Connect with us

अल्मोड़ा

राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर के लिए दल रवाना, दल को परिसर निदेशक प्रो. बिष्ट ने हरी झंडी दिखाई

राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर के लिए दल रवाना,
दल को परिसर निदेशक प्रो. बिष्ट ने हरी झंडी दिखाई

सीएन, अल्मोड़ा। सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय का राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत सात दिवसीय विशेष शिविर ग्राम धौनी, पनुवानौला में आयोजित किया जाएगा। 7 जनवरी से 13 जनवरी तक चलने वाले इस शिविर में 100 स्वयंसेवी प्रतिभाग कर रहे हैं। आज परिसर के निदेशक प्रो. प्रवीण सिंह बिष्ट ने प्रातः दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रो बिष्ट ने कहा कि सभी स्वयंसेवी कार्यक्रम अधिकारियों के संरक्षण में शिविर में प्रतिभाग करें। वे समाज को बेहतर दिशा में ले जाने के लिए जिम्मेदारी लें। कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर डी एस धामी ने इस अवसर पर कहा – राष्ट्रीय सेवा योजना का देश के उन्नयन में बहुत बड़ा योगदान है। स्वयंसेवक समाज में चेतना जगाकर राष्ट्र के विकास में अपना योगदान देते हैं। विश्वविद्यालय की स्थापना के बाद एनएसएस का दूसरा शिविर ग्राम धौनी में लगेगा। जिसको लेकर स्वयंसेवियों में शिविर के लिए उत्साह है। वे सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए तैयार हैं।उन्होंने कहा कि स्वयंसेवी इस दौरान जनजागरण, स्वच्छ्ता अभियान, नुक्कड़ नाटक कर समाज को जागरूक करेंगे। शिविर के लिए कुलपति प्रो सतपाल सिंह बिष्ट ने स्वयंसेवियों को सामाजिक उत्तरदायित्व निभाने के लिए शुभकामनाएं दी हैं। इस शिविर में कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर डी एस धामी के साथ इंजीनियर रवींद्रनाथ पाठक और डॉ प्रेमा खाती कार्यक्रम सहायक और शिविर सहयोगी के रूप में श्री नंदन सिंह जड़ौत, श्री जितेंद्र कुमार भी शामिल हो रहे हैं।
राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर को सोबन सिंह जीना परिसर से रवाना करने के दौरान वरिष्ठ प्राध्यापक प्रो इला साह, डॉ देवेंद्र सिंह बिष्ट,राहुल, नवल जोशी, योगेश कुमार, नवीन ,सुरेन्द्र दानु, गीता तिवारी, अंकित बिष्ट, मोहित सहित दर्जनों स्वयंसेवी मौजूद रहे।

More in अल्मोड़ा

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING