Connect with us

उत्तराखण्ड

चंपावत में मतदान जारी, उमङ़ रही है भीड़, बूथों के निरीक्षण को डीएम निकले

कांंग्रेस प्रत्याशी निर्मला ने जीआईसी बूथ में अपना वोट डाला] धामी वोट नहीं दे सकेंगे
सीएन, चंपावत।
चंपावत विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित चार प्रत्याशियों की तकदीर आज मंगलवार को ईवीएम में लॉक हो जाएगी। मतदान के लिए सुबह से ही केंद्रों पर लाइन लगनी शुरू हो गई थी। कांंग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी ने चंपावत जीआईसी बूथ में अपना वोट डाला। वहीं भाजपा प्रत्याशी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत उपचुनाव में वोट नहीं दे सकेंगे। सीएम का नाम खटीमा विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में दर्ज है। निर्दलीय हिमांशु गड़कोटी भी चंपावत में वोट नहीं कर सकेंगे। मतदाता के रूप में उनका नाम पिथौरागढ़ सीट पर दर्ज है। मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए मतदाताओं की भीड़ उमड़ रही है। इसी बीच टनकपुर वन विश्राम गृह बूथ संख्या 146 में मतदान शुरू होते ही कुछ समय के लिए ईवीएम में खराबी आ गई। हालांकि दस मिनट के अंदर इसे दुरुस्त कर लिया गया। यहां बूथ पर मतदाताओं की संख्या 649 है। उपचुनाव के लिए बने कुल 151 मतदान केंद्रों में से 76 मतदान केंद्रों की ऑनलाइन वेबकास्टिंग की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि वेबकास्टिंग की प्रक्रिया सीसीटीवी की निगरानी में होगी। जवाहर नवोदय विद्यालय को सखी बूथ बनाया गया है। इसमें सभी महिला कर्मचारी मतदान प्रक्रिया पूरी कराएंगी। चंपावत के आदर्श मतदान केंद्र पर पहुंचे वोटरों को मतदान टीम ने पहले मास्क दिए। वहीं उपचुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सोमवार को सुरक्षाकर्मियों, जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ब्रीफिंग की गई। डीएम और एसपी ने मतदान दलों के साथ रवाना होने वाले सुरक्षाकर्मियों को उनकी ड्यूटी बताई। कहा कि किसी भी व्यक्ति की ओर से दिया गया आतिथ्य स्वीकार न करें। तहसीलदार ज्योति धपवाल ने पहला वोट डाला। गोरलचौड़ मैदान से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित होने के कारण सोमवार को सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय चंपावत का मतदान दल मतदान केंद्र पर पहुंचा। प्राथमिक विद्यालय को आदर्श बूथ भी बनाया गया है। जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी सुही मतदान केंद्रों के निरीक्षण को पहुंच गए। उन्होंने मतदाताओं के साथ ही ड्यूटीरत कर्मचारियों से बातचीत की। तहसीलदार ज्योति धपवाल ने पहला वोट डाला। गोरलचौड़ मैदान से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित होने के कारण सोमवार को सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय चंपावत का मतदान दल मतदान केंद्र पर पहुंचा। प्राथमिक विद्यालय को आदर्श बूथ भी बनाया गया है। जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी सुही मतदान केंद्रों के निरीक्षण को पहुंच गए। उन्होंने मतदाताओं के साथ ही ड्यूटीरत कर्मचारियों से बातचीत की।
76 मतदान केंद्रों की ऑनलाइन में वेबकास्टिंग
15 फरवरी को हुए मतदान के 106 दिन बाद 31 मई यानि मंगलवार आज चंपावत में दूसरी बार मतदान हो रहा है। इस सीट में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित चार प्रत्याशियों की तकदीर ईवीएम में लॉक हो जाएगी। इस उपचुनाव के लिए कुल 151 मतदान केंद्रों बनाये गये है जिनमें से 76 मतदान केंद्रों की ऑनलाइन वेबकास्टिंग की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला अधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय को सखी बूथ बनाया गया है।प्राथमिक विद्यालय को आदर्श बूथ भी बनाया गया है। इसमें सभी महिला कर्मचारी मतदान प्रक्रिया पूरी कराएंगी। वहीं उपचुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सोमवार को सुरक्षाकर्मियों, जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेटों की ब्रीफिंग की गई। डीएम और एसपी ने मतदान दलों के साथ रवाना होने वाले सुरक्षाकर्मियों को उनकी ड्यूटी बताई। कहा कि किसी भी व्यक्ति की ओर से दिया गया आतिथ्य स्वीकार न करें।मतदान स्थल पर पहुंची तहसीलदार ज्योति धपवाल ने यहां पहला वोट डाला। चंपावत के आदर्श मतदान केंद्र पर पहुंचे वोटरों को मतदान टीम ने पहले मास्क दिए।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING