Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

बीजेपी के विधायक का मृतक छात्र के प्रति अशोभनीय बयान

पीड़ित परिवार के जख्मों पर मरहम लगाने के बजाय उसे और गहरा बनाया
सीएन, बेंगलुरू।
रूस के यूक्रेन पर किए गए हमले के बाद से हजारों भारतीय वहां फंस गए हैं. इन लोगों के सामने अपनी जान बचाकर वापस भारत लौटना एक बड़ी चुनौती है. इसी कोशिश में लगे कर्नाटक के एक मेडिकल छात्र नवीन की मौत होने से उनका परिवार सदमे में है. ऐसे में कर्नाटक में हुबली-धारवाड़ के भाजपा विधायक अरविंद बेलाड ने पीड़ित परिवार के जख्मों पर मरहम लगाने के बजाय उसे और गहरा बनाने वाला बयान दिया है. बीजेपी के विधायक ने कहा कि किसी विमान में एक ताबूत को रखने की बजाय लगभग आठ से 10 लोगों को बैठाया जा सकता है. भाजपा विधायक ने कहा कि एक डेड बॉडी विमान में अधिक जगह घेरती है. विधायक बेलाड ने ये बात तब कही जब उनसे नवीन के पार्थिव शरीर को उनके गृहनगर हावेरी में लाने के बारे में एक सवाल पूछा गया. इस पर बेलाड ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार नवीन के पार्थिव शरीर को वापस लाने के लिए प्रयास कर रही है. यूक्रेन एक युद्ध क्षेत्र है और हर कोई इसके बारे में जानता है. कोशिश की जा रही है और यदि संभव हुआ तो नवीन के शव को वापस लाया जाएगा. बेलाड ने कहा कि अभी तो जीवित लोगों को वापस लाना बहुत चुनौतीपूर्ण है, जबकि मृतकों की बॉडी को वापस लाना और भी कठिन है. क्योंकि एक डेड बॉडी का ताबूत विमान में अधिक जगह घेरेगा. इसके बजाय आठ से 10 लोगो को बैठाकर वापस लाया जा सकता है. बेलाड ने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवीन के पार्थिव शरीर को वापस लाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं.
जबकि नवीन के पिता शेखरप्पा ज्ञानगौड़ा ने मीडिया से कहा था कि उन्हें सरकार ने आश्वासन दिया था कि नवीन का शव दो दिनों के भीतर घर वापस लाया जाएगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई दोनों से अपने बेटे के शव को घर लाने में मदद करने का अनुरोध किया था. गौरतलब है कि 21 वर्षीय नवीन, खार्किव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था. वह खाना खरीदने के लिए एक किराने की दुकान के बाहर कतार में लगा था, उसी समय वह एक सरकारी भवन पर हुई रूसी गोलाबारी में मारा गया. उसके रूममेट के अनुसार वह अन्य छात्रों के साथ एक बंकर में रह रहा था. मंगलवार को यूक्रेन की सीमा पर जाने के लिए ट्रेन पकड़ने से पहले नवीन भोजन का स्टॉक करने के लिए बाहर निकला था.

Continue Reading
You may also like...

More in अंतरराष्ट्रीय

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING