Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल, 22 जून 2023 : कन्या राशि के जातकों का प्रेम संबंधों के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है

आज का राशिफल, 22 जून 2023 : कन्या राशि के जातकों का प्रेम संबंधों के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है
मेष राशि–
आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे. आप किसी भी तरह आज अपना काम पूरा कर लेंगे. लोगों से आपको मदद भी मिलती रहेगी. दूसरों की बात को सुनने की कोशिश करेंगे. आपके दोस्तों की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना है. आप उनके साथ कहीं घूमने की प्लानिंग करेंगे. किसी खास क्षेत्र में सफलता हासिल करने के लिये आप तत्पर रहेंगे. काम के प्रति समर्पण होने से अधिकारी वर्ग आपसे इम्प्रेस होंगे. संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए क्रोध पर नियंत्रण रखें. विवाहित लोगों के लिए यह समय बहुत सारी चिंताओं से भरा है. पसंदीदा जीवनसाथी से मुलाकात हो सकती है.
वृषभ राशि–इस समय आपकी सोचने-समझने की शक्ति मज़बूत रहेगी. यात्राएं आनंददायक और सुखद परिणामदायक होंगी. पारिवारिक सुख-सुविधाओं की वृद्धि होगी. इसमें कुछ धन खर्च भी होगा. व्यापार में निवेश के लिए या नए कार्यों को प्रारम्भ करने के लिए यह समय बहुत बेहतर है. आर्थिक सफलता के बेहतर योग बने हुए हैं. सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्रों में कार्य करने वालों के लिए यह समय कुछ प्रतिकूलता लिए हुए है. धर्म के प्रति कुछ अरुचि उत्पन्न हो सकती है और भौतिकता की ओर रुझान बढ़ेगा, जिससे बाद में मानसिक थकान महसूस करेंगे. जो पहले से प्रेम संबंध में हैं उनके लिए आज का दिन शुभ है. कलात्मक अंदाज में आपसी बातचीत होगी. आपसी संबंधों में और भी मधुरता आएगी.
मिथुन राशि–आज आपको कोई अच्छी खबर मिलेगी. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे. घर का माहौल खुशियों से भरा रहेगा. संचार-साधनों से फायदे होने की संभावना है. आज ज्यादातर चीजें बहुत आसानी से सुलझती जाएंगी. आपको कुछ नए अनुभव प्राप्त होंगे. आज आपकी कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी, जिनसे पैसा कमाने के नये विचार प्राप्त होंगे. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े छात्रों को बेहतर परिणाम मिलेंगे. आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. धार्मिक कार्यों में अपना सहयोग दें, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा. पार्टनर के साथ रोमांटिक महसूस करेंगे. नए प्रेम संबंधों के लिए यह समय खास है. शादी के लिए उत्सुक जातकों के लिए यह समय शुभ है.
कर्क राशि–आय के लिए यह बेहतर सप्ताह रहेगा. व्यापारिक या कार्य से संबंधित योजनाएं फलीभूत होंगी. यात्रा का परिणाम सुखदायी होगा. मीडिया, ग्लैमर, सलाहकारिता, शिक्षा इत्यादि से संबंधित कार्य करने वालों को अधिक सफलता मिलेगी. संतान से सुख की अनुभूति होगी और उसके कार्यों से मन प्रसन्न होगा. परन्तु सब कुछ पक्ष में होते हुए भी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. सामाजिक-राजनैतिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को इस समय अच्छी सफलता का योग बना हुआ है. पार्टनर के प्रति लगाव बढ़ेगा. रेलेशनशिप में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी. शादीशुदा लोगों को भी वैवाहिक सुख प्राप्त होगा. किसी खूबसूरत जगह की सैर करने जा सकते हैं.
सिंह राशि–आज आपको कुछ नया सीखने का मौका  मिलेगा. संतान के साथ समय बिताने से ख़ुशी मिलेगी. किसी पुरानी बात को लेकर आपकी चिंता बढ़ सकती है, लेकिन शाम तक सब ठीक हो जायेगा. अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जाने की सोच रहे हैं, तो आज के लिये प्लान टाल दीजिये. जितना हो सके, घर में समय बिताएं. इससे सबके साथ आपके संबंध बेहतर होंगे. आपके घर में किसी समारोह का आयोजन भी हो सकता है. प्रेम संबंधों में मग्न रहने के योग हैं. जो जातक पहले से प्रेम संबंध में नहीं हैं उन्हें इसका ऑफर मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ बेकार के विवाद से बचें.
कन्या राशि–प्रेम संबंधों के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है. भावनाओं में ना बहें और किसी पर इतना भी भरोसा ना करें कि वह आगे चलकर आपके लिए मुसीबत बन जाये. समय कमज़ोर चल रहा है, अतः धैर्य और संयम के साथ अपने कार्यों में निरंतरता बनाये रखें. नए और बड़े निवेश से बचें. वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां उत्पन्न हो सकती है, परन्तु यह अल्पकालिक है. अतः स्वविवेक से काम लें और क्रोध में आकर संबंधों को ख़राब ना करें. पिता से सम्बन्ध यदि किसी भी कारण से बिगड़े हुए हों, तो उसे सुधारें. दिन भाग्यशाली है. हर क्षेत्र में तरक्की मिलने की संभावना है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. जिस व्यक्ति से आप विवाह करना चाहते थे वह आपको प्रपोज कर सकता है दिन का लाभ उठाएं.
तुला राशि–आज आप अपने परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल होंगे. घर में खुशी का माहौल बना रहेगा. आज कोई खास काम टलने के योग बन रहे हैं. कुछ बड़े सवालों में आपका मन उलझ सकता है. आपको किसी मामले में बड़ा निर्णय लेना पड़ सकता है. इस राशि के कारोबारियों को बड़ा फायदा हो सकता है. आप किसी फ्रेंड की पार्टी में शामिल होंगे. जीवनसाथी के साथ ख़ुशी के पल व्यतीत करेंगे. रिश्तों में प्यार बना रहेगा. बहते जल में तिल प्रवाहित करें, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी. जीवनसाथी का भरपूर प्यार मिलने वाला है. पार्टनर से अनावश्यक विवाद हो सकता है. हालांकि प्यार भरी बातों से बस में कर सकते हैं.
वृश्चिक राशि–आर्थिक मामलों में सुधार और कुछ व्यापारिक यात्राओं के योग बन रहे हैं. कामों सफ़लता मिलेगी. प्रभावशाली एव महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपका मिलना होगा और इससे आपको फायदा भी होगा. लाभप्रद सौदे हाथ लगेंगे. जीवनसाथी तथा परिवार के साथ आनंददायी समय बीतेगा. आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं. आज स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रह सकता है. प्रेम में रिश्तों के लिए दिन सामान्य है. काम की अधिकता के बाद आज लव पार्टनर के साथ डेट पर जाने का समय निकाल पाएंगे. युवक-युवतियों के लिए दिन उत्तम है. साथी का साथ मिलेगा.
धनु राशि–आज आपको अचानक से धन लाभ होगा. संतान पक्ष से आपको कोई खुशखबरी मिलेगी. पैसों के मामले में उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे. आज आप कोई नई चीज सीखेंगे. दूसरे लोगों की सलाह आज फायदेमंद होगी. नए दोस्तों से मुलाकात आपको फायदा दिलायेगी. आज किसी समारोह में शामिल होने के भी योग हैं. महिलाएं अपने दोस्तों के साथ किटी पार्टी कर सकती हैं. जीवनसाथी से आपको कुछ गिफ्ट मिलेगा. आपको व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा. जीवनसाथी के प्रति लगाव और भी अधिक बदने वाला है. पार्टनर के पीछे पैसे खर्च होंगे, हालांकि प्यार की अनुभूति करेंगे. नव विवाहित लोगों के जीवन में नया मोड़ आने वाला है.
मकर राशि–कामों में सफलता मिलेगी. लेकिन क्रोध करने से बचना जरूरी होगा. आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा. आमदनी निरंतर बनी हुई है, किन्तु व्यय आशा के विपरीत अधिक हो सकतें हैं. खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा. अपने स्वास्थ्य का खयाल रखें. पारिवारिक सदस्यों के साथ मनोरंजन के लिए आप कहीं घूमने जा सकते हैं. आपके पास मौका है समय एक साथ गुजारने का. शाम विशेष रूप से रोमांचित होगी. पार्टनर के साथ समय अच्छा बीतेगा. अगर अकेले हैं तो किसी परिचित से मुलाकात हो सकती है. दोस्ती से आगे रिश्ता बढ़ सकता है.
कुंभ राशि–आज किए गए कामों से आपको फायदा होगा. परिवार वालों के साथ तीर्थ स्थल की यात्रा करेंगे. किस्मत का साथ बना रहेगा. नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक रहेगी. आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. आपका कोई दोस्त अपने परिवार के साथ आपके घर आ सकता है. आपको अचानक से सरप्राइज़ मिल सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. आज  आपका मन कुछ मीठा खाने का कर सकता है. पार्टनर की तरफ से कहीं घूमने जाने का अवसर मिलेगा. पत्नी का स्वास्थ्य उत्तम रहने वाला है. रोमांस के लिए आज का दिन शुभ शुभ है. वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी.
मीन राशि–आज कार्यस्थल पर सफ़लता प्राप्ति का पूर्ण योग है. आपके कामों की प्रसंशा होगी. वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा. किन्तु आर्थिक मामलों में बड़ो का सहयोग लेना उचित रहेगा. अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं, उन पर नियंत्रण रखें. आप धर्म या समाज से कामों से जुड़ेंगे. आपके मान-सम्मान में इजाफ़ा होगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. पार्टनर के साथ खुशनुमा पल बिताएंगे. पढ़ाई कर रहे बच्चों से शुभ समाचार मिलेगा जिस कारण मन खुश रहेगा. जीवनसाथी के साथ नोकझोक हो सकती है.

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING