Connect with us

नैनीताल

जीएसडीपी को दोगुना करने के सबंध में जनपद स्तरीय कार्यशाला 28 को

जीएसडीपी को दोगुना करने के सबंध में जनपद स्तरीय कार्यशाला 28 को
सीएन, हल्द्वानी।
सरकार द्वारा आगामी 5 वर्षों में राज्य के सकल घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) को दोगुना करने का लक्ष्य रखा गया है तथा उत्तराखण्ड राज्य को 2025 तक श्रेष्ठतम एवं सशक्त उत्तराखण्ड राज्य बनाने की परिकल्पना की गई है। जिलाधिकारी वंदना ने बताया कि इस सम्बन्ध में जनपद स्तर के सभी हित कारकों के साथ विचार मंथन कर त्वरित समावेशी विकास सुनिश्चित करने हेतु 28 जून 2023 बुधवार को प्रातः 9ः30 बजे विकास भवन भीमताल में जनपद स्तरीय कार्यशाला निर्धारित की गई है। उन्होंने समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि नियत तिथि एवं ससमय, समस्त सूचनाओं की पूर्ण जानकारी सहित स्वयं अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।
जीएसडीपी दोगुना करने को मैकेंजी ग्लोबल सलाहकार नियुक्त
राज्य सरकार ने उत्तराखंड को वर्ष 2025 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने के दृष्टिगत सशक्त उत्तराखंड मिशन प्रारंभ किया गया है। इसके अंतर्गत राज्य सकल घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) को अगले पांच वर्षों में दोगुना करने का लक्ष्य रखा गया है। इस कार्य के लिए अमेरिकी कंपनी मैकेंजी ग्लोबल को सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मुख्यमंत्री परिषद की बैठक में राज्य में चल रही योजनाओं की प्रगति और सरकार द्वारा उठाए गए कदमों व भावी योजनाओं का ब्योरा रखते हुए ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि पर्यटन, कौशल विकास व शहरी विकास से जुड़ी योजनाओं के जरिये एक लाख से अधिक रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

More in नैनीताल

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING