Connect with us

धर्मक्षेत्र

आज का राशिफल, 3 सितंबर 2023: तुला राशि के जातक अपने मित्रों और परिवार की भलाई से खुश और संतुष्ट रहेंगे

आज का राशिफल, 3 सितंबर 2023: तुला राशि के जातक अपने मित्रों और परिवार की भलाई से खुश और संतुष्ट रहेंगे
मेषः
लाभ के अवसर बढ़ेंगे। अपने कार्य प्रयासों में गति तेज रखें। धन और वैभव में वृद्धि होगी। विभिन्न योजनाओं को आगे बढ़ाएं। वातावरण आनंदमय रहेगा। अपने करियर और व्यवसाय पर ध्यान दें। उद्योग और व्यापार से जुड़े मामलों को सुलझाएं। मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे। आय के नए स्रोत सृजित होंगे। व्यावसायिक गतिविधियों के सभी क्षेत्रों में आप उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। प्रतिस्पर्धा में प्रभावी रहें। अपनी गतिविधि बढ़ाएँ।
वृष: अपने करियर और व्यवसाय में सामंजस्य बढ़ाएँ। कुल मिलाकर शुभता बनी रहेगी। सरकार से जुड़े मामले उठ सकते हैं। आपको पहचान मिल सकती है। राजनयिक संबंध बनाए रखें। सभी का सहयोग व सहयोग प्राप्त करें। प्रशासनिक कार्यों में प्रभावी रहेंगे। पैतृक मामलों को बेहतर ढंग से निपटाएं। अनुभव से लाभ। सभी का सहयोग प्राप्त करें। अपनी योजनाओं को गति दें। स्वाभाविक रहो। सम्मानजनक स्थिति बनाए रखें। अनुकूल प्रस्ताव प्राप्त करें। सकारात्मक संचार बनाए रखें। मान.सम्मान में वृद्धि होगी। परिपक्वता बनाए रखें।
मिथुन: लंबी दूरी की धार्मिक व मनोरंजक यात्रा संभव है। भाग्य का बल बना रहेगा। सफलता के सही रास्ते पर बढ़ते रहें। विविध सकारात्मक परिणामों का आनंद लें। योजनाओं को क्रियान्वित करें। विश्वास बढ़ेगा। अध्यात्म में रुचि विकसित करें। लक्ष्यों की ओर तेजी से बढ़ें। परिवारजनों का सहयोग प्राप्त होगा। कठिनाइयों को दूर करें। धार्मिक कार्यों में संलग्न हों। सभी क्षेत्रों में सुधार करें। मित्रों का सानिध्य प्राप्त होगा। शैक्षणिक मामले सुलझाएं। लोक कल्याण में रुचि बनाए रखें।
कर्क: स्वास्थ्य संकेतकों के प्रति सतर्क रहें। स्वास्थ्य की स्थिति सामान्य रह सकती है। कामकाज के नतीजे मिलेजुले रहेंगे। लोभ और मोह में न पड़ें। जल्दबाजी में चर्चा और समझौते से बचें। योजनाओं के अनुसार आगे बढ़ते रहें। नए प्रयासों में सहजता दिखाएं। अप्रत्याशित स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। परिजनों की सलाह व मार्गदर्शन से आगे बढ़ें। तैयारी पर जोर दें। कार्यों को जिम्मेदारी से करें। सात्विक आहार बनाए रखें। सिस्टम में भरोसा बढ़ाएं। जोखिम भरे कार्यों से बचें।
सिंह: अपनी योजनाओं को गति दें। विभिन्न मोर्चों पर सकारात्मकता बनी रहेगी। नेतृत्व को बल मिलेगा। संयुक्त प्रयासों से उत्साह आएगा। सबका विश्वास जीतें। टीम भावना बढ़ेगी। कार्य में दक्षता दिखाएं। मनोवांछित परिणाम प्राप्त करें। दांपत्य जीवन आनंदमय बनेगा। उपलब्धियों से प्रेरित रहें। उच्च लक्ष्य निर्धारित करें। कार्यों का प्रभावी प्रबंधन करें। निजी मामलों में पक्ष रखें। व्यावसायिकता बढ़ेगी। योग्यता का पुरस्कार मिलेगा। सद्भाव बनाए रखें। स्थिरता पर जोर दें। सक्रियता बनाए रखें।
कन्या: पेशेवर और नौकरी से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। लगन और लगन से आगे बढ़ें। अपने लिए जगह बनाने में सफल रहे। गतिविधि और संतुलन के साथ प्रगति। अनुशासन बनाए रखें। आर्थिक लेन.देन में सावधानी बढ़ाएं। निवेश पर नियंत्रण बनाए रखें। विकर्षणों से बचें। लचीलापन बनाए रखें। बजट के भीतर काम करें। प्रयास फल देंगे। कार्यों को जिम्मेदारी से करें। संचार में बेहतर बने रहें। अनुपालन बनाए रखें। लालच और प्रलोभन से बचें।
तुला: आप अपने मित्रों और परिवार की भलाई से खुश और संतुष्ट रहेंगे। निजी प्रयासों में आप श्रेष्ठ रहेंगे। महत्वपूर्ण कार्यों में गति बनाए रखें। योजनाओं के अनुसार कार्य करें। तथ्यों पर जोर दें। बौद्धिक गतिविधियों को बढ़ाएं। विभिन्न मामलों में प्रभावशाली रहें। कलात्मक कौशल को निखारने पर ध्यान दें। उपयुक्त स्थान बनाने में सफल होंगे। भावनात्मक मामले उभरेंगे। सभी प्रभावित होंगे। शैक्षिक गतिविधियों में आगे रहें। भावनात्मक मामलों में सुधार करें। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। अनुशासन बनाए रखें।
वृश्चिक: परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बनाए रखें। रिश्तों पर ध्यान दें। स्वजनों से मेल.मिलाप और मेल.मिलाप बढ़ाएँ। भावनात्मक स्थिति में आवेग में आकर निर्णय लेने से बचें। प्रभावी संचार का प्रभाव पड़ेगा। बौद्धिक संतुलन बनाए रखें। बड़ों का सान्निध्य प्राप्त करें। प्रियजनों के साथ संबंध मजबूत करें। निजी मामलों में संयम दिखाएं। प्रॉपर्टी और वाहन से जुड़े मामलों में आगे बढ़ें। बड़ी सोंच रखना। सुनी.सुनाई बातों पर भरोसा करने से सावधान रहें। पारिवारिक मामलों में रुचि बनाए रखें। अपनों की खुशियों का ख्याल रखें। हठ और जल्दबाजी से बचें। अनावश्यक हस्तक्षेप से बचें।
धनु: सामाजिक संपर्क और संचार प्रबंधित करें। प्रभावशाली प्रदर्शन बनाए रखें। विभिन्न विषयों में रुचि बढ़ाएं। अच्छी खबर साझा करें। विचारों का दायरा विस्तृत करें। सहयोग पर ध्यान दें। संबंधों से लाभ। नए लोगों से जुड़ें। भाईचारे को बल मिलेगा। महत्वपूर्ण जानकारी जुटाने में सफल होंगे। साहस प्रबल होगा। खुशी और आराम पर जोर दें। सामाजिक गतिविधियों में प्रभाव बनाए रखें। जिम्मेदार व्यक्तियों से मिलें।
मकर: रिश्तेदारों से मिलें और बातचीत करें। मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा। सहमति बनाकर आगे बढ़ें। निजी जीवन में उर्जा का संचार रहेगा। आकर्षक प्रस्ताव प्राप्त करें। भव्यता और संस्कृति पर जोर दें। प्रसन्नता व संतोष में वृद्धि होगी। व्यापार में गति बनाए रखें। संचार मधुर हो जाएगा। सबका दिल जीत लो। भव्य आयोजनों में भाग लें। चौतरफा समर्थन रहेगा। जनकल्याण की भावना बनाए रखें। परिवार में खुशियां जिंदा रखें। यात्रा संभव है। वरिष्ठता बढ़ाएँ। रिश्तेदारों से किया वादा पूरा करें।
कुंभ: सकारात्मक और रचनात्मक समय आ गया है। अवसरों का अधिकतम लाभ उठाएं। नवीन सोच बनाए रखें। प्रगति करना जारी रखें। आर्थिक प्रयास फलीभूत होंगे। खुशियां बांटो। नेटवर्किंग का लाभ उठाएं। बैठकों पर जोर दें। साहस में वृद्धि होगी। सभी प्रभावित होंगे। रक्त संबंध प्रगाढ़ होंगे। जीवन स्तर में सुधार। आधुनिक और नई गतिविधियों से जुड़ें। समाज में सम्मान बढ़ेगा। अनुशासन और नियम बनाए रखें।
मीन: अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। समझदारी से आगे बढ़ने का समय है। उत्तरदायित्वों को पूरा करें। विदेश यात्रा हो सकती है। दान और अध्यात्म में रुचि विकसित करें। जल्दबाजी से बचें। पेशेवर चर्चाओं में भाग लें। रिश्तों के प्रति सचेत रहें। कानूनी मामलों को लेकर चिंता हो सकती है। दिखावे पर नियंत्रण रखें। नीतियों और नियमों का पालन करें। स्वजनों का सहयोग प्राप्त होगा। अपनों के लिए मेहनती बने रहें। खर्च और निवेश में सतर्कता बनाए रखें। आराम से आगे बढ़ो।

More in धर्मक्षेत्र

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING