Connect with us

उत्तर प्रदेश

पाकिस्तानी सीमा हैदर बोली-अब सवालों से थक चुकी, जो सच है वही बताया

पाकिस्तानी सीमा हैदर बोली-अब सवालों से थक चुकी, जो सच है वही बताया
सीएन, आंबेडकर नगर।
पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते रबूपुरा तक पहुंची सीमा हैदर और सचिन को लेकर जांच एजेंसियां साक्ष्य जुटा रही हैं। इसलिए जब तक पूरी जांच पड़ताल नहीं होती है, तब तक दोनों पुलिस की निगरानी में ही रहेंगे। उन्हें किसी और से नहीं मिलने दिया जा रहा है। वहीं, सीमा कहती है कि अब वह पूछताछ से थक चुकी है और जो सच है वही बताया है। दरअसल, सीमा हैदर ने जिस आधार कार्ड से पासपोर्ट बनवाया था, उसमें तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद जांच एजेंसियों का संदेह और गहरा गया। तीन दिन से पुलिस ने उनको मीडिया या बाहरी लोगों से नहीं मिलने दिया है। जांच एजेंसियों को कुछ और पूछताछ करनी है, इसलिए लगातार पुलिस और एजेंसी के अधिकारी रबूपुरा में डेरा डाले हुए हैं। सचिन के घर पर पुलिस बल तैनात है और जांच के दौरान अन्य लोग बाधा न पहुंचा पाए, इसके लिए अधिकारी जगह बदलकर सीमा-सचिन से पूछताछ करते हैं। कमिश्नर पुलिस ने सीमा हैदर को भारत में प्रवेश कराने के लिए फर्जी आधार कार्ड बनाने के आरोप में दो सगे भाईयों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। हालांकि पुलिस ने उन्हें पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। लेकिन आधिकारिक पुष्टि बुधवार रात की है। गिरफ्तार आरोपी दो सगे भाइयों की पहचान पवन और पुष्पेंद्र कुमार के रूप में की गई है। उनके कब्जे से 15 फर्जी आधार कार्ड, तीन लैपटॉप, तीन प्रिन्टर और अन्य सामान जब्त किया है।दरअसल, पाकिस्तान से सीमा हैदर नेपाल के रास्ते जिस आधार कार्ड दिखाकर भारत में घुसी थी। उनको फर्जी बताया गया था। जांच में इस बात की पुष्टि भी हो गई है। चूंकि बुलंदशहर के अहमदगढ़ थाना क्षेत्र के कनैनी गांव निवासी दोनों भाई जनसुविधा केंद्र चलाते हैं। वहीं पर सचिन के कहने पर आधार कार्ड बनाए गए थे। अमर उजाला ने मंगलवार को ही दोनों की गिरफ्तारी व जेल भेजने की खबर प्रकाशित कर दी थी। दादरी पुलिस ने आरोपी दोनों भाइयों को आरवी नार्थलैंड के पास जीटी रोड से गिरफ्तार करने का दावा किया है। सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में कहा कि भाइयों पाकिस्तान लौट रहा हूं, मेरी मदद करना। उम्मीद जताई जा रही है कि गुलाम हैदर पाकिस्तान सरकार से सीमा और अपने चार बच्चों को वापस बुलाने के लिए गुहार लगाएगा। वह भारत सरकार से भी इस तरह की गुहार लगा चुका है।
पाकिस्तान के कराची निवासी सीमा हैदर और रबूपुरा के सचिन मीणा के बीच पबजी गेम खेलने के दौरान जान-पहचान हुई थी। वीडियो कॉलिंग के जरिये नजदीकियां बढ़ने के बाद सीमा 13 मई नेपाल के रास्ते पाकिस्तान से भारत आ गई थी। चार बच्चों संग रबूपुरा पहुंची सीमा आंबेडकर नगर में किराये पर मकान लेकर सचिन के साथ रहने लगी। मामले की भनक पुलिस को लगते ही सीमा चार बच्चों और सचिन के साथ फरार हो गई। पुलिस टीम ने सभी को हरियाणा के बल्लभगढ़ से पकड़ा था।
मेरे बारे में एक बार भी किसी ने अच्छा नहीं बोला
बीते हफ्ते एटीएस की पूछताछ के बाद सीमा हैदर और उनके हिंदुस्तानी पति सचिन अपने घर से नहीं निकले हैं। आए दिन उनके घर के बाहर मीडिया की भीड़ देखने को मिलती है जिस कारण अब सीमा हैदर परेशान रहने लगी हैं।सीमा हैदर कहती हैं, ‘न्यूज सुनकर टांगों से जान निकल जाती है, ब्लड प्रेशर लो हो जाता है। दुख भी होता है कि क्या सोचा था? क्या हो रहा है? किस तरह लोग गलत बोल रहे हैं, मेरे बारे में एक बार भी किसी ने अच्छा नहीं बोला’। सीमा आगे कहती हैं, ‘मुझे नहीं लगता कि मेरे चार बच्चे और मेरे से इंडिया में कोई बोझ बढ़ जाएगा। अगर नागरिकता मिल गई तो अच्छा इंसान बन कर दिखाऊंगी। यहां का जो नमक खाया है, वो हलाली कर के दिखाउंगी’। सीमा के परिजनों ने बताया कि गर्मी की वजह से सीमा की तबीयत बिगड़ी हुई है। स्थानीय डॉक्टरों द्वारा उसका इलाज करवाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डॉक्टरों ने गर्मी के कारण उसका ब्लड प्रेशर डाउन होना बताया है, इसलिए उसे ग्लूकोज चढ़ाया गया है।

More in उत्तर प्रदेश

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING