Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल, 28 जून 2023 : सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन  विशेष रूप से अच्छा है

आज का राशिफल, 28 जून 2023 : सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन  विशेष रूप से अच्छा है
मेष राशि–
आज का दिन बहुत ही शुभ है. आज आपका पारिवारिक जीवन सुख और शांति से भरा रहेगा जिसका आप पूरा आनंद उठाएंगे. आज अपनी रचनात्मक प्रतिभा का सही इस्तेमाल करें. आपके लिए काफी लाभदायक साबित होगा. दोस्तों का आज आपको पूरा सहयोग मिलेगा. आज दूसरों को खुशियां देकर और पुरानी गलतियों को भुलाकर आप जीवन को सार्थक बनाएंगे. बेहतर कामकाज के चलते आज आपको खूब सारी तारीफ मिलने वाली है. इस राशि की महिलाएं अगर किसी पार्टी में जा रही हैं तो अपनी फेवरेट ड्रेस पहनकर जाएं. आज आपका कॉन्फिडेंस लेवल हाई रहेगा, इंटरव्यू में फायदा होगा. लव पार्टनर को आज इंटरव्यू का कॉल आ सकता है. दिन बेहतरीन है. प्रेमी पर खर्चा कर सकते हैं. अगर कर्ज लिया हुआ है, तो वह समाप्त हो सकता है. ऑफिस का कोई सहयोगी प्रेम का प्रस्ताव पेश कर सकता है. प्रेमी अपने परिवार से मिलवा सकता है. हमेशा से जो शब्द प्रेमी से सुनना चाहते थे, वह आज आपसे आपका साथी कह सकता है.
वृषभ राशि–आपकी माँ की स्वास्थ्य-स्थिति आपको चिंतित रखेगी और आपके बच्चे भी सेहत अच्छी नहीं हो सकती है लेकिन आज का दिन आपकी भौतिक समृद्धि के लिए बहुत ही शुभ है. आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा. आपके कुछ शत्रु मित्र के रूप में भेष में आपके साथ में रह सकते हैं, लेकिन आप उन्हें नियंत्रित करने में सक्षम होंगे. आपके पेशेवर क्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे. आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपको खुश करेंगे. प्यार में धोखा मिल सकता है. नए प्रेम संबंधों में सावधानी बरतनी होगी. लेकिन माता-पिता आपके किसी कार्य से काफी खुश होंगे. बच्चों से भरपूर प्यार मिलेगा.
मिथुन राशि–आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. आज आपको पहले मिले लक्ष्यों को पूरा करने में बड़े भाई का सहयोग प्राप्त होगा. इस राशि के जो लोग पैकेज एण्ड मूवर्स से जुड़े हैं आज उन्हें आज कार्यक्षेत्र बढ़ाने के सुअवसर मिलेंगे. आपका आर्थिक पक्ष मज़बूत रहेगा. अगर आपमे कहीं घूमने का प्लान बनाया हुआ है तो आज मौसम अनुकूल है. दफ्तर में सभी के साथ तालमेल बिठाने की कोशिश करें. सैलरी बढ़ने का योग बन रहा है. आज आपको कुछ सार्थक चीज़ें नज़र आएंगी. आप अपनी नौकरी में ट्रांस्फर का मन बना रहे हैं तो आज का दिन शुभ है. प्रेम प्रसंग के लिए दिन बेहतरीन है. आज लव पार्टनर का साथ मिलेगा. दिन रोमांस भरा रहेगा. साथी के साथ मूवी देखने का प्रोग्राम बन सकता है. आज आपका दिन अपनी मनोकामनाओं को पूर्ण करने का है. जो मित्र आपसे दूरियां रखते थे, आज वह भी आपके साथ होंगे. अकेले लोगों को प्रेमी का साथ मिलेगा. नए दोस्त के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे.
कर्क राशि–आज आप में से कुछ अच्छे संपर्क विकसित करेंगे और लाभकारी सौदे करेंगे. व्यापार-साझेदारी या सहयोग में उतरने के लिए अथवा व्यापार के सिलसिले में दूर की यात्राएं करने के लिए आज का दिन अनुकूल है. नौकरीपेशा जातकों को भी रैंक और पारिश्रमिक के संबंध में सुधार हो सकता है. किन्तु स्थिति माता-पिता के स्वास्थ्य और भलाई के लिए बहुत अच्छी नहीं है. छोटे भाई-बहनों को जीवन में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. सेहत संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. प्रेमी आपको शादी के लिए प्रपोज कर सकता है. परिवार वालों का भी साथ मिलने की उम्मीद है. लेकिन किसी खास दोस्त से संबंध खराब हो सकते हैं. अपने करीबी रिश्तों में विश्वास कम ना होने दें.
सिंह राशि–आज का दिन आपके लिए विशेष रूप से अच्छा है. आप अपना कुछ नया शुरु कर सकते हैं, पेंडिंग में रखा हुआ कोई काम पूरा कर सकते हैं या फिर कोई ऐसा काम जिसे आप कई दिनों से टाल रहे थे. उसे आज कम्पलीट कर लेंगे. आज की शाम परिवारवालों के नाम रहेगी. किसी अच्छी जगह पर घूमने के लिए आज सकते हैं. इस राशि के जो लोग बेकरी का काम कर रहे हैं आज उन्हें अचानक अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है. दुकान के नॉर्थ ईस्ट में मनीप्लॉन्ट का पौधा रखें फायदा जरूर होगा. आज जीवनसाथी को कोई अच्छा गिफ्ट दें, प्यार बढ़ेगा. विवाह में किसी कारण विलंब हो सकता है. घर—परिवार की समस्याएं दिमाग पर हावी रहेंगी. अगर किसी कारणवश साथी नहीं मिल रहा तो मित्रों से सलाह लें. कुछ जातको के लिए रोमांस से भरा दिन रहेगा. पूरा दिन घूमने-फिरने और मूवी देखने आदि में गुजर सकता है.
कन्या राशिआज पारिवारिक-जीवन में अस्थिरता रह सकती है. आपका अपने माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. प्रेम-संबंधों के लिए समय शुभ है. नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं. यदि आप अपना दृष्टिकोण बदल लें और ईमानदारी से काम करें तो आने वाले दिनों में आपकी रैंक, पारिश्रमिक और लोकप्रियता बढ़ सकती है. आप कुछ नवीन शौक विकसित कर सकते हैं, जो आपकी जेब पर भरी पड़ सकतें है. प्रेम विवाह करने में बाधा उत्पन्न हो सकती है. लेकिन मित्रों के सहयोग से आपको लाभ मिलेगा. पति पत्नी के बीच के संबंध कुछ खराब हो सकते हैं. रिश्तों में दूरी आ सकती है.
तुला राशि–आज का दिन सामान्य रहने वाला है. आज किसी नई नौकरी की पेशकश आपके रास्ते में आने की संभावना बन रही है. प्राइवेट काम करने वाले लोगों को आज विशेष रूप से अच्छे अवसर प्राप्त मिलेंगे. अगर आप अपनी नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे है तो आज का दिन सही है. आज किसी से बात करते समय सोच-समझकर बात करें. सुबह से कामकाज में मन लगा रहेगा. पार्टनर से सहयोग मिलने के योग बन रहे हैं. आपका ध्यान अगर पैसों से जुड़े किसी काम में रहेगा तो आने वाले एक-दो दिन तक आपके लिए खास हो सकता है. लव पार्टनर, से विवाह की बात चल सकती है. आप अपने जीवनसाथी से अत्यधिक प्रेम करते हैं, इसलिए कुछ लोगो की बातों में आकर उस पर शक न करें. भाई- बहन का सहयोग दूरियां कम करेगा. अगर कोई पुराना झगड़ा चला आ रहा है, तो उसे निबटाने में समझदारी है. आपस में बातचीत करके गलतफहमियां दूर करें.
वृश्चिक राशि–आपके नाम और प्रसिद्धि में वृद्धि होगी और आपको प्रभावशाली व्यक्तियों से प्रचुर लाभ प्राप्त हो सकता है. आप में से कुछ पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और सामाजिक दायरे में आपकी लोकप्रियता एक सर्वकालिक उच्च स्तर तक पहुंच सकती है. आपके पास कुछ महंगे अधिग्रहण हो सकते हैं. जो आपकी जीवन शैली को बेहतर बनाएंगे और आपकी छवि को बेहतर बनाएंगे. पारिवारिक जीवन जस का तस रहेगा. आपको कुछ शारीरिक समस्या हो सकती है.लव लाइफ के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहने वाला है. प्रेमी से रूठने मनाने का सिलसिला चलता रहेगा. वाणी और गुस्से पर नियंत्रण रखें.
धनु राशि–आज आपका रूझान अध्यात्म की तरफ अधिक रहेगा. घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. परिवार में सुख और शांति बनी रहेगी. पुरानी चीज़ों में सुधार या बदलाव के योग बन रहे हैं. राशि के जो लोग कला के क्षेत्र से जुड़े हैं उनका मान-सम्मान बढ़ेगा. प्रबल यात्राओं के योग बन रहे हैं. धन लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे. आज आप खुद पर कंट्रोल करें तो ही अच्छा है. अपने आसपास के समझदार लोगों से पहले सलाह लें फिर काम को करने की कोशिश करें. प्रेम के रिश्तों में कड़वाहट और दूरियां कम करने के लिये दिन उत्तम है. प्रेम में निराश हैं, तो आज आपको कोई नया साथी मिल सकता है. आपके साथी तबियत ख़राब हो सकती है. ऐसे में अपना ईगो छोड़ें और उसके साथ हाथ मिलाएं.
मकर राशि–आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे और प्रभावशाली स्थिति की ओर बढ़ेंगे. आपकी कुछ पोषित इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं. आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे. रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे. आप सामाजिक समारोहों में आकर्षण का केंद्र होंगे. प्यार का इजहार करने के लिए दिन अच्छा है. नए लव रिलेशन बन सकते हैं. पुराने किसी साथी के कारण आपकी लव लाइफ में समस्या उत्पन्न हो सकती है.
कुंभ राशि–आज का दिन व्यस्तता में बीतेगा. आपकी सोच और प्लानिंग साफ रहेगी. अपनी बातचीत और तर्कों से किसी को भी सहमत कराने में आप सफल हो सकते हैं. आगे बढ़ने के लिए लगातार कोशिश करते रहें. आज आपको कुछ अलग तरह का अनुभव देखने को मिल सकता है. आज अपने लक्ष्य के बेहद करीब रहेंगे. थोड़ी सी मेहनत करने से आप उसे हासिल भी कर सकते हैं. आज बच्चों पर नज़र रखें. ऑफिस में आज वर्कलोड बढ़ सकता है. थकान सम्भावना बढ़ेगी. परिवार में किसी सदस्य की बात आपको दुखी कर सकती है. विवाह का योग बन रहा है. मित्रता प्रेम संबंध में बदल सकती है. कार्यालय में किसी सहयोगी की तरफ आकर्षित होंगें. पति-पत्नी के बीच आज रोमांस चरम पर रहेगा. जिस कारण आज आप अत्यधिक उत्साहित महसूस कर सकते हैं.
मीन राशि–छात्र पढ़ाई में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और अपनी शैक्षणिक गतिविधियों में अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे. व्यवसाय आपके लिए अपेक्षित लाभ नहीं ला पायेगा. आप कुछ नए संप्रेषण खरीदने की योजना बना सकते हैं और साथ ही कुछ रियल स्टेट सौदे भी कर सकते हैं. किन्तु आपकी आपकी अपेक्षा के अनुरूप यह सकारात्मक नहीं हो पाएंगे. अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहें. अगर आप सावधान नही हैं, तो बच्चे आपके लिए चिंता का कारण हो सकते हैं. खाने की अनियमित आदतें शारीरिक बीमारियों के रूप में आपके स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकती हैं. प्यार भरा दिन रहने वाला है. आपके अपने पार्टनर से खराब हो रहे संबंधों में कुछ सुधार हो सकता है. किसी लंबे सफर पर जाने की योजना बन सकती है. विवाह के शुभ योग भी बन रहे हैं.

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING