Connect with us

नैनीताल

उत्तरांचल परिवहन मजदूर संघ ने मांगा सौन्दर्यकृत पुराना बस स्टेशन

डीएम को पत्र भेजकर कहा-बसों के संचालन के लिए परिवहन निगम को भवन किया जाए हस्तांतरित

सीएन, नैनीताल। उत्तरांचल परिवहन मजदूर संघ ने यहां तल्लीताल के डाठ स्थित दो वर्ष पूर्व जिला प्रशासन द्वारा कुमाऊंनी शैली में सौंदर्यीकरण करने के लिए लिया गया पुराना बस स्टेशन को परिवहन निगम को वापस कर पूर्व की तरह बसों के संचालन करने के लिए हस्तांतरित करने की मांग करते हुए डीएम नैनीताल को पत्र भेजा है। उत्तरांचल परिवहन मजदूर संघ के क्षेत्रीय मंत्री रामप्रीत यादव द्वारा डीएम नैनीताल को लिखे पत्र में कहा है कि पूर्व में प्रशासन ने पुराने बस स्टेशन को कुमाऊंनी शैली में सौंदर्यीकरण करने के लिए लिया गया था। पुराने बस स्टेशन को तल्लीताल स्थित न्यू बस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया। जहां से आज तक बसों का भी संचालन किया जा रहा है। वर्तमान में सौन्दर्यकृत पुराना बस स्टेशन से डग्गामार वाहनों द्वारा सवारियां भरी जा रही हैं। इससे परिवहन निगम को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके अलावा न्यू बस स्टेशन से भी डग्गामारी की जा रही है। इस स्थान पर रोडवेज कर्मचारियों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था भी नहीं है। इससे स्टेशन प्रभारी कार्यालय व मंडल न्यायिक कार्यालय का कार्य भी प्रभावित हो रहा है। पत्र में यह भी कहा गया है कि पूर्व में पुराने बस स्टेशन में यात्री शेड बने थे, जिन्हें  सौंदर्यीकरण के नाम पर ध्वस्त कर दिया गया। अत: नये यात्री शेड का निर्माण भी करवाया जाय। पत्र में यह भी कहा है कि पूर्व में निगम द्वारा दी गई अनापत्ति के अनुसार पुराने बस स्टेशन को कार्यदायी संस्था से निगम को अविलम्ब हस्तांतरित कराया जाय।

यह भी पढ़ें 👉  भवाली निवासी शीतल आर्या का असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ चयन

परिवहन मजदूर संघ की नेता को बयान देना पड़ा भारी

नैनीताल। बीते दिनों उत्तरांचल परिवहन मजदूर संघ की अध्यक्ष लीला बोरा द्वारा परिवहन निगम के आला अधिकारियों पर निगम को घाटा दिलाने व निगम में गड़बड़ियां की सीएम, पीएमओ व विजिलेंस से जांच कराने की मांग को लेकर मीडिया में बयान देने पर उनका स्थानांतरण नैनीताल बस स्टेशन से काठगोदाम कर दिया गया है। लीला बोरा ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि यदि परिवहन निगम के हित में बोलने पर उनका इस तरह उत्पीड़न किया जा रहा है तो वह निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में व निगम के हित में आवाज उठाती रहेंगी। अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली सुधारने की जगह निगम की संपत्तियों को खुर्द-बुर्द करने में तुले हैं। उत्तरांचल परिवहन मजदूर संघ इसका जमकर विरोध करेगा।                     

More in नैनीताल

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING