Connect with us

राजनीति

शिवसेना में विद्रोह पर बोले संजय राउत-महाराष्ट्र में नहीं चलेगा एमपी पैटर्न

विधायकों की घेराबंदी की गई] वापस आना चाहता है, उसे आने नहीं दिया जा रहा है वापस
सीएन, मुंबई।
महाराष्ट्र की सत्तारूढ़ पार्टी के विद्रोह का ठीकरा बीजेपी पर फोड़ते हुए संजय राउत ने कहा कि हमारे विधायकों की घेराबंदी की गई और जो वापस आना चाहता है, उसे वापस आने नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने माना कि शिवसेना के कुछ विधायक और एकनाथ शिंदे से फिलहाल संपर्क नहीं हो पा रहा है. राउत ने कहा कि महाविकास अघाड़ी की सरकार को गिराने की कोशिश की जा रही है लेकिन बीजेपी को यह याद रखना होगा कि महाराष्ट्र, राजस्थान या मध्य प्रदेश से बहुत अलग है. राउत ने सब ठीक हो जाने का आश्वासन देते हुए कहा कि मैंने सुना है कि हमारे विधायक गुजरात राज्य के सूरत में हैं और उन्हें जाने नहीं दिया जा रहा है लेकिन, वे निश्चित रूप से लौटेंगे क्योंकि ये सभी शिवसेना को समर्पित हैं. शिवसेना सांसद ने कहा कि मुझे विश्वास है कि हमारे सभी विधायक लौट आएंगे और सब ठीक हो जाएगा. मौजूदा सियासी संकट को देखते हुए महाराष्ट्र की राजनीति से जु़ड़े राजनीतिक दलों के बीच बैठकों का सिलसिला तेज हो गया. शिवसेना चीफ ने जहां पार्टी दफ्तर में विधायकों को बुलाया है तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एनसीपी के नेताओं को जमावड़ा हो गया है, इससे अलग कांग्रेस के नेता थोराट के घर पर जुटे हैं. इसके अलावा देवेंद्र फडणवीस आज शाम 6 बजे दिल्ली पहुंच रहे हैं. वह महाराष्ट्र के राजनितिक हालात को लेकर सीनियर नेताओं से मुलाकात करेंगे. बताते चलें कि महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (एमवीए) को करारा झटका लगने के बाद महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे और शिवसेना के कुछ अन्य विधायक गुजरात के सूरत शहर के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि पार्टी के नेतृत्व से नाराज कुछ विधायक सोमवार की रात सूरत पहुंचे और यहां ली मेरिडियन होटल में ठहरे हैं. एक सूत्र ने कहा, ‘‘ महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे सहित शिवसेना के कुछ विधायक सूरत में मौजूद हैं.’’होटल के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है.
शिंदे को विधायक दल के नेता पद से हटाया, अजय चौधरी को सौंपी कमान
महाराष्ट्र में शिवसेना और उद्धव ठाकरे सरकार के लिए एक बड़ा झटका सामने आया है. महा विकास अघाड़ी सरकार में शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे समेत शिवसेना के 11 विधायकों से पार्टी आलाकमान का संपर्क नहीं हो पा रहा है. यह घटनाक्रम महाराष्ट्र विधानसभा परिषद चुनाव के एक दिन बाद सामने आया है, जिसमें भाजपा ने सत्तारूढ़ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन को जोरदार झटका देते हुए 5वीं सीट पर जीत दर्ज कर ली. बताया जा रहा है कि शिंदे और अन्य विधायक सूरत के एक 5 स्टार होटल में ठहरे हुए हैं.

Continue Reading
You may also like...

More in राजनीति

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING