Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल, 6 जून 2024: मिथुन राशि के जातकों का आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहेगा

आज का राशिफल, 6 जून 2024: मिथुन राशि के जातकों का आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहेगा
मेष: आज आपको अपने व्यवसाय के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी तभी आप अपने जूनियर से लाभ ले पाएंगे, लेकिन अगर आज कोई आपको सलाह देता है तो उस पर अमल करने से पहले आपको अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करना चाहिए। इसे अपने बिजनेस में लाना बेहतर रहेगा। जो लोग अपनी पुरानी नौकरी छोड़कर नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें आज कोई बेहतर मौका मिल सकता है। जो उनके लिए अच्छा भी रहेगा। छोटे व्यापारियों को आज मन मुताबिक मुनाफा मिलने से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।
वृषभ: आज आपके मन में कोई अज्ञात भय रहेगा जो व्यर्थ रहेगा जिसके कारण आप अपने काम पर भी ध्यान नहीं देंगे लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। आज आप किसी पुराने मित्र के साथ मिलकर अपने गिले-शिकवे दूर करेंगे, जिससे आपका मानसिक बोझ कम होगा इसलिए आज आप समाज में अपनी अच्छी छवि बनाने में सफल रहेंगे और आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। आज आपके घर में किसी शुभ या मांगलिक कार्यक्रम की चर्चा हो सकती है, लेकिन आज आपको अपनी सुख.सुविधाओं पर पैसा खर्च करने से बचना चाहिए, नहीं तो आपके धन में कमी आ सकती है। अगर आप अपने बच्चे का किसी कोर्स में दाखिला कराना चाहते हैं तो आज ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।
मिथुन: आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहेगा लेकिन आपको अपने संचित धन को बचाने पर ध्यान देना होगा। अगर आप वह पैसा भी खर्च कर देंगे तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखें जो लोग मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे हैं उन्हें आज सफलता मिल सकती है। आज आपका ध्यान अध्यात्म की ओर भी बढ़ेगा। शाम के समय आज आप अपने दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं।
कर्क: आज का दिन आपके लिए विभिन्न क्षेत्रों में लाभदायक रहेगा। यदि आपने भविष्य में किसी को पैसा उधार दिया था तो वह आपको वापस भी मिल सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आप अपने व्यवसाय में तेजी से प्रगति करेंगे लेकिन इसके लिए आपको सावधानी बरतनी होगी। आपके व्यवसाय में आने वाले लोगों का लाभ होगा अधिकारियों की पहचान कर उन्हें क्रियान्वित करना होगा। आज आपका अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से विवाद हो सकता है। अगर आज आप किसी की संपत्ति की चाहत कर रहे थे तो कुछ समय के लिए उसमें रुकना आपके लिए बेहतर रहेगा।
सिंह: आज का दिन आपके लिए खुशी भरा रहेगा जो लोग विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं उन्हें आज कोई ऐसा अवसर मिल सकता है जिससे उन्हें विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है और उनकी इच्छा भी पूरी होगी। यदि पिता के साथ आपके रिश्ते में कोई अनबन थी तो आज वह भी खत्म होती नजर आ रही है। आज विवाह योग्य लोगों के लिए अच्छे मौके आएंगे। अगर कोई स्वास्थ्य समस्या आपको लंबे समय से परेशान कर रही है तो आज आपको डॉक्टरी सलाह अवश्य लेनी चाहिए, नहीं तो आगे चलकर यह बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है।
कन्या: आज आपको किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा जिससे आपके मन में चल रही उलझनें दूर होंगी और आपके कुछ बिगड़े काम भी बन जाएंगे। आज आप अपने किसी लंबे समय से रुके हुए काम के पूरा होने से खुश रहेंगे जिसके चलते आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। आज आपकी वाणी आपको सम्मान दिलाएगी जिससे कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपके कुछ नए दोस्त बन सकते हैं जिनसे आपको भविष्य में फायदा होगा। सायंकाल के समय आज आप अपने परिवार के किसी सदस्य के विवाह में आ रही रुकावटों को दूर करने के लिए चर्चा कर सकते हैं।
तुला: आज का दिन आपके लिए खान.पान में सावधानी बरतने का होगा क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपको पेट संबंधी कोई रोग हो सकता है। यदि आज आप अपने बच्चों को कोई काम सौंपेंगे तो उसके पूरा होने पर आपको खुशी महसूस होगी। जो लोग लॉटरी शेयर बाजार आदि में पैसा लगाते हैं उन्हें आज पूरे मन से निवेश करने पर भविष्य में लाभ मिलेगा। आज शाम को आप अपने दोस्त के घर किसी पार्टी में जा सकते हैं। अगर आप अपनी बहन की शादी में किसी रुकावट के कारण परेशान थे तो आज आपको अपनी समस्या का समाधान भी मिल सकता है।
वृश्चिक:  आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं जिसमें परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से इजाजत लेना बेहतर रहेगा अगर आज आप किसी दोस्त को अपने बिजनेस में पार्टनर बनाते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा लेकिन अगर आज आपको किसी की मदद करने का मौका मिले तो बेहतर होगा कि आप अपनी जेब पर नजर रखते हुए ऐसा करें। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपनी कुछ परेशानियां अपने पार्टनर से साझा करेंगे जिससे उन्हें अपनी समस्याओं का समाधान भी मिल सकता है।
धनु: आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा आज आपको कुछ ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा जो अपने इरादे लेकर आपके पास आते हैं और आपके किसी काम के नहीं होते इसलिए आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप ऐसे लोगों को पहचानें और उनसे दूरी बना लें। आज आप अपने ससुराल वालों से मिलने भी जा सकते हैं जिसके चलते अगर आपका अपने साले से कोई मनमुटाव चल रहा था तो वह भी जीवनसाथी की मदद से सुलझता नजर आ रहा है। नौकरीपेशा लोगों को आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है जिसमें उनकी सैलरी बढ़ सकती है। आज आप अपने सहकर्मियों से भी काम निकलवाने में सफल रहेंगे।
मकर: आज का दिन आपके जीवन में सकारात्मक परिणाम लाएगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन कुछ परेशानी भरा हो सकता है क्योंकि विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं से परेशान रहेंगे जिसका समाधान ढूंढने के लिए वे अपने वरिष्ठों से मदद ले सकते हैं। आज आप अपने पारिवारिक बिजनेस के लिए अपने जीवनसाथी से सलाह ले सकते हैं। यदि आपका कोई कानूनी विवाद चल रहा है तो उसमें और देरी हो सकती है जिससे आप थोड़े चिंतित रहेंगे। आज अगर आपके मन में अपनी मां के प्रति कोई पुरानी शिकायत चल रही थी तो उसका समाधान भी आप कर सकते हैं।
कुंभ: आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां लेकर आएगा अगर आपका संपत्ति से जुड़ा कोई मसला था तो आज वह भी सुलझ सकता है और आपको कानून में जीत मिल सकती है जिससे आपके धन में भी वृद्धि होगी। आज सेहत में गिरावट के कारण आप चिंतित रहेंगे क्योंकि किसी काम में आपका मन नहीं लगेगा। आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनी मां के साथ किसी भी बहस में पड़ने से बचें। आज आप अपने पिता और भाइयों के साथ कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैंए जो परिवार के हित में होगा।
मीन: आज का दिन आपके आत्मविश्वास में वृद्धि का दिन होगा आज आपके छोटे भाई.बहनों के साथ भी आपके संबंध मधुर रहेंगे। आज आपको अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज.मस्ती करने का अच्छा मौका मिल सकता है। आज आप आराम महसूस करेंगे क्योंकि अगर आप अपने कारोबार को लेकर किसी तनाव से जूझ रहे थे तो वह आज खत्म हो जाएगा। आज जिन लोगों ने साझेदारी में कोई व्यवसाय किया है उन्हें भी मन मुताबिक लाभ मिलेगा लेकिन आज आपका अपने परिवार के किसी सदस्य पर से भरोसा उठ सकता है क्योंकि जरूरत के समय वे आपकी मदद नहीं कर पाएंगे।

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING