Connect with us

उत्तराखण्ड

जून में सूर्य, शनि समेत 6 ग्रहों की बदलेगी चाल, मीन समेत इन 4 राशियों के लोग रहें सतर्क

जून में सूर्य, शनि समेत 6 ग्रहों की बदलेगी चाल, मीन समेत इन 4 राशियों के लोग रहें सतर्क
सीएन, प्रयागराज।
जून माह में मंगल ग्रह मेष राशि, यूरेनस वृषभ राशि, शुक्र ग्रह मिथुन राशि, बुध ग्रह मिथुन और कर्क राशि, सूर्य ग्रह मिथुन राशि में गोचर करेंगे तो शनि कुंभ राशि में वक्री अवस्था में जाएंगे। वहीं मिथुन राशि में कुछ समय के लिए सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह की युति भी बनेगी। ऐसे में जून का महीना मिथुन, मकर समेत 4 राशियों के लिए आय, सेहत के मामले में उतार चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। साल 2024 के छठवें महीने जून में सूर्यए शनि समेत कई बड़े ग्रहों का बदलाव होने वाला है। इसकी शुरुआत मंगल ग्रह से हो रही है, दरअसल मंगल ग्रह 1 जून को मेष राशि में गोचर करने वाले हैं और यूरेनस भी 1 जून को ही वृषभ राशि में परिवर्तन करेंगे। इसके बाद दांपत्य जीवन व सौंदर्य के कारक ग्रह शुक्र 3 जून को मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। फिर 14 जून को ग्रहों के राजकुमार बुध मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और फिर 29 जून को मिथुन से कर्क राशि में चले जाएंगे। फिर माह के मध्य में यानी 15 जून को मान सम्मान और नेतृत्व क्षमता के कारक ग्रह सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे जिससे मिथुन राशि में कुछ समय के लिए सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह की युति भी बनेगी। माह के अंत में यानी 29 जून को शनि कुंभ राशि में वक्री करेंगे। ऐसे में जून का महीना मिथुन, मकर समेत 4 राशियों के लिए उतार चढ़ाव की स्थिति लेकर आएगा।
मिथुन राशि वालों पर जून में ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव
जून के महीने में ग्रहों के राशि परिवर्तन के प्रभाव से मिथुन राशि वालों को कई मामलों में उतार चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। इस दौरान कामकाज में ज्यादा संतुष्टि नहीं मिल पाएगी और धन प्राप्ति करने में कुछ रुकावट का सामना करना पड़ सकता है। व्यापारियों को प्रतिस्पर्धियों से कड़ी टक्कर मिलेगी और व्यापारिक कार्यों में देरी का सामना करना पड़ सकता है। आपके अंदर असुरक्षा की भावना बढ़ेगी और अधिक भागदौड़ की वजह से पैरों में दर्द होने की भी आशंका बन रही है। वैवाहिक जीवन की बात करें तो अहंकार की वजह से रिश्तों में आपसी समझ की कमी हो सकती है।
वृश्चिक राशि वालों पर जून में ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव
जून माह में ग्रहों के राशि परिवर्तन की वजह से वृश्चिक राशि वालों को लापरवाही की वजह से धन हानि क सामना करना पड़ सकता है। नौकरी पेशा जातक कार्यक्षेत्र में अटका हुआ महसूस कर सकते हैं और अधिकारियों की वजह से कामकाज में परेशानी आ सकती है। प्रफेशनल लाइफ में जरा सी लापरवाही की वजह से कानूनी मामलों में फंस सकते हैं इसलिए इन सबसे बचकर रहें। किसी भी दोस्त को गुप्त बातें बताने से बचें अन्यथा मानहानि की आशंका बन रहें। परिवार में किसी सदस्य से अनबन होने की आशंका बन रही है जिससे मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।
मकर राशि वालों पर जून में ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव
जून में बड़े ग्रहों के राशि परिवर्तन की वजह से मकर राशि वालों को धैर्य से काम लेना होगा। निवेश करते समय सावधानी बरतें और वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा दोनों ही मामलों में आपको नुकसान हो सकता है। धन से जुड़े मामलों में जोखिम उठाने से बचें, ताकि बाधाओं से बचें। नौकरीपेशा जातकों को सहकर्मियों की वजह से परेशानी हो सकती है जिसकी वजह से नौकरी में बदलाव की योजना बनाएंगे। इस माह आप जो भी काम करेंगे उसके लिए आपको उचित मान्यता नहीं मिलेगी जो आपके लिए चिंता की वजह बनेगी। पिताजी के साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं, जिसकी वजह से पारिवारिक जीवन में उथल पुथल रहेगी।
मीन राशि वालों पर जून में ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव
जून महीने में ग्रहों के राशि परिवर्तन की वजह से मीन राशि वालों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको कार्यों के प्रति सतर्क रहना होगा और सोच.समझकर अपने फैसले लेने होंगे। आपको आर्थिक मामलों पर भी ध्यान देना होगा और खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। बिजनेस करने वालों को योजनाओं पर ध्यान देना होगा और उन्हें समय पर पूरा करने का प्रयास करना होगा। लव लाइफ वालों में किसी तरह की गलतफहमी बढ़ सकती है, जिसकी वजह से रिश्तों में दरार आ सकती है। आपको अपने खानपान पर ध्यान देना होगा अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING