Connect with us

मौसम

उत्तराखंड में भारी बारिश का आसार, 15 अगस्त तक यलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में भारी बारिश का आसार, 15 अगस्त तक यलो अलर्ट जारी
सीएन, देहरादून। उत्तराखंड में बारिश ने कहर बरपाने की तैयारी कर ली है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड में इस सप्ताह बारिश के चलते मौसम एक बार फिर से ठंडा और सुहावना हो सकता है। मौसम विभाग ने 14 से 15 अगस्त के बीच राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। हालांकि इस बारिश के साथ कुछ समस्याएं भी खड़ी हो सकती हैं। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी गढ़वाल, चमोली और बागेश्वर जिलों के लिए भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है जहां जोरदार बारिश की संभावना है। उत्तराखंड में भारी बारिश का यह दौर न सिर्फ ठंडक और सुकून देगा बल्कि संभावित आपदाओं का खतरा भी बढ़ाएगा। ऐसे में स्थानीय प्रशासन और जनता को सतर्क रहने की जरूरत है ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके।मौसम विज्ञानियों के मुताबिक उत्तर.पूर्व राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों में सक्रिय साइक्लोनिक सर्कुलेशन और मानसूनी ट्रफ का प्रभाव उत्तराखंड के मौसम पर भी दिखाई दे रहा है। इस समय मानसूनी ट्रफ राजस्थान से लेकर हरियाणा, दिल्ली, यूपी और झारखंड होते हुए बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है जिससे भारी बारिश की संभावना बढ़ गई है। इसको लेकर मौमस विभाग ने अलर्ट जारी किया है।
मौसम विभाग का कहना है कि इस सप्ताह पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। इसके साथ ही उत्तर.पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भी बारिश होगी। 14 से 17 अगस्त के बीच हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भी भारी बारिश की संभावना है।

More in मौसम

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING