Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल, 01 मार्च 2024: वृषभ राशि के जातक: आज खुद को किसी सामाजिक कार्य में व्यस्त पा सकते हैं

आज का राशिफल, 01 मार्च 2024: वृषभ राशि के जातक: आज खुद को किसी सामाजिक कार्य में व्यस्त पा सकते हैं
मेष राशिफल: अपने जीवन में चुनौतियां स्वीकार करने का एक रोमांचक दिन। आप आज खुद को तलाशने में व्यस्त रहेंगे, कुछ समय निकालें और आज अपने अंदर सर्वश्रेष्ठ को बाहर लाएं। आज आप कार्यस्थल पर कोई नया प्रोजेक्ट हाथ में ले सकते हैं। किसी बड़े बदलाव की उम्मीद की जा सकती है। इसका अंत यह होगा कि आप सारी जिम्मेदारियां ले लेंगे।
वृषभ राशिफल: आज आप खुद को किसी सामाजिक कार्य में व्यस्त पा सकते हैं। यह सांत्वना तलाशने और अफसोस की भावना को खुशी से बदलने का एक अच्छा दिन है। ब्लू कॉलर कर्मचारी पदोन्नति की उम्मीद कर सकते हैं। प्रेम भावनाएँ आज नए फल देंगी। कुल मिलाकर यह आपके लिए आनंदमय दिन रहेगा।
मिथुन राशिफल: आज आप दिन भर खुद को धन्य महसूस करेंगे, कृतज्ञता जताने में कोई कसर न छोड़ें। आपको कई अवसर मिलेंगे जो आपको अपने भाग्य की सराहना करने का मौका देंगे। आज आपके कोई संपत्ति खरीदने की संभावना है। धोखाधड़ी से सावधान रहें। अपनी अंतरात्मा पर भरोसा रखें आपको अच्छा लाभ होने वाला है।
कर्क राशिफल: अपने ज्ञान और कौशल को बढ़ाने के लिए अच्छा दिन है। आज आपको कुछ अच्छा अनुभव करना चाहिए। किसी नजदीकी रिश्तेदार से धन आगमन का अनुमान लगाया जा सकता है। आज कागजी कामकाज में सावधानी बरतें, अगर आप किसी बात पर सहमत हैं तो उसे ध्यान से पढ़ने के लिए दस्तावेज को पढ़ने के लिए कुछ समय दें। कुल मिलाकर यह आपके लिए एक अच्छा दिन है।
सिंह राशिफल: आज स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां उत्पन्न होने की अधिक संभावना है। आलस्य और उनींदापन आज आप पर हावी हो सकता है। इस वजह से आपके पास अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए समय की कमी हो सकती है। तो आज खुद पर काम का दबाव डालने के लिए तैयार हो जाइए। स्वास्थ्य कार्ड आज सहायक नहीं हैं, अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
कन्या राशिफल: विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है क्योंकि उन्हें शिक्षा के संबंध में कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। आज आप जो कार्य कर रहे हैं उसका भविष्य में सार्थक परिणाम मिलेगा। स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार होगा। प्रेम जीवन में सकारात्मकता का बड़ा संकेत मिलता है। विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।
तुला राशिफलः अपने साथी को यह याद दिलाने का अच्छा समय है कि आप अब भी उनसे प्यार करते हैं। हार्दिक संदेश साझा करें, डेट या छुट्टियों की योजना बनाएं और उन्हें अपने प्यार से विशेष महसूस कराएं। आपका निजी जीवन समृद्ध होने की संभावना है। किसी सहकर्मी से मिली अच्छी खबर आपको खुश कर सकती है। सेहत आज आपका साथ देने वाली है।
वृश्चिक राशिफल: यह अपनी प्रतिभा और कौशल पर काम करने का बहुत अच्छा दिन है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात का योग बन सकता है। यह मित्र आपको अप्रत्याशित समाचार से प्रसन्न कर सकता है। आज कागजी कामकाज में सावधानी बरतें, आज अनुबंध या कोई समझौता करने से बचें। समझदारी से काम लें और जरूरत पड़ने पर ही प्रतिक्रिया दें, अनावश्यक बातचीत में पड़ने से बचें।
धनु राशिफल: आज दिन आपके पक्ष में है। जो लोग किसी साक्षात्कार या उससे संबंधित किसी चीज़ के लिए उपस्थित हो रहे हैं, उन्हें लाभदायक समाचार मिलने की संभावना है। आप जो चाहते हैं उसे पाने की संभावनाएँ आज बहुत अधिक हैं, निराशावादी मत महसूस करें अन्यथा आप वह चीज़ खो देंगे जो आपके रास्ते में आ रही है। आर्थिक रूप से चीज़ें आपके पक्ष में होंगी और भारी मात्रा में धन आगमन की भविष्यवाणी की जा सकती है।
मकर राशिफलः शांत और तनावमुक्त रहें क्योंकि आपके आस.पास के लोग आपको उकसाने की कोशिश कर सकते हैं। वे आपके काम के लिए आपकी आलोचना कर सकते हैं और आपका मनोबल गिराने की भी कोशिश करेंगे, लेकिन आपको इन राय और विचारों को अपने ऊपर हावी नहीं होने देना है। आज दान करें, आपका पैसा आपको हार्दिक आशीर्वाद देगा।
कुम्भ राशिफल: आज आप जोश में रहेंगे और स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहेंगे। फिटनेस फ्रीक के रूप में कार्य करना आज आप पसंद करेंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने की संभावना है। आप अपने पेशेवर जीवन में प्रगति की उम्मीद कर सकते हैं। आपके सहकर्मी आपकी ओर मदद का हाथ बढ़ा सकते हैं।
मीन राशिफल: अवसर आपकी ओर आ रहे हैं और आज उन्हें पकड़ने का बहुत अच्छा समय है, अन्यथा वे कभी वापस नहीं आएंगे। आपके आस-पास के लोग आपको एक प्रेरणा के रूप में ले सकते हैं क्योंकि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो कठिन समय में भी दृढ़ संकल्प रखते हैं। आपकी आय में वृद्धि होने से वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से कुछ सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। तो कुल मिलाकर आपका दिन काफी अच्छा रहेगा।

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING