Connect with us

उत्तराखण्ड

खनस्यूं में नौ साल पहले खुली तहसील में महज खतौनी का कार्य, 70 गांवों के लोग धारी के लगा रहे चक्कर

खनस्यूं में नौ साल पहले खुली तहसील में महज खतौनी का कार्य, 70 गांवों के लोग धारी के लगा रहे चक्कर

सीएन, नैनीताल। जिले की दूरस्थ विकास खंड ओखलकांडा के खनस्यूं कस्बे में 9 वर्ष पूर्व खोला गया तहसील कार्यालय पटवारी चौकी में चल रहा है। इस तहसील में महज खतौनी निकालने का कार्य हो रहा है। इस संबंध में कई बार ग्राम प्रधान व क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों ने आला अधिकारियों को गुहार लगाई है लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नही हो रही है। हालत यह है कि पिछले नौ साल से क्षेत्रके ग्रामीण तहसील संबंधी कार्यों के लिए धारी में मर्ज तहसील में जाकर अपने कार्य करारहे हैं। खनस्यूं तहसील के लिए तैनात तहसीलदार, रजिस्टार कानूनगो व अन्य कर्मचारी धारी तहसील में ही मर्ज किये गये हैं। खनस्यूं की ग्राम प्रधान जानकी बर्गली का कहना है कि खनस्यूं में सरकारी जमीन उपलब्ध होने के बावजूद सरकार की ओर से भवन निर्माण का कार्यआज तक नही किया गया। भूमि संबंधी प्रस्ताव पहले ही शासन को भेजा जा चुका है। मालूम हो कि तहसील खनस्यूं के तहत क्षेत्र के लगभग 70 गांव आते हैं। तहसील भवन नही बनने से ग्रामीण धारी का चक्कर लगाते हैं। जिससे ग्रामीणों को आर्थिक, मानसिक व अन्य समस्याओं से जूझना पडता है। क्षेत्र के ग्रामीणों ने कहा है कि खनस्यूं के तोक बतौडा में प्रस्तावित तहसील भवन का निर्माण शीघ्र करवाया जाय। जिससे नौ साल से इंतजार कर रहे ग्रामीण अपनेराजस्व संबंधी कार्य करवा सकें।
बाक्स-
खनस्यूं केबतौडा तोक में तहसील भवन निर्माण प्रस्तावित है। वहां भूमि भी उपलब्ध है। भवन निर्माण के लिए लगभग पांच करोड का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। विभाग की ओर से भी कार्रवाई की जा रही है। बजट उपलब्ध होते ही भवन निर्माण शुरू कर दिया जायेगा। सरकार की कोशिश है कि विकास का लाभ अंतिम छोर के लोगों को मिल सके। राम सिंह कैडा, क्षेत्रीय विधायक भीमताल।

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING