Connect with us

राजनीति

भारत जोड़ो यात्रा पर सियासत के बीच कल दिल्ली पहुंचेंगे राहुल गांधी

भारत जोड़ो यात्रा पर सियासत के बीच कल दिल्ली पहुंचेंगे राहुल गांधी
सीएन, नईदिल्ली। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पहुंच चुकी है। आज भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली से सटे फ़रीदाबाद में चल रही है। राहुल गांधी के साथ सांसद दीपेन्द्र हुड्डा भी मौजूद हैं। फ़रीदाबाद में भारत जोड़ो यात्रा के चलते ट्रैफ़िक को लेकर काफ़ी पाबंदियां लगाई गईं हैं। आज देर शाम भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली फ़रीदाबाद के बदरपुर बार्डर पर रूकेगी। कल देश की राजधानी दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा का 23 किलोमीटर लंबा रूट है। फरीदाबाद पहुंची भारत जोड़ो यात्रा में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और कुमारी शैलजा राहुल गांधी के साथ हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने 21 दिसंबर की सुबह हरियाणा में प्रवेश किया था। प्रवेश के बाद नूंह ज़िले के पाटन उदयपुरी में ध्वज हस्तांतरण समारोह हुआ। यहां राहुल गांधी की मौजूदगी में राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान को राष्ट्रीय ध्वज सौंपकर हरियाणा में यात्रा की शुरुआत की। हालांकि, कोरोना की गाइडलाइन न फॉलो करने को लेकर केंद्र सरकार भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल उठा रही है। कांग्रेस ने भी इस पर पलटवार किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी को पत्र लिखा था कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। चीन में बढ़ते मामलों के बाद चिंताओं का हवाला देते हुए, मंडाविया ने मंगलवार को अपने पत्र में राहुल गांधी से प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर राष्ट्रीय हित में अपनी यात्रा को स्थगित करने का अनुरोध किया था।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने फिर गुरुवार को कहा कि, “मैं कोविड फैलने की आशंका के बीच इसे फैलने से रोकने के लिए अपने कर्तव्यों की उपेक्षा सिर्फ इसलिए नहीं कर सकता क्योंकि एक परिवार सोचता है कि वह नियमों से ऊपर है।”राहुल गांधी ने गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्री के हालिया भेजे गए पत्र को यात्रा रोकने का एक बहाना बताया। उन्होंने कहा कि यह यात्रा कश्मीर तक जाएगी। अब भाजपा एक नया विचार लेकर आई है। उन्होंने मुझे पत्र लिखा कि कोविड आ रहा है, इसलिए यात्रा बंद करो। अब यात्रा रोकने के बहाने बनाए जा रहे हैं। मास्क पहनो, यात्रा रोको.. ये सब बहाने हैं। ये इस देश की ताकत और सच्चाई से डरे हुए हैं। अभिनेता कमल हासन कल पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे। उनकी पार्टी मक्कल नीदी माईम के अनुसार, सुपरस्टार को राहुल द्वारा यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। भारत जोड़ो यात्रा ने 100 दिन पूरे कर चुकी है। कन्याकुमारी से शुरू यात्रा अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में घूम चुकी है। भारत जोड़ो यात्रा में अब तक देश की नामचीन हस्तियां शामिल हुईं हैं। इनमें भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, कॉमेडियम कुणाल कामरा, बॉलिवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर, रिया सेन और पूजा भट्ट, इंटरनेशनल बॉक्सर ओलंपिक विजेता विजेंदर सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर, महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी, भारत छोड़ो आंदोलन में हिस्सा लेने वाली महिला लीलाबाई चितले के अलावा विपक्षी दलों के कई नेता शामिल हैं।

Continue Reading
You may also like...

More in राजनीति

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING