Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

पर्यटन को लेकर नेपाल सरकार ने सांझा की अपनी योजनाएं

सीएन, नैनीताल। नगर से पर्यटन कारोबारियों का दल नेपाल गया था जो कि बीती रात्रि मे वापस लौटा। बता दे की फारवेस्ट ट्रेवल मार्ट 2022 तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन नेपाल सरकार व नेपाल पर्यटन कारोबारियों ने आयोजित किया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ नेपाल के पर्यटन मंत्री प्रेम बहादुर ने किया। पर्यटन मंत्री के साथ नेपाल होटल व्यवसाय से जुड़े कारोबारी भी मोजूद थे। पर्यटन मंत्री ने कहा आज के समय में दुनिया के सभी लोग घूमना चाहते है बस आपको अपना शहर या देश के पर्यटन वाले स्थानों को उजागर करना है। कहा कि आज समय इंटरनेट का है कोई भी बिना व्यवधान के आपके स्थान तक आसानी से आ सकता है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नेपाल सरकार और पर्यटन कारोबारी हमेशा तत्पर रहते है । आज नेपाल मे बहुत से ऐसे पर्यटन स्थान है जहा पर टूरिस्ट जा सकता है। शुक्लाफाता नेशनल पार्क जहा पर गैंडा ,हाथी, टाइगर, बारासिंह सहित बहुत से जानवर है। वही इस पार्क में आकर्षण का केंद्र गैंडा का हैं । चिसापानी जो बहुत बडी नदी है व तिब्बत के मानसरोवर झील से निकलती है इस नदी में रीवर राफ्टिंग का लुफ्त उठाया जा सकता है । वही कहा कि नेपाल में धार्मिक पर्यटन की भूमिका बहुत आगे है।
तीन द्विवसीय कार्यक्रम मै भारत का नेतृत्व नैनीताल वाईटीडीओ के संचालक विजय मोहन सिंह खाती ने किया। कार्यक्रम में उत्तराखंड के नैनीताल से 20 लोग पहुचे थे, इसके अतिरिक्त दिल्ली, लखनऊ, राजस्थान से पर्यटन व्यवसाई भी कार्यक्रम में मौजूद थे। इस दौरान नेपाल मे पर्यटन को बढावा देने के लिए विजय मोहन सिह खाती को नेपाल सरकार द्वारा समानित किया गया।

Continue Reading
You may also like...

More in अंतरराष्ट्रीय

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING