Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

बाबा वेंगा की 5 भविष्यवाणी : 2024 में मच सकती है दुनिया में उथल-पुथल

बाबा वेंगा की 5 भविष्यवाणी: 2024 में मच सकती है दुनिया में उथल-पुथल
सीएन, नईदिल्ली।
बुल्गारिया देश के बाबा वेंगा, जो की अपनी सटीक जानकारी और भविष्यवाणी के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। बाबा वेंगा एक अंधी महिला है जो बुल्गारिया में रहती थी। इनकी आज तक कही हुई अधिकतर बातें सच हुई है और अब उन्होंने इस साल यानी 2024 में 5 डरावनी भविष्यवाणी की है। जिसे सुनकर सब के मन में हलचल मच गई है। कई विद्वानों का मानना है कि अगर बाबा वेंगा की सभी बातें सच हो जाएं तो पूरे देश पर बहुत बुरा असर पड़ेगा। इससे पूरी दुनिया में आर्थिक, सामाजिक, व्यापारिक और राजनीतिक स्थिति बिगड़ जाएगी।
बाबा वेंगा की पहली भविष्यवाणी जलवायु परिवर्तन
बाबा वेंगा का कहना है कि कुछ समय बाद जलवायु में बड़े परिवर्तन होने वाले है। जिसकी वजह से धरती पर बाढ़, सूखा बाढ़, तापमान में वृद्धि होना, तूफान अन्य प्राकृतिक आपदाएं बढ़ सकती है। ऐसे होने लोगों को पीने के पानी की कमी, खाने की महंगाई, सामान की पूर्ति न होना अन्य कई समस्याएं हो सकती है।
बाबा वेंगा की दूसरी भविष्यवाणी विश्व युद्ध
उन्होंने तीसरे विश्व युद्ध की भी भविष्यवाणी की है, हालांकि इसका सटीक समय नहीं बताया पर हथियारों, विभिन्न धर्मों के मतभेदों के कारण भयानक युद्ध या परमाणु हमले की जानकारी दी है।
बाबा वेंगा की तीसरी भविष्यवाणी आर्थिक संकट
दुनिया के सभी देशों में आर्थिक संकट की समस्या उत्पन्न हो सकती है, सभी लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना होगा 2024 में वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट आ सकती है और बेरोजगारी और गरीबी की संख्या कई अधिक बढ़ जाएगी।
बाबा वेंगा की चौथी भविष्यवाणी कृत्रिम उपकरणों का उदय
वर्तमान समय में कृत्रिम उपकरणों का चलन बढ़ गया है, जिस वजह से ये मानव समाज पर हावी हो जायेगा, नौकरी के क्षेत्र में बड़े बदलाव आएंगे जिस वजह से लोगों के मानसिक और शारीरिक शरीर पर बुरा असर होगा। कृत्रिम बुद्धिमत्ता बेकाबू हो सकती है जो की मानवता के लिए बेहद बड़ा खतरा है। इसके अलावा कैंसर की वैक्सीन भी बनाए जाएगी।
बाबा वेंगा की पांचवी भविष्यवाणी अंतरिक्ष यात्रा और मंगल पर बस्ती
बाबा वेंगा ने ये भी भविष्यवाणी की है कि विभिन्न तकनीकी का विकास होने से मानव अंतरिक्ष यात्रा में बड़ी प्रगति पाएगा और मंगल ग्रह पर बसना शुरू कर लेगा। ऐसा करने से मानव के लिए नए अवसर खुलेंगे और उनकी जीवनशैली में कई बड़े परिवर्तन भी होंगे।
बाबा वेंगा ने की थी इंदिरा गांधी की हत्या की भविष्यवाणी
बाबा वेंगा ने कथित तौर पर पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की हत्या से जुड़ी भविष्यवाणी भी की थी। इंदिरा गांधी ने ऑपरेशन ब्लू स्टार को इजाजत दी थी। ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद वह अपने ही अंगरक्षकों के निशाने पर आ गईं। 31 अक्टूबर 1984 को इंदिरा गांधी को उनके ही बॉडीगार्ड ने गोली मार दी थी। बाबा वेंगा ने 1969 में कहा था वर्दी उन्हें नष्ट कर देगी। मुझे धुएं और आग में एक नारंगी.पीली पोशाक दिखती है। जिस दिन इंदिरा गांधी को गोली मारी गई, उस दिन उन्होंने नारंगी रंग की साड़ी पहनी हुई थी।
बचपन में खो दी थी आंख
बाबा वेंगा जब 12 साल की थीं तब उन्होंने अपनी दोनों आंखों की रोशनी खो दी। तब से उन्होंने भविष्यवाणी शुरू की। माना जाता है कि उनकी 85 फीसदी भविष्यवाणियां सही साबित हो चुकी हैं। 1989 में उन्होंने बाबा वेंगा ने कहा था कि लोहे की चिड़िया एक बिल्डिंग से टकराएगी। मासूमों का खून बहेगा। बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों को मानने वाले कहते हैं कि जिस स्टील की चिड़िया के बारे में वह कहती हैं वह अल कायदा की ओर से हाईजैक किया गया विमान है। कथित तौर पर बाबा वेंगा ने 9/11 के हमलों और अपनी खुद की मौत की भविष्यवाणी भी की थी। बुल्गारिया की बाबा वेंगा का 84 साल की उम्र में 1996 में निधन हुआ था। 

More in अंतरराष्ट्रीय

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING