Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल, 10 जनवरी 2024 : मिथुन राशि के  जातकों का आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है

आज का राशिफल, 10 जनवरी 2024 : मिथुन राशि के  जातकों का आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है

मेष राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने करियर के क्षेत्र में नॉलेज गेन करें. जिससे आप अपने करियर के क्षेत्र की कमियों को दूर करने में सफल हो सके. व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. यदि व्यापारी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो कल का दिन आपके लिए उपयुक्त नहीं है, इसलिए थोड़ा सा सावधान रहें. आज आप अपनी यात्रा को टालने का प्रयास करें. युवा जातकों की बात करें तो अपने करियर के प्रति मिलने वाली चुनौतियों के लिए थोड़ा सा सावधान रहें और सावधानी और समझदारी के साथ ही परेशानियों का मुकाबला करें.आज आप अपने जीवन साथी को बहुत अधिक महत्व देने का प्रयास करें. उनकी बात सुने तथा अपनी बात करें. किसी भी बात पर क्रोध न करें. अपने घर में शांति बनाए रखने का प्रयास करें,  जिससे आपके घर में प्रसन्नता का माहौल रहे. आपने कोई उपहार दिला सकते हैं, जिससे आपका जीवन साथी बहुत अधिक प्रसन्न होगा. आज आपके पास किसी कार्यक्रम की जिम्मेदारी सौंपी गई है तो आप उसे निभाने के लिए किसी भी प्रकार का क्रोध न करें, उसे बनाने में भी नम्रता का स्वभाव रखें. आप किसी भी बात पर अधिक क्रोध न करें अन्यथा आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

वृषभ राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो सरकारी नौकरी वाले जातकों को आज आपके दफ्तर मे ट्रांसफर का लेटर मिल सकता है. आप अपना बोरिया बिस्तर दूसरे स्थान के लिए तैयार करके रखें, आपको कभी भी दूसरे स्थान पर नौकरी ज्वाइन करनी पड़ सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी आज अपने व्यापार में अधिक धन कमाने के लिए किसी अपने के साथ धोखाधड़ी दिखाने का प्रयास न करें. ऐसा करना आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा.  सैन्य विभाग में नौकरी का प्रयास करने वाले युवा जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. आप कोशिश करते रहे आपको सफलता अवश्य मिलेगी.  आज का दिन आपके लिए बहुत अधिक शुभ रहेगा. आपको अपनी नौकरी के संबंध में कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है.  आप अपने परिवार में एकता बनाए रखें.  आप किसी के भी सामने मजबूती के साथ खड़े रहेंगे आज आप अपने से बड़ी उम्र के लोगों के साथ में संपर्क बनाए रखें.  बड़े लोगों की सलाह के भविष्य में आपकी बहुत अधिक काम आ सकते हैं. आपको उनके अनुभव का बहुत अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो बहुत दिनों से बीमार जातकों के मन में आज किसी प्रकार का नकारात्मक विचार आ सकता है. आप अपना अच्छे से डॉक्टर से इलाज करवाए तथा मेडिटेशन का सहारा अवश्य लें.  

मिथुन राशि- आज का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने कार्यक्षेत्र में किसी की प्रकार की गलतियों को बार-बार दोहराते रहेंगे तो आपके बॉस आपसे परेशान होकर आपका कार्य किसी और को सौंप सकते हैं, इससे आपका मन बहुत अधिक दुखी रहेगी. परंतु आप अपनी गलतियों को सुधारने का प्रयास करें.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो फाइनेंस के व्यापार में आज नये जुड़ सकते हैं, जिससे फाइनेंस का कारोबार और अधिक बढ़ सकता है और आपको कमीशन भी उसी के हिसाब से अधिक मिल सकती है. आज आप अपने मित्रों के साथ हंसी मजाक कर सकते हैं. परंतु आप इस बात का ध्यान रखें की हंसी मजाक कुछ दायरे तक सीमित हो अन्यथा, आपके मित्र आपसे नाराज हो सकते हैं. यदि अपने घर में कोई जानवर पाला हुआ है तो आप उसके खाने पीने का बंदोबस्त अच्छे से रखें या आप गाय को रोटी अवश्य खिलाएं. आज आप अपने परिवार की खुशियों को अधिक बढ़ने का प्रयास करें. छोटे-छोटे कार्यक्रमों को बड़े उत्सव के रूप में मनाए तो आपके परिवार के सदस्य आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. आपके स्वास्थ्य के बारे में बात करें तो मौसम के बदलाव के कारण आप अपने स्वास्थ्य में किसी प्रकार की लापरवाही ना करें अन्यथा, आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है. 

कर्क राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपको अपनी कंपनी को किसी नए स्थान पर रिप्रेजेंट करना पड़ सकता है, इसलिए आप अपनी पहले से तैयारी करके रखें, ताकि आपको समय पर परेशानी ना हो. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कपड़ों के व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठान में ग्राहकों की पसंद और ना पसंद का अवश्य ध्यान रखना होगा, क्योंकि फैशन के इस दौर में लोगों की पसंद बहुत तेजी से बदलती है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक आज अपने मन की बातें अपनी माता-पिता से शेयर कर सकते हैं, इसमें आप किसी प्रकार का कोई संकोच न करें, उनके सुझाव से आपकी हर परेशानियां दूर हो सकती हैं. संतान के विवाह को लेकर आज आपके परिवार में किसी बात का चिंतन हो सकता है. संतानों की उचित उम्र शादी, विवाह हो इस बात पर अवश्य ही विचार करना चाहिए. सेहत के मामले के बारे में आज आपकी सेहत नरम रहेगी. कार्य की अधिकता के कारण आपको थकावट हो सकती है, जिसके कारण आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. यदि आपके मन में किसी प्रकार का असमंजस है तो आप अपना मन धार्मिक क्रियाकलापों की ओर लगा ये तथा किसी मंदिर इत्यादि में जाकर हवन, कीर्तन इत्यादि करवाये, आपके मन को शांति मिलेगी. 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : रसोई में घुसे गुलदार ने ग्रामीण को घायल किया, दो दिन बाद पहुंचाया अस्पताल

सिंह राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपनी डाटा सिक्योरिटी पर पेनी  निगाह रखें और लैपटॉप आदि पर भी अपना डाटा सेव रखें. आप यदि कोई चीज भूल गए तो आपकी एक भूल बहुत बड़ा नुकसान कर सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आज कारोबार में कोई समस्या बहुत बड़ी हो गई है तो आप उसको इलेक्ट्रॉनिक के लिए बहुत अधिक धैर्य रखें. आपके लिए यह बहुत अधिक फायदेमंद रहेगा. आज आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से हो सकती है, जिससे मिलकर आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. मित्रों से मिलना तो सभी को बहुत अच्छा लगता है, आप अपने मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने फिरने ना जाए. यदि आज आपको कुछ कार्य करने पड़े हुए हैं तो आप उन्हें समय से निपटाने का प्रयास करें, परंतु उनका निपटाने में आपको बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो यदि आपकी आंखों में किसी प्रकार की कोई परेशानी है तो आप अपनी आंखों की देखभाल करे तथा ज्यादा समय तक मोबाइल या लैपटॉप का इस्तेमाल न करें. अच्छे से डॉक्टर को दिखाकर अपनी आंखों का इलाज करवाये. आज आपके घर में सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती है. आप कोई नया वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं, यह आपके लिए बहुत अधिक शुभ रहेगा.

कन्या राशि- आज अपने दफ्तर में अपने कार्य को पूरा करने के लिए बहुत ही सावधान का प्रयोग करें. आपके कार्य आपकी सजगता से जल्दी ही पूरे हो सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो रेस्टोरेंट के व्यापारियों को आज बहुत अच्छा लाभ मिल सकता है,  उनका धंधा बहुत अच्छा चलेगा.  लेकिन आप अपने व्यापार में अपने सामान की क्वालिटी पर बहुत अधिक नजर रखें तथा अपने कार्य  पर भी ध्यान रखे,  वह कुछ गड़बड़ कर सकते हैं.  युवा जातकों की बात करें तो अपना कार्य बहुत अधिक अच्छे से करने के लिए अपने मित्रों की सहायता लेनी पड़ सकती है तथा इसमें आपको कामयाबी भी मिल सकती है. आपके सभी कार्य बहुत आसानी से पूरे हो जाएंगे. आज आप परिवार के किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. इसमें आपको बहुत अधिक खुशी मिलेगी. आपकी सेहत की बात करें तो आज सर्वाइकल और स्पोंडर लाइटस के मरीजों को बहुत अधिक सावधान रहना होगा. मौसम के बदलाव के कारण दर्द हो सकता है. डॉक्टर ने आपको गले में पहनने के लिए कोई बेल्ट इत्यादि दी है तो आप उसे समय-समय पर पहने,  किसी प्रकार की लापरवाही ना बरते. आज आपकी पुरानी योजना से आपको सफलता मिलेगी,  जिससे आपकी आत्मविश्वास में बहुत अधिक वृद्धि हो सकती है, आपको बहुत अधिक खुशी मिलेगी. 

तुला राशि-  आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपको आपके दफ्तर के कार्यों को पूरा करने के लिए बहुत अधिक भाग दौड़ करनी पड़ेगी, आपको किसी भी हालत में कार्य आज ही पूरा करना होगा. व्यापारियों को कल बहुत अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है, जिससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे. आपका काम धंधा अच्छे तरीके से आगे बढ़ सकता है.  बस आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए मेहनत करते रहे. आप अपने जीवन में आगे बढ़ाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करते रहे.  युवा जातकों की बात करे तो आज आपका नसीब आपका साथ देगा, आप जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे, आपका कार्य बहुत अधिक कम समय में पूरा हो सकता है. आप जो भी कार्य करेंगे  उसमें सफलता की प्राप्ति अवश्य होगी. आज आपके माता-पिता आपके साथ इंडोर गेम खेल सकते हैं. जिससे आप बहुत अधिक खुश रहेंगे. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल फाइबर युक्त भोजन को अधिक महत्व दे,  यदि आप  कार्य करेंगे और मेहनत करेंगे तो आपको लाभ की प्राप्ति अवश्य होगी, आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, आपको पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी. 

यह भी पढ़ें 👉  पितृपक्ष करे गंगा स्नान, मिलती है पितरों को मुक्ति, कौओं व ब्राह्मणों को करायें भोजन

वृश्चिक राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपको आज आपके दफ्तर में कठिन काम को करने के लिए अपने अधीन कार्य करने वालों का  सहयोग बहुत लाभकारी सिद्ध होगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो सोना चांदी के व्यापारी कल कुछ परेशान नजर आएंगे, उनके कार्य में बहुत अधिक मंदी रहेगी. शादी विवाह के सीजन में आपकी खरीदारी थोड़ी अधिक हो सकती है, इससे आप संतुष्ट रहेंगे.  युवा जातकों की बात करें तो आज आप किसी दूसरे की विवाद में ना पड़े. अन्यथा, यह विवाद आपको महंगा पड़ सकता है.  दूसरों के विवादों से दूर ही रहे तो आपके लिए अच्छा रहेगा. आज आपके परिवार के सदस्यों के बीच में किसी बात को लेकर तनाव का माहौल हो सकता है, इसलिए परिवार के सभी सदस्यों को अपना मन शांत करके परिवार के साथ ही रहना चाहिए. किसी बात को बहुत अधिक नहीं बढ़ाना चाहिए. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो कल अस्थमा के रोगियों को आज परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  वह कोहरे तथा अधिक सर्दी में घर से बाहर न निकले तो अच्छा रहेगा. आज आप अपने कार्य क्षेत्र में काम करने के साथ-साथ धार्मिक कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले. आपकी आत्म संतुष्टि की प्राप्ति होगी. आप अपने परिवार के साथ किसी मंदिर इत्यादि में दान -पुनः का काम कर सकते हैं. 

धनु राशि-  आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो इंजीनियरिंग क्षेत्र में काम करने वाले जातकों के लिए आज पदोन्नति प्राप्त हो सकती है. आपका वेतन में बढ़ोतरी भी हो सकती है, जिससे आपके परिवार में बहुत अधिक खुशी का माहौल रहेगा. नया साल आपके लिए बहुत अधिक खुशियां लेकर आएगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो स्क्रैप से संबंधित व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा, वह स्क्रैप के माल को बेचने में बहुत अधिक धन कमा सकते हैं. दूसरे व्यापारियों को भी आज किसी प्रकार की कोई हानि नहीं रहेगी। उनका भी कार्य ठीक-ठाक रहेगा, कि युवा जातकों की बात करें तो युवा जातको ने यदि किसी कारण से अपनी पढ़ाई छोड़ दी है तो वह अपनी पढ़ाई दोबारा से पूरी करने का प्रयास करें. उनके करियर के लिए अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इसके साथ- साथ आप अपनी रुचि के कार्यों का कोई कोर्स भी कर सकते हैं.  आपके घर का वातावरण हंसी खुशी वाला रहना चाहिए. आपके परिवार के सदस्यों के आपसी तालमेल से आपके परिवार का माहौल बहुत अधिक हल्का रहेगा.  आपके स्वास्थ्य की बात कर रहे हैं तो आप सर्दी से बच कर रहे, यदि आपके स्वास्थ्य में किसी प्रकार की कोई गिरावट आ रही है तो, आप उन चीजों के सेवन से परहेज करें अन्यथा, आप बहुत अधिक बीमार हो सकते हैं.  डॉक्टर को दिखाकर अपना इलाज करवाएं, किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरतें. आज आप अपने मानसिक उलझनो से बचाव करने के लिए अपने घर में हवन कीर्तन इत्यादि करा सकते हैं. इससे आपके मन को बहुत अधिक संतुष्टि मिलेगी. 

मकर राशि- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो ऑफिशियल कार्य करने वालों को भी कुछ समय और मेहनत करनी होगी, तभी उन्हें पदोन्नति मिल सकती है. आपकी वेतन मे बढ़ोतरी आपके कार्य को देखते हुए हो सकती है. आप इस बात का धैर्य रखिए. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो पैतृक व्यापार करने वाले जातकों के लिए आज थोड़ा सा मेहनत वाला दिन रहेगा. आप अपने व्यापार को फिर से अपडेट करने की प्लानिंग करें, और समय के साथ चले. समय के हिसाब से ही अपने व्यापार में फेर बदल करें. युवा जातकों की बात करें तो युवाओं को अपनी हार नहीं माननी है, बहुत अधिक मेहनत करते रहे. आपको सफलता अवश्य मिलेगी. आपको अपनी संतान की हर छोटी गलती पर उसको लगातार टोको ना,  बल्कि प्यार से समझाएं तो आपका बच्चा समझ सकता है. आपके स्वास्थ्य की बात कर रहे हैं तो यदि आप बहुत समय से किसी लंबी बीमारी से पीड़ित है तो कल आपको कुछ आराम मिल सकता है. परंतु आप अपने खान-पीन का परहेज करते रहे, इसमें कोई लापरवाही ना करें. आज आप अपने दोस्तों की गलत संगत से दूर रहे अन्यथा, उनकी संगत में पड़कर आपके मन में भी निगेटिव विचार आ सकते हैं, इसलिए आप पॉजिटिव रहने के लिए अपने परिवार के साथ अधिक से अधिक समय बिताने का प्रयास करें. 

यह भी पढ़ें 👉  बालिकाओं द्वारा असुरक्षित स्थानों के चिन्हीकरण विषय में कार्यशाला आयोजित

कुंभ राशि- आज का दिन थोड़ा सावधानी से रहने वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने दफ्तर में किसी कार्य को लेकर बहुत अधिक अलर्ट रहे. ताकि आपके वरिष्ठ अधिकारी आपसे नाराज ना हो.  आप अपना सभी कार्य समय पर पूरा करने का प्रयास करें. तभी आपकी पदोन्नति हो सकती है और आपके वेतन में भी बढ़ोतरी हो सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का बदलाव करना चाहते हैं, तो वक्त के अनुसार करें और इसके लिए अपने परिवार के बड़े बुजुर्गों की सलाह अवश्य ले. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपने मन में किसी प्रकार का आलस ना आने दे. आज का काम कल ही करने का प्रयास करें. कार्य को कल पर टाले ना. आप अपने सुबह उठने तथा रात को सोने का नियमित समय तय करें. ज्यादा  देर तक ना सोए तथा और ना ही ज्यादा अधिक देर तक जगे अर्ली टू बेड एंड अर्ली  टू राइज वाली कहावत को याद रखें, नहीं तो आप अपने जीवन में पीछे हो जाएंगे. आपके स्वास्थ्य के बारे में बात करें तो यदि आपके परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य बहुत दिनों से खराब चल रहा था,  अब उसमें कुछ आराम मिल सकता है. कल आप अपने घर से बाहर निकल कर लोगों के साथ मिले झूले और नए दोस्त बनाने का प्रयास करें, दोस्तों के साथ भी समय देना चाहिए, इससे आपका मन अच्छा रहेगा. कल आप अपने परिवार के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं. 

मीन राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्य से अपने अधिकारियों को प्रसन्न कर सकते हैं. आपके अधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न होकर आपका नाम गुड बुक में लिख सकते हैं और आपके वेतन में बढ़ोतरी भी कर सकते हैं, इससे आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो सफलता पाने के लिए व्यापारियों को कल अपने अधीन कार्य करने वालों के साथ में लगा होगा, तभी आपके व्यापार में अधिक कामयाबी मिल सकती है और आप अपनी क्वालिटी पर भी नजर रख सकते हैं. अभी आपका व्यापार अच्छा चल सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक आज शांति के साथ अपने बड़े बुजुर्गों द्वारा दी गई सलाह को माने नहीं तो उन्हें कोई राय नहीं देगा. मकान और जमीन को खरीदने के लिए आज आपके लिए बड़ा ही उपयुक्त समय प्रतीत तो हो रहा है.यदि आपकी कोई मनचाही कीमत लग रही है तो आप उसे निकाल दें. उसको बेचने में ही आपको फायदा है. आपके स्वास्थ्य की बात करें तो हृदय के रोगियों को आज अपना बहुत अधिक ध्यान रखना होगा, सर्दी की अधिकता के कारण ब्लड जमने से आपको परेशानी हो सकती है. आप अपना खानपान साधारण रखें. चिंता मुक्त रहें, भ्रम की स्थिति हो तो किसी नजदीकी का सहयोग मिल सकता है. किसी भी प्रकार के भ्रम में आप अपने नजदीकियों के साथ बैठकर अपने भ्रम को मिटाने के बारे में चर्चा करें.

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING