Connect with us

उत्तर प्रदेश

अतीक-अशरफ की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों की कस्टडी रिमांड अर्जी मंजूर

अतीक-अशरफ की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों की कस्टडी रिमांड अर्जी मंजूर
सीएन, प्रयागराज।
माफिया अतीक और अशरफ की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों को आज सीजेएम की अदालत में पेश किया गया। पुलिस कोर्ट से तीनों आरोपियों की कस्टडी रिमांड मांगी। अतीक और अशरफ हत्याकांड मामले में पूछताछ के लिए कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली गई है। लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य अतीक और अशरफ हत्याकांड के आरोपी हैं। तीनों को पुलिस ने हत्याकांड के बाद मौके से गिरफ्तार किया था। तीनों आरोपी फिलहाल प्रतापगढ़ की जिला कारागार में बंद हैं। सूत्रों के हवाले से खबर है कि कोर्ट में आरोपियों पर हमला हो सकता है। एसआईटी ने सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों के बयान अलग-अलग दर्ज किए हैं। सूत्रों के मुताबिक शूट आउट के समय मौजूद पुलिसकर्मियों ने पूरी घटना बताई। पुलिस कर्मियों से घटना का समय, गोली चलाने के तरीके, किस-किस ओर से फायरिंग की गई समेत कई कई सवाल किए। गोली चलाते समय सबसे पहले किसने आरोपियों को पकड़ा, सरेंडर के बाद क्या-क्या सामान बरामद हुआ, पकड़े जाने के बाद आरोपियो ने क्या-क्या बताया, आरोपी घटना को अंजाम देने के लिए कहां रुके थे, घटना को अंजाम देने के लिए कौन सी गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया, अभी तक आरोपियो के पास से क्या-क्या जानकारी हासिल हुई जैसे अनेक सवाल और बयान एसआईटी ने नोट किये। आरोपियो की पुलिस कस्टडी रिमांड मिलने के साथ सीन रिकरेट किया जा सकता है। सीन रिकरेट के माध्यम से ये पता लगाया जाएगा कौन सी गोली कितनी दूर से चली।
अशरफ के साले सद्दाम के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी
अशरफ के साले सद्दाम के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया गया है। उस पर इनामी राशि 25 हजार से बढ़ा कर 50 हजार कर दी गई है।
माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश तेज
माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश तेज हो गई है। मरियाडीह और भरेठा गांव में शाइस्ता परवीन के छिपे होने की आशंका पर पुलिस ने छापा मारा। दिन में पुलिस के छापे से गांव के लोगों में हड़कंप मच गया। देर रात भी 10 जगहों पर पुलिस ने छापेमारी की थी। उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी शाइस्ता परवीन पचास हजार की इनामी है।
अतीक के आर्थिक मददगारों पर ईडी का शिकंजा
माफिया अतीक के आर्थिक मददगारों पर ईडी का शिकंजा कसता ही जा रहा है। ईडी ने माफिया अतीक के 12 और करीबियों को समन भेजा है. बयान दर्ज कराने के लिए ईडी ने अतीक के 12 करीबियों को समन भेजा है। एक मौजूदा विधायक, दो पूर्व विधायक, दो सीए और तीन नामी बिल्डर व चार अन्य को समन भेजा गया है. संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर ईडी माफिया के करीबियों की संपत्ति अटैच करेगी।
हुत पहले ही रची गई थी अतीक और अशरफ की हत्या की साजिश
माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस और मीडिया के सामने गोली मारकर हत्या करने वाले तीनों आरोपितों को लेकर कई बड़े खुलासे हुए हैं। बताया जा रहा है कि इन तीनों की पहचान कासगंज जिले का रहने वाला अरुण मौर्या, बांदा जिले का रहने वाला लवलेश तिवारी और हमीरपुर जिले का रहने वाला रोहित के रूप में हुई है। तीनों का पहले से कोई आपराधिक इतिहास नहीं रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अतीक और अशरफ की पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी मंजूर होने के बाद से ही तीनों रेकी कर रहे थे। पुलिस ने अतीक और अशरफ की हत्या के बाद जब छानबीन शुरू की है तो इन तीनों के कुछ फुटेज भी मिले हैं। पुलिस ने इन तीनों के पास से एक ऑटोमेटिक और दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल बरामद किया है। एक पिस्टल में बर्स्ट फायर की भी सुविधा थी। पुलिस ने इन तीनों हमलावरों के किलाफ वादी बनकर शाहगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। बता दें कि गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद (60) और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात को अज्ञात हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब पुलिस दोनों को यहां एक मेडिकल कॉलेज लेकर जा रही थी।

More in उत्तर प्रदेश

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING