Connect with us

राजनीति

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी
सीएन, नईदिल्ली।

राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर ईडी की छापेमारी
सीएन, नईदिल्ली। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय ईडी की छापेमारी चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिंह के आवास पर ईडी के अधिकारियों सहित कुल 20 लोगों की टीम पहुंची है। आबकारी नीति मामले में दो आरोपी गवाह बन गए हैं, जिसके बाद यह छापेमारी हो रही है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा कि यह छापेमारी दिल्‍ली आबकारी नीति से जुड़े मामले में की जा रही है। इससे पहले संजय सिंह के करीबियों के यहां भी छापे पड़े थे। शराब घोटाले की चार्जशीट में भी संजय सिंह का नाम था। इससे पहले संजय सिंह ने 3 मई को दावा किया था कि दिल्ली आबकारी मामले में ईडी ने अपनी चार्जशीट में उनका नाम गलती से जोड़ा था और इस मामले में ईडी ने उन्हें चिट्ठी लिखकर खेद जताया था। हालांकि बाद में इस पर ईडी ने बयान जारी किया था और इस मामले पर जवाब देते हुए नोटिस वापस लेने के अलावा मीडिया में बयानबाजी ना करने को कहा था। ईडी ने बताया था कि चार्जशीट में सजंय सिंह का नाम 4 जगह लिखा गया था, जिसमें से तीन जगह नाम सही लिखा गया है, जबकि एक जगह राहुल सिंह की जगह गलती से सजंय सिंह का नाम दिया गया था, जिसे सही कर लिया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले से शराब नीति में घोटाले के मामले में जेल में बंद हैं। बता दें कि इस साल फरवरी में मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था और उसके बाद से ही सिसोदिया जेल में बंद हैं। इधर ईडी की इस कार्रवाई को भाजपा की ओर से की गई कार्रवाई बताते हुए राजद सांसद मनोज झा ने कहा-अब ये सिलसिला चुनाव तक चलेगा। मोदी और अमित शाह की टीम ने ये बता दिया है कि 2024 के चुनाव की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है। कल न्यूजक्लिक के ठिकानों व तमाम पत्रकारों पर और आज संजय सिंह के आवास पर छापेमारी हो रही है। हांडी भर चुकी है, फूटने वाली है।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा नेता विपक्ष के नेता राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी देने वालों का कर रही समर्थन : यशपाल

राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर प्रवर्तन निदेशालय ईडी की छापेमारी चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिंह के आवास पर ईडी के अधिकारियों सहित कुल 20 लोगों की टीम पहुंची है। आबकारी नीति मामले में दो आरोपी गवाह बन गए हैं, जिसके बाद यह छापेमारी हो रही है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा कि यह छापेमारी दिल्‍ली आबकारी नीति से जुड़े मामले में की जा रही है। इससे पहले संजय सिंह के करीबियों के यहां भी छापे पड़े थे। शराब घोटाले की चार्जशीट में भी संजय सिंह का नाम था। इससे पहले संजय सिंह ने 3 मई को दावा किया था कि दिल्ली आबकारी मामले में ईडी ने अपनी चार्जशीट में उनका नाम गलती से जोड़ा था और इस मामले में ईडी ने उन्हें चिट्ठी लिखकर खेद जताया था। हालांकि बाद में इस पर ईडी ने बयान जारी किया था और इस मामले पर जवाब देते हुए नोटिस वापस लेने के अलावा मीडिया में बयानबाजी ना करने को कहा था। ईडी ने बताया था कि चार्जशीट में सजंय सिंह का नाम 4 जगह लिखा गया था, जिसमें से तीन जगह नाम सही लिखा गया है, जबकि एक जगह राहुल सिंह की जगह गलती से सजंय सिंह का नाम दिया गया था, जिसे सही कर लिया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले से शराब नीति में घोटाले के मामले में जेल में बंद हैं। बता दें कि इस साल फरवरी में मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया था और उसके बाद से ही सिसोदिया जेल में बंद हैं। इधर ईडी की इस कार्रवाई को भाजपा की ओर से की गई कार्रवाई बताते हुए राजद सांसद मनोज झा ने कहा-अब ये सिलसिला चुनाव तक चलेगा। मोदी और अमित शाह की टीम ने ये बता दिया है कि 2024 के चुनाव की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है। कल न्यूजक्लिक के ठिकानों व तमाम पत्रकारों पर और आज संजय सिंह के आवास पर छापेमारी हो रही है। हांडी भर चुकी है, फूटने वाली है।

More in राजनीति

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING