Connect with us

राजनीति

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र के बयान पर सियासी पारा हाई, कांग्रेस ने कहा–विक्षिप्त मानसिकता उजागर

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र के बयान पर सियासी पारा हाई, कांग्रेस ने कहा–विक्षिप्त मानसिकता उजागर
सीएन, बलिया।
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान के बाद राज्य की सियासत गरमा गई है प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताये जाने पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए इसे भाजपा नेताओं की विक्षिप्त मानसिकता करार दिया है। करन माहरा ने कहा कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पूरी भाजपा के मन की बात बाहर निकाली है, दरसल भाजपा तथा उससे जुडे संगठन आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों के साथ खड़े थे तथा अंग्रेज जाते हुए उन्हें मुखबिरी की ऐबज में एक मंत्र देकर गये कि भारत देश में केवल लोगों को भ्रमित करने तथा धर्म के नाम पर लडा कर बांटों और राज करो की नीति पर चल कर ही सत्ता में बने रहा जा सकता है। उन्होंने कहा आज देश संविधान, कानून से नहीं केवल सत्ता का दुरूपयोग कर चलाया जा रहा है। देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले महापुरूषों का अपमान ही भाजपा का उद्देश्य रह गया है तथा जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अग्रेजों का साथ दिया उनको महिमा मंडित किया जा रहा है। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का विवादित बयान, कहा- ‘नाथूराम देश भक्त थे, उनकी देशभक्ति पर संदेह नहीं’ उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बीते कुछ दिनों से यूपी के दौरे पर हैं. इस दौरान पूर्व सीएम और बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य बुधवार को बलिया पहुंचे. बलिया में पूर्व मुख्यमंत्री ने एक विवादित बयान दिया । उनके इस बयान के बाद राज्य में फिर से सियासी पारा हाई हो गया है। यूपी के बलिया में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यहां मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री से सवाल किया गया कि राहुल गांधी विदेश में जाकर कहते है कि हमारी कांग्रेस पार्टी गांधीवादी नीति पर चलती है, लेकिन बीजेपी गोडसे वाली राजनीति अपना कर चलती है? इसपर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जवाब देते हुओ कहा, ‘नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, उनकी देशभक्ति पर संदेह नहीं किया जा सकता है.’ पूर्व सीएम ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर जमकर जुबानी हमला बोला. इसके बाद कहा, “नाथूराम देश भक्त थे, उनकी देशभक्ति पर संदेह नहीं किया जा सकता है. लेकिन राहुल गांधी कौन सा गांधीवाद पर चल रहे हैं? गांधी जी ने तो स्वदेशी की बात करी. लेकिन ये कौन सी स्वदेशी की बात कर रहे हैं? ये जनेऊ कोट के बाहर लटका कर गांधीवादी बनना चाहते हैं तो उसको जनता समझती है. राहुल गांधी देश की छवि को खराब करने का काम कर रहे हैं, इसके अलावा कुछ नहीं कर रहे हैं.”
उन्होंने कहा, “गांधी जी को मारा वो एक अलग मुद्दा है‌. जहां तक मैंने गोडसे को जाना और पढ़ा है, वह भी एक देशभक्त थे. गांधी जी की जो हत्या हुई, उससे हम सहमत नहीं हैं.” सपा पर निशाना साधते हुए कहा, “सपा के ‘मुखौटा’ से जनता परिचित है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बड़ा नौटंकीबाज नेता इस देश में कोई नहीं है. अखिलेश यादव केजरीवाल से नौटंकी का गुण सीखना चाहते हैं.”

More in राजनीति

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING