Connect with us

अल्मोड़ा

यूपीएससी परीक्षा में 58 वीं रेंक पाने वाली आईएएस दीक्षिता जोशी का गृह जनपद अल्मोड़ा पंहुचने पर हुआ स्वागत

यूपीएससी परीक्षा में 58वीं रेंक पाने वाली आईएएस दीक्षिता जोशी का गृह जनपद अल्मोड़ा पंहुचने पर हुआ स्वागत
सीएन, अल्मोड़ा।
जनपद अल्मोड़ा की बेटी ईएएस दीक्षिता जोशी अपने परिवार के साथ मूल गांव दन्या के फल्याटी में ईष्ट देव एंव ग्राम देवता, जागेश्वर ऒर चितई मन्दिर में पूजा अर्चना करने के बाद नगर के धारानौला पंहुची। धारानौला स्थित दुर्गा होटल में रेडक्रास सोसायटी एंव अल्मोड़ा जन अधिकार मंच एंव गणमान्य लोगों द्वारा स्वागत एंव अभिनन्दन किया। यूपीएससी परीक्षा में 58 वीं रॆकिंग पाकर अल्मोड़ा जनपद को गौरन्वावित करने पर सभी लोगों ने दीक्षिता को बधाईयाँ प्रेषित करके उज्जवल भविष्य की कामना की। गौरतलब हैं कि आईएएस दीक्षिता जोशी की प्रारम्भिक शिक्षा धारानौला में किराये में रहकर कूर्माचल ऎकडमी स्कूल में कक्षा 1 से कक्षा 6 तक हुई थी। उसके बाद बिरला स्कूल हल्द्वानी में इंटरमीडिएट की शिक्षा ग्रहण की। पन्तनगर विश्वविद्यालय से बीटेक एंव एमटेक की शिक्षा ग्रहण की। दीक्षिता जोशी अपनी माता दीपा जोशी, पिता आईके जोशी, चाचा नवीन जोशी, चाची पुष्पा जोशी एंव चचेरे भाई आदित्य जोशी के साथ कार्यक्रम में पंहुची। दीक्षिता जोशी का भाई दीक्षांत जोशी अमेरिका में उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहा है। स्वागत कार्यक्रम में पंहुचकर दीक्षिता जोशी ने परिवार से मिले संस्कारों से सभी बडो़ के पैर छूकर आर्शीवाद लिया और बच्चों को गले लगाया। दीक्षिता जोशी ने अपने संबोधन में कहा कि पढा़ई में एकाग्रता, कड़ी मेहनत और लक्ष्य आधारित शिक्षा के माध्यम से यूपीएससी परीक्षा को अध्ययनरत छात्र-छात्रायें पास करके मुकाम हासिल कर सकते हैं! उन्होंने कहा कि जीवन में असफलता से घबराना नहीं चाहिए, उन्होंने कहा कि दो बार असफल होने के बाद तीसरे प्रयास में सफलता पायी। बिना कोंचिग के उन्होंने ये सफलता प्राप्त की और प्रशासनिक सेवा में आकर वह जनता की सेवा और सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता को दिलाने के लिए प्रबल उद्वेश्यरत हूं। अपनी सफलता का श्रेय उन्होंने अपने माता-पिता के समर्पण, विश्वास और लगातार उत्प्रेरित करने को दिया। दीक्षिता जोशी के पिता नैनीताल बीडी पाण्डेय हास्पिटल में सेवारत फार्मसिस्ट इन्द्र कुमार जोशी ने कहा कि उनकी मेधावी बेटी ने अल्मोड़ा ही नहीं उत्तराखण्ड सहित पूरे देश में उनके और परिवार के नाम को ऊंचा किया हैं। एक मध्यमवर्गीय परिवार से निकलकर उनकी बेटी ने अपनी कड़ी मेहनत एंव लगनशीलता से यह महत्वपूर्ण परीक्षा पास की। उन्होंने सभी लोगों का आभार जताया। आईएएस दीक्षिता जोशी ने कार्यक्रम में आये बच्चों के साथ बात करके अपने लक्ष्य को साधने के महत्वपूर्ण गुरूमंत्र दिये।
आईएएस दीक्षिता जोशी को प्रतीक चिन्ह एंव पुष्प गुच्छ देकर स्वागत करने वालों में रेडक्रास सोसायटी अध्यक्ष मनोज सनवाल, अल्मोड़ा जन अधिकार मंच संयोजक त्रिलोचन जोशी, आईपीएस तृप्ति भटट के पिता पूर्व प्रवक्ता शंकर दत्त भट्ट, रेडक्रास सोसायटी के कोषाध्यक्ष आशीष वर्मा, दीप जोशी, शीला पन्त पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डा़ जेसी दुर्गापाल, पूर्व पॉलीटेक्निक प्रधानाचार्य विनोद जोशी, सेवानिवृत्त बॆंक प्रबन्धक मोहन चन्द्र काण्डपाल , सेवानिवृत्त शाखा प्रबन्धक आशुतोष जोशी, दीपक जोशी, संदीप गुप्ता, राकेश पन्त कुण्डल ,सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य दीप चन्द्र जोशी, दीपक जोशी, पूर्व व्यापार मण्डल महासचिव दीप जोशी, एड. प्रशान्त जोशी, राजेश जोशी, पूर्व व्यापार मण्डल कोषाध्यक्ष विजय भट्ट, कृष्णा वाणी,दिनेश बिष्ट, प्रमोद बोरा, मुकुल सनवाल, के के तिवारी, पूर्व सभासद कवीन्द्र पाण्डेय, पूर्व सभासद अजय वर्मा,अखिलेश रावत, देवेन्द्र काण्डपाल, तन्वी जोशी, शिवांशी जोशी, सिद्वि जोशी सहित अनेक लोग ने स्वागत किया।

More in अल्मोड़ा

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING