभी पायलटों तथा फर्म संचालकों द्वारा सराहना की जा रही है तथा विभाग से भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन कराये जाने का अनुरोध किया।इस अवसर पर प्रबन्धक पर्यटक आवास गृह संजय कुमार,विक्रम नेगी,पंकज हरबोला के साथ ही पायलट उपस्थित रहे।

More in खेल

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING