Connect with us

उत्तरकाशी

सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने को पुलिस ने गंगोत्री राजमार्ग पर ब्लिंकर लैम्प, चेतावनी बोर्ड व रिफ्लेक्टर लगाये

सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने को पुलिस ने गंगोत्री राजमार्ग पर ब्लिंकर लैम्प, चेतावनी बोर्ड व रिफ्लेक्टर लगाये’
सीएन, उत्तरकाशी।
चारधाम यात्रा के मध्यनजर यात्रा को सुगम, सुरक्षित, सुचारू बनाने व आगामी मानसून सीजन में सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी  लगातार यात्रा मार्गों का निरीक्षण कर सुरक्षात्मक उपायों को पूरा कर रहे हैं। संकरे, संवेदनशील व दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र को चिन्हित कर वहां पर रात्रि व दिन के समय में वाहन चालकों सजग करने को रिफ्लेक्ट, ब्लिंकर लैम्प, चेतावनी बोर्ड व अन्य आवश्यक कार्य किये जा रहे। एसपी उत्तरकाशी के निर्देशन में निरीक्षक यातायात राजेन्द्र नाथ के नेतृत्व में यातायात पुलिस टीम द्वारा गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर संवेदनशील व दुर्घटनाग्रस्त संभावित क्षेत्र गंगनानी, डबरानी, सोनगाड में सोलर ब्लिंकर लैम्प, चेतावनी बोर्ड एवं रिफ्लेक्टर’ लगवाए गये। सुरक्षा की दृष्टि से नागराजाधार, गंगनानी के पास एक पुलिस सहायता बूथ को भी स्थापित’ किया गया है, जिसमें हर समय पुलिस की तैनाती होगी जो जाम की स्थिति से निपटने एवं किसी भी आपातकालीन स्थिति में त्वरित रिस्पांस देने के लिए तत्पर रहेगी। इसके अतिरिक्त उनके द्वारा सोनगाढ में स्थापित अस्थाई पुलिस चौकी में नियुक्त पुलिस जवानों को संवेदनशील स्थानों पर ड्यूटी करने हेतु हेलमेट वितरित किये गये।

More in उत्तरकाशी

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING