Connect with us

देहरादून

बुजुर्ग का दो मुंह वाले सांप के साथ वीडियो बनाकर 45 लाख रुपए की ठगी

बुजुर्ग का दो मुंह वाले सांप के साथ वीडियो बनाकर 45 लाख रुपए की ठगी
सीएन, देहरादून।
थाना क्लेमेंटाउन क्षेत्र के अंतर्गत एक बुजुर्ग का एक शख्स द्वारा पहले जंगल में दो मुंह वाले सांप के साथ वीडियो बनाया गया। उसके बाद आरोपी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर एंटी करप्शन ब्यूरो का डर दिखाकर बुजुर्ग से लाखों रुपए हड़प लिए। बुजुर्ग ने आरोपियों को अपना घर भी गिरवी रख कर रुपए दिए थे। बुजुर्ग की बेटी की तहरीर के आधार पर तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है। दिल्ली निवासी सोनम रावत ने शिकायत दर्ज कराई कि मेरी शादी हो चुकी है। वह अपनी ससुराल दिल्ली में रहती है। पीड़िता के पिता ज्ञान सिंह रावत क्लेमेंटाउन इलाके में रहते हैं। कोविड काल के दौरान उनकी माता की मौत हो चुकी है। इसके बाद उनके पिता ज्ञान सिंह रावत अकेले रहने लगे थे। इसी दौरान प्रशांत नाम का युवक उनके पिता से मिलने जुलने लगा। प्रशांत ने अपनी मजबूरी बताते हुए उनके पिता ज्ञान सिंह से 90 हजार रुपए उधार लिए थे। जब ज्ञान सिंह रावत ने अपने रुपए प्रशांत से मांगे तो प्रशांत ने उन्हें पास के जंगल में बुलाया। प्रशांत ने जंगल में ज्ञान सिंह रावत को बातों में फंसा कर दो मुंह वाले सांप के साथ वीडियो बना लिया। इसके बाद प्रशांत, ज्ञान सिंह रावत को धमकी देने लगा कि इस वीडियो को एंटी करप्शन ब्यूरो को दे देगा और उन्हें तस्करी में फंसा देगा। प्रशांत ने अपने दोस्त हरिओम सिंह और संदीप सिंह को भी षड्यंत्र में शामिल कर लिया। दोनों को उसने एंटी करप्शन ब्यूरो का अधिकारी बताया। तस्करी के आरोप से बचने के लिए ज्ञान सिंह रावत ने आरोपियों को कई बार रुपए दिए। रुपए देने के लिए बुजुर्ग ने बैंक और कई फाइनेंस कंपनियों से लोन तक लिया, लेकिन तीनों आरोपी बार-बार रुपए मांगते रहे। आरोपियों द्वारा लगातार धमकी देने के बाद ज्ञान सिंह रावत ने अपना मकान भी गिरवी रखते हुए आरोपियों को 45 लाख रुपए दे दिए। थाना क्लेमेंटाउन प्रभारी शिशुपाल राणा ने बताया कि ज्ञान सिंह रावत की बेटी सोनम रावत की तहरीर के आधार पर तीनों आरोपियो प्रशांत, हरिओम सिंह और संदीप सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी और ब्लैकमेलिंग सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।
दो मुंह वाला सांप बिकता है 25 करोड़ का
क्या सच में दो मुंह वाला सांप 25 करोड़ का बिकता है जी हां इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत करोड़ों में है और इंडिया में भी यह 5 से 10 लाख का बिकता है। इसे दो मुंह वाला सांप कहते हैं इंग्लिश में इसे सेंड बोआ कहते हैं। इस सांप की तस्करी इल्लीगल है अगर कोई इसे बेचता या खरीदता पाया गया तो उसे जेल भी हो सकती है । यह जहरीला नहीं होता है और बहुत ही सीधे किस्म का सांप होता है कभी किसी को नहीं काटता। यह 6 महीने एक मुंह से खाता है और चलता है और 6 महीने दूसरे मुंह से खाता और चलता है। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो इसे खास बनाती हैं और क्यों इसकी कीमत इतनी ज्यादा है? दो मुहा सांप के अंदर एक ऐसा लिक्विड पाया जाता है जिससे रसायन विद्या की मदद से शुद्ध सोना तैयार किया जाता है। दो मुहा सांप के अंदर ऐसी हड्डी पाई जाती है अगर उसको सिद्ध कर लिया जाए और गले में पहना जाए तो पहनने वाला जो आदमी होगा वह गायब हो जाएगा वह लोगों को दिखाई नहीं देगा। दो मुहा सांप के इस्तेमाल से इंडोनेशिया, यूरोप और चीन में सेक्स पावर बढ़ाने की एक ऐसी दवा बनाई जाती है जिससे 70 साल का बूढ़ा आदमी भी इसका इस्तेमाल करें तो वह 25 साल की जवानी वाला बन जाता है।
अरब देशों में माना जाता है कि दो मुहा सांप खाने से कैसी भी बीमारी हो वह ठीक हो जाती है और आदमी जवान दिखने लगता है। तंत्र मंत्र की विद्या करकर इसको खाने से अलौकिक शक्ति प्राप्त होती है। दो मुंह वाले सांप का नाता धन के देवता कुबेर से होता है और इसके दर्शन करने से धन की प्राप्ति और वृद्धि होती है। इसकी तस्करी कानूनन जुर्म है और अगर कोई इस बेचता या खरीदता पाया गया तो उसे जेल भी हो सकती है

More in देहरादून

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING