Connect with us

उत्तराखण्ड

देहरादून परेड ग्राउंड में बुधवार को होगी नई सरकार की शपथ

तैयारी में जुट गए अफसर, कई केन्द्रीय नेताओं के पहुंचने की संभावना
सीएन, देहरादून।
कल 23 मार्च को देहरादून के परेड ग्राउंड में उत्‍तराखंड की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पहुंचने की संभावना है। भाजपा की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश करने के साथ ही सरकार के गठन की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री व मंत्रियों की शपथ के बाद नई सरकार अस्तित्व में आ जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह परेड ग्राउंड में आयोजित किया जाना है। लिहाजा, जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह के लिए परेड ग्राउंड में आवश्यक व्यवस्था करने के दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं। विभिन्न कार्यों के लिए अधिकारियों की तैनाती की जा रही है। हालांकि, अभी शासन की ओर से स्पष्ट दिशा-निर्देश नहीं मिले हैं। इसके चलते अभी यह तय नहीं हो पाया है कि कितने मंच स्थापित किए जाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह के लिए वृहद स्तर पर आमंत्रण पत्र प्रेषित किए जाने हैं। अतिथियों की सूची तैयार की जा रही है। इसको लेकर उच्च स्तर से परामर्श भी प्राप्त किया जा रहा है। शासन के दिशा-निर्देश की प्रत्याशा में सभी तरह की संभावित तैयारी शुरू की जा चुकी है। मंगलवार तक सभी अधिकारियों की तैनाती कर दी जाएगी। ताकि परेड ग्राउंड की व्यवस्था को चाक चौबंद बनाया जा सके। इसके लिए पुलिस के साथ भी समन्वय बनाया जा रहा है। ऐसे में पुलिस ने बुधवार को परेड ग्राउंड के चारों तरफ जीरो जोन घोषित किया है। इसके अलावा बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के आगमन को देखते हुए यातायात का संभावित प्लान भी जारी किया है। हालांकि पुलिस के पास अभी वीआइपी शेड्यूल नहीं आया है। फिर भी आयोजन के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।
देहरादून में यातायात के लिए पुलिस ने रूट प्लान बनाया
संभावित प्लान के तहत कनक चौक, लैंसडौन चौक, कान्वेंट जीसस एंड मैरी चौक, रोजगार तिराहा, डूंगा हाउस तिराहा, पंप हाउस तिराहा से वाहन नहीं गुजरेंगे। इसके अलावा सर्वे चौक से कोई भी वाहन परेड ग्राउंड की ओर नहीं जाएगा। वाहनों को आराघर, बेनी बाजार की ओर भेजा जाएगा। बुद्धा चौक व दर्शनलाल चौक से कोई भी वाहन परेड ग्राउंड की ओर नहीं जाएगा, इन वाहनों को घंटाघर व तहसील चौक की ओर भेजा जाएगा। ओरिएंट चौक और पैसेफिक तिराहे से कोई भी वाहन परेड ग्राउंड की ओर नहीं जाएगा। इस रूट के वाहनों को घंटाघर से दिलाराम चौक की ओर भेजा जाएगा। ऋषिकेश, टिहरी, थानो, रायपुर से आने वाले वाहन सहस्रधारा चौक तक आ सकेंगे। यहां सवारी उतारने के बाद सहस्रधारा क्रासिंग से थाना रायपुर से पूर्व नानकसर गुरुद्वारा के पास स्थित मैदान में वाहनों को पार्क किया जाएगा। हरिद्वार की ओर से आने वाले वाहनों को रिस्पना पुल से धर्मपुर की तरफ भेजा जाएगा। यहां वाहन बन्नू स्कूल मैदान और गुरुनानक इंटर कालेज मैदान में खड़े होंगे। पार्किंग भर जाने की स्थिति में वाहनों को रिंग रोड स्थित न्यू भाजपा कार्यालय मैदान में खड़ा कराया जाएगा। चकराता, विकासनगर से आने वाली बसें सवारियों को बिंदाल पुल पर उतारकर द दून स्कूल के सामने खाली भूमि पर पार्क होंगी। छोटे वाहन बिंदाल चौक से दाहिने मुड़ते हुए तिलक रोड स्थित नगर स्वास्थ्य केंद्र, पूर्व कार्यालय हेमवती नंद बहुगुणा गढ़वाल विवि के निकट मैदान में पार्क होंगे। रुड़की एवं सहारनपुर से आने वाली बसों को सहारनपुर चौक पर रोका जाएगा। ये सभी बसें हिंदू नेशनल इंटर कालेज, लक्ष्मण चौक में पार्क होंगी। मसूरी की ओर से आने वाले वाहन सवारियों को दिलाराम चौक पर उतारकर न्यू कैंट रोड स्थित सर्वे आफ इंडिया, हाथीबड़कला के मैदान में खड़े होंगे। सांसद, मंत्री, विधायक व वीआइपी के वाहनों की एंट्री सर्वे चौक से होगी और पार्किंग रेंजर्स मैदान में रहेगी।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING