Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल : 31 मई 2023 :  कन्या राशि वाले जातकों का आज का दिन सुखद रहेगा, जानें अन्य 12 राशियों का फल

आज का राशिफल : 31 मई 2023 :  कन्या राशि वाले जातकों का आज का दिन सुखद रहेगा
मेष राशि :
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें किसी रिश्तेदार की सहायता से अच्छी नौकरी मिलेगी. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे थे उस में कामयाबी मिलेगी. सेहत आपकी अच्छी रहेगी. आपके घर से जुड़ा निवेश फायदेमंद रहेगा. दिन के उत्तरार्द्ध में अचानक आई कोई अच्छी खबर पूरे परिवार को खुशी देगी. दूसरों को खुशियां देकर और अपनी पुरानी गलतियों को भुलाकर अब जीवन को सार्थक बनाएंगे. खाली वक्त का आज आप सदुपयोग करेंगे और उन कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे जो बीते दिनों पूरे नहीं हो पाए थे. समय की कमी की वजह से आप दोनों के बीच निराशा या कुंठा के बाप पनप सकते हैं. कल किसी ज्ञानी पुरुष से मिलकर आपको अपनी कई समस्याओं का हल मिल जाएगा. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. माता जी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. भाई, बहन के साथ आप किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे, जहां कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी.
वृषभ राशि : वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. छात्र कुछ नए विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्र में वृद्धि होगी. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. छोटे व्यापारियों को व्यापार में अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त होगा. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी. माता-पिता संतान के बेहतर भविष्य के लिए कुछ धन का निवेश करेंगे. आज आपको अपने किसी रिश्तेदार से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. कल आपके भाई, बहन आप से आर्थिक मदद मांग सकते हैं और उनकी मदद करके आप खुद आर्थिक दबाव में आ सकते हैं. हालांकि स्थिति जल्द ही सुधर जाएगी. नव युवकों को स्कूल प्रोजेक्ट की और कार्य करने का मौका मिलेगा. आप और आपके मित्र जागरण में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, आपको उम्मीद से ज्यादा फायदा देंगे. शादीशुदा जिंदगी के मोर्चे पर हालात वाकई थोड़े मुश्किल रहे हैं, लेकिन अब आप सुधरते हालात महसूस कर सकते हैं. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी.
मिथुन राशि : मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. नौकरी कर रहे जातकों को उचित अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ, हवन आदि का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. माताजी का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. आपकी इच्छा शक्ति को प्रोत्साहन मिलेगा क्योंकि आप बहुत पेचीदा हालात से निकलने में कामयाब रहेंगे. भावुक फैसला लेते वक्त अपनी तार्किकता न छोड़े. लंबे समय से अटके मुआवजा और कर्जा आदि आखिरकार आपको मिल जाएंगे और आप पार्टी करने की सोच रहे हैं तो अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएं, ऐसे कई लोग होंगे जो आपका उत्साह बढ़ाएंगे. आज आप खुद को अपने प्रिय के प्यार में सराबोर महसूस करेंगे इसलिए आज का दिन बहुत खूबसूरत रहेगा. यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं. यात्रा आपके लिए सुखद रहेगी. जीवन साथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है.
कर्क राशि : कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. आज मौज मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है. नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुंचाएंगे. निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न ले. पुराने दोस्त मददगार और सहयोगी साबित होंगे. कोई अच्छी खबर जीवनसाथी से मिला संदेश आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. आज ऐसे बर्ताव करें जैसे कि आप सुपरस्टार हैं लेकिन सिर्फ उन चीजों के ही प्रशंसा करें, जो उसके काबिल है. अगर आप कोशिश करें तो आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन आज गुजार सकते हैं. पिताजी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे. किसी नए मित्र की सहायता से आपको कुछ सपोर्ट भी प्राप्त होंगे. आर्थिक स्थिति आपकी बेहतर रहेगी. छात्र खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे, जिसमें उन्हें जीत हासिल होगी. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. आपको जूनियर व सीनियरो का काफी सहयोग प्राप्त होगा. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें उनकी मेहनत का फल मिलेगा. सायंकाल का समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा, जहां आपको लगेगा कि आपका कुछ कीमती समय बर्बाद हो गया है.
सिंह राशि : सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. जो जातक नौकरी कर रहे हैं, वह अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. सभी लोग एक साथ बैठकर बातचीत करते हुए नजर आएंगे, जहां आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. कोई भी ऐसी बात नहीं करनी है, जिससे आपसे कोई नाराज हो जाएं. कल किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे. समाज की भलाई करने का मौका मिलेगा. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठो का दवाब और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है, जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा. जिन लोगों ने जमीन खरीदी थी और अब उसे बेचना चाहते हैं, उन्हें आज कोई अच्छा खरीदार मिल सकता है और जमीन बेच कर उन्हें धन लाभ हो सकता है. बच्चे की पढ़ाई के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है. इस समय जो समस्याएं झेलनी पड़ रही है, वह और समय के साथ वह खुद-ब-खुद खत्म हो जाएंगी. अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है. अगर आपको लगता है कि कुछ लोगों की संगति करना आपके लिए ठीक नहीं है और उनके साथ रहकर आपका समय बर्बाद होता है, तो उनका साथ आपको छोड़ देना चाहिए.
कन्या राशि : कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. किसी मित्र के द्वारा आपको आय में बढ़ोतरी के भी अवसर प्राप्त होंगे. नई नौकरी का भी ऑफर मिलेगा. वरिष्ठ सदस्य के पैर छूकर आशीर्वाद ले, आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे. संतान के द्वारा मान-सम्मान में वृद्धि होगी. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. आज आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे. भाइयों का सहयोग मिलेगा. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद कार्यों को करेंगे. आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग खुश नजर आएंगे. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें लाभ प्राप्त होगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आज आपको अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा. अगर आप अपने किसी विषय में बदलाव करना चाहते हैं, तो उसके लिए समय अच्छा है. संतान के बेहतर भविष्य के लिए अपने परिचितों से बातचीत करेंगे. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली शुभ सूचना से आज आपका मन प्रसन्न होगा. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी.
तुला राशि : तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए ओर दिनों के मुकाबले में रहने वाला है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे, कहीं घूमने भी जाने की योजना बनाएंगे. कल आपको समाज की भलाई करने का मौका मिलेगा, जिसमें आप आगे बढ़ चढ़कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. किसी पड़ोसी की सहायता से आप अपने रुके हुए धन को प्राप्त करेंगे. अगर आप किसी कार्य को करने के लिए लोन लेना चाहते हैं, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ प्राप्त होगा. व्यापार कर रहे जातक व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने लिए निकालेंगे, जिसने अपने मनपसंद कार्यों को करेंगे. मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों के द्वारा नए-नए कांटेक्ट मिलेंगे. आज आपको किसी परिचित के द्वारा आय के भी कुछ स्त्रोत प्राप्त होंगे. आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी. आस-पड़ोस में हो रहे वाद विवाद में पड़ने से बचें  माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा.
वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो लोग अपने पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. परिवार वालों के साथ आप किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे. भाई, बहन में चल रही अनबन समाप्त होगी. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा  सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा, इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. किसी खास मित्र की सहायता से आपको आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. सेहत पहले से बेहतर रहेगी. जिंदगी की ओर उदास नजरिया रखने से बचें. आकस्मिक मुनाफे सट्टेबाजी के जरिए आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे. एक बेहतरीन शाम के लिए दोस्त घर आ सकते हैं. रोमांटिक मुलाकात बहुत रोमांचक रहेगी लेकिन ज्यादा देर के लिए नहीं होगी. आज मौसम का मिजाज कुछ ऐसा रहेगा कि आप काफी खुश नजर आएंगे. आज आप अपनी सभी कार्यों को काफी देर से शुरू करेंगे, जिसके बाद आपको एहसास होगा कि आपने अपना कीमती समय बर्बाद कर दिया है. जीवनसाथी की ओर से जानबूझकर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं.
धनु राशि : धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. आज आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आपके जो भी कार्य रुक गए थे, वह सभी पूरे होंगे. किसी पड़ोसी की सहायता से आज आपको धन लाभ हो सकता है. अगर आपने कोई पहले निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, आज उन्हें कोई अच्छी डील भी मिल सकती है. कल आप परिवार वालों के साथ किसी शादी विवाह में शामिल होंगे, जहां जाकर सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. आपसे मिलने आपका कोई पुराना मित्र आएगा, जिससे मिलकर आप काफी खुश नजर आएंगे. आप मित्र के साथ अपने सुख-दु:ख बांटते हुए नजर आएंगे. शारीरिक लाभ के लिए विशेषकर मानसिक तौर पर मजबूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रम ले. आज के दिन आपको अपने उन दोस्तों से बचकर रहने की जरूरत है, जो आप से उधार मांगते हैं और फिर उसे लौटाते नहीं है. आपकी दिलचस्प रचनात्मक घर के वातावरण को सुखद बनाएगी. हालांकि प्यार में निराशा हाथ लग सकती है, लेकिन हिम्मत मत हारिए क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती है. इस राशि के जातक आज के दिन अपने पुराने मित्रों से खाली समय में मिलने जा सकते हैं.
मकर राशि : मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा, सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी. आप अपने लव पार्टनर को अपने मन की बात बताएंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. बड़ी बहन का भरपूर सहयोग मिलेगा. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपका धन कहीं फस गया था तो वह भी आज आपको वापस मिलेगा. भले ही आप उत्साह से लबरेज हो,  फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे, जो कल आपके साथ नहीं है. आप खुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे, जो आपको आर्थिक फायदा पहुंचाएंगे. रिश्तेदारों के यहां छोटी यात्रा आपके भागदौड़ भरे दिन में आराम और सुकून देने वाली साबित होगी. कुछ लोगों के लिए जल्द ही शादी की शहनाई बन सकती है. वक्त से हर काम को पूरा करना ठीक होता है. अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अपने लिए भी वक्त निकाल पाते हैं. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा-पाठ के बाद समाप्त होंगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. किसी पड़ोसी के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कल आप अपने मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. आप अपना कुछ समय कल टीवी देख कर भी व्यतीत करेंगे. नई मित्र भी बनेंगे, जिनके साथ आप कहीं घूमने भी जाएंगे. बच्चे आज आपको अपने साथ व्यस्त रखेंगे.
कुंभ राशि : कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. मौज मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है. आप अपने आपको काफी ऊर्जावान भी महसूस करेंगे, जिससे आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. मकान, दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी परिचितों से मेल-मिलाप होगा. भाई, बहन के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में भी सम्मिलित होंगे. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. जिन लोगों ने अतीत में अपना धन निवेश किया था, कल उन्हें उस धन से लाभ होने की संभावना बन रही है. ऐसा कोई जिसे आप जानते हैं, आर्थिक मामलों को जरूरत से ज्यादा गंभीरता से लेगा और घर में थोड़ा बहुत तनाव भी पैदा होगा. प्रेम संबंधों में आपको सफलता मिलेगी. आप अपने प्रेमी से अपने मन की बात कहने में कामयाब रहेंगे. आज आप अपने जीवनसाथी को सरप्राइस दे सकते हैं, अपने सारे कामों को छोड़कर कल आप उनके साथ वक्त बिता सकते हैं. जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी सी बात को लेकर जीवनसाथी से तकरार मुमकिन है. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि होगी.
मीन राशि : मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो आजका दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. मन की कोई इच्छा पूरी होगी. नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की जो योजना बना रहे थे, वह कामयाब होगी. बहन के द्वारा मिली सुखद समाचार से आपका मन प्रसन्न होगा. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से आपको संतान पर गर्व महसूस होगा. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. अपनी सेहत के बारे में जरूरत से ज्यादा चिंता ना करें. आपका सही रवैया गलत रवैया को हराने में कामयाब रहेगा. कल आप मनोरंजन पर जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें. जब निवेश करने का सवाल आपके सामने हो तो स्वतंत्र बने और अपने फैसले खुद ले. आप और आपका मित्र कल किसी नए व्यापार को करने की योजना बनाएंगे. शहर से बाहर यात्रा ज्यादा आरामदेह नहीं रहेगी लेकिन आवश्यक जान पहचान बनाने के लिए फायदेमंद साबित होगी. आज चाहे दुनिया इधर की उधर ही क्यों ना हो जाएं, आप अपने जीवनसाथी को अपने मन की बात बताएंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. रोमांटिक डिनर पर भी जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे.

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING