Connect with us

राजनीति

पुराने दोस्तों ने रची इमरान खान की गिरफ्तारी की साजिश, पाक में गृहयुद्ध के हालात

पुराने दोस्तों ने रची इमरान खान की गिरफ्तारी की साजिश, पाक में गृहयुद्ध के हालात
सीएन, इस्लामाबाद।
पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात बन रहे हैं। यहां पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पाक रेंजर्स ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया था। इमरान खान 7 मुकदमों में जमानत के लिए इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंचे थे। पीटीआई के मुखिया इमरान खान को नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो और पाक रेंजर्स ने इस्लामाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया था। इमरान की गिरफ्तारी के मामले में हाई कोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित कर लिया है। इस बीच पाकिस्तान के लगभग सभी शहरों तनापूर्ण स्थिति है और इमरान के समर्थक सड़कों पर उतरकर इमरान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं। इमरान की पार्टी पीटीआई के सभी नेता अभी तक किसी भी कार्रवाई के लिए शहबाज शरीफ की सरकार पर आरोप लगाते थे लेकिन अब पीटीआई के नेता इमरान की गिरफ्तारी पर पाकिस्तानी सेना को घेर रहे हैं। पीटीआई इस पूरे मामले में सेना के वरिष्ठ अधिकारियों की संलिप्तता का आरोप लगा रही है। इस दौरान इमरान समर्थक सैन्य प्रतिष्ठानों और उनके कार्यालयों पर हमला बोल रहे हैं। इस दौरान लाहौर के एक सैन्य अधिकारी के घर पर आग तक लगा दी गई। पूर्व पीएम इमरान खान को एनएबी के अधिकारियों ने अल कादिर ट्रस्ट जमीन घोटाले में गिरफ्तार किया है। इसके तुरंत बाद से ही राजधानी इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर और कई अन्य बड़े शहरों में पीटीआई समर्थक सड़कों पर उतर आए। इमरान समर्थकों ने मेन हाईवे, एक्सप्रेस-वे और प्रमुख सड़कों को ब्लॉक कर दिया। यह सभी इमरान को पाकिस्तान की आखिरी उम्मीद बता रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इमरान खान को चुप कराने के लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।
पूर्व पति इमरान की गिरफ्तारी पर बोली रेहाम खान
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को नेशनल अकाउंटिब्लिटी ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है। इमरान खान 7 मुकदमों में जमानत के लिए इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंचे थे। यहीं से उन्हें अलकादिर ट्रस्ट केस में ब्यूरो के हुक्म पर रेंजर्स की जानिब से गिरफ्तार कर लिया। इमरान खान और उनकी पत्नी पर बहरिया टाउन के मालिक मलिक रियाज से मिलीभगत कर अल.कदर ट्रस्ट यूनिवर्सिटी की जमीन लेने का आरोप लगाया था। खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे देश में उनकी पार्टी के समर्थकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। जगह-जगह आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया है। इस बीच इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहाम खान का भी बयान सामने आ गया है। रेहाम खान ने ट्वीट किया और बगैर नाम लिए उन्होंने इमरान खान की गिरफ्तारी पर बोलते हुए कहा मैं एक खास फेमिली इवेंट में मसरूफ हूं। किसी भी कमेंट के लिए मौजूद नहीं हूं।

More in राजनीति

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING