Connect with us

देहरादून

पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका को हरिद्वार लोस सीट से चुनाव लड़ाना चाहता कांग्रेस का एक खेमा

पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाना चाहता कांग्रेस का एक खेमा

सीएन, देहरादून। लोकसभा चुनाव 2024 में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. कभी भी लोकसभा चुनावों की घोषणा हो सकती है. यहीं कारण है कि तमाम राजनीतिक दल चुनावी तैयारियों में जुटे हुए है. इसी बीच उत्तराखंड की हॉट लोकसभा सीट हरिद्वार एक बार फिर से सुर्खियों में है. क्योंकि कांग्रेस हरिद्वार लोकसभा सीट से बड़ा दाव खेलने का मन बना रही है. कांग्रेस का एक खेमा पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को हरिद्वार लोकसभा सीच से चुनाव लड़ना चाहता है. हालांकि इस सीट पर कांग्रेस के कई दिग्गज नेता पहले ही अपना दावा ठोक चुके है. उत्तराखंड में कांग्रेस बहुत बूरे दौरे से गुजर रही है. बीते दो लोकसभा चुनाव की बात की जाए तो उत्तराखंड में कांग्रेस ने पांच में से एक भी सीट नहीं जीत पाई है. 2024 के लोकसभा चुनाव में भी इस तरह की स्थिति न बने, इसको लेकर कांग्रेस ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है, जिसके लिए कांग्रेस के तमाम नेता जिला और राज्य स्तर अपने पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे है.

यह भी पढ़ें 👉  22 सितंबर को छठी शमशेर स्मृति समारोह में प्रखर पर्यावरणविद् अतुल सती देंगे व्याख्यान

उत्तराखंड कांग्रेस ने दिल्ली भेजा प्रस्ताव: राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हार के बाद उत्तराखंड में बीते दिनों जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षओं की बैठक हुई थी, जिसमें एक प्रस्ताव तैयार किया गया था. इस प्रस्ताव में कहा गया था कि उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीट है, लेकिन हरिद्वार लोकसभा सीट खासी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इमसें ग्रामीण वोटरों की संख्या काफी अधिक है. 2022 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने हरिद्वार की सभी सीटों पर अच्छा प्रदर्शन किया था, ऐसे में कांग्रेस का कोई बड़ा चेहरा हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ता है तो उसका असर न केवल उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर, बल्कि हिमाचल और पश्चिमी यूपी की कई सीटों पर भी सीधा पड़ेगा. यहीं कारण है कि कांग्रेस के अधिकांश पदाधिकारियों ने हरिद्वार लोकसभा सीट से पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ाने का मन बनाया है. इसको लेकर कांग्रेस ने बकायदा एक प्रस्ताव भी तैयार किया है, जिस पर सभी नेताओं ने अपनी मुहर लगाई है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी के करन महाजन को उनके श्रेष्ठ कार्यों के लिए किया गया सम्मानित

क्या कहते हैं कांग्रेस के बड़े नेता: कांग्रेस के तमाम पदाधिकारियों ने प्रियंका गांधी के हरिद्वार लोकसभा चुनाव से चुनाव लड़ने के प्रस्ताव को प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा के पास भेजा है. वहीं इस बारे में करण माहरा का कहना है कि उन्होंने इस प्रस्ताव को दिल्ली भेजा है, अब निर्णय हाईकमान को करना है. करण माहरा का भी मानना है कि कांग्रेस के अधिकांश नेता भी यही चाहते है कि प्रियंका गांधी हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़े. क्योंकि करण माहरा को पूरा विश्वास है कि हरिद्वार लोकसभा सीट पर कांग्रेस काफी मजबूत है और वो यहां बीजेपी को अच्छी फाइट दे सकते है. करण माहरा ने कहा कि अगर प्रियंका गांधी हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़ती है तो इसका फायदा कांग्रेस का होगा. कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव 2022 में हरिद्वार जिले में अच्छा प्रदर्शन किया था.

More in देहरादून

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING