Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

ईरान की इज़रायल पर हमले की तैयारी, अमेरिका ने दी अरब देशों को जानकारी

ईरान की इज़रायल पर हमले की तैयारी, अमेरिका ने दी अरब देशों को जानकारी
सीएन, नई दिल्ली।
इज़रायल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है। इस युद्ध के दौरान इज़रायल ने हमास के कई आतंकियों और अहम व्यक्तियों को ढेर किया है, लेकिन 31 जुलाई को इज़रायल ने हमास की पॉलिटिकल विंग के चीफ इस्माइल हनियेह की हत्या कर दी। हनियेह ईरानकी राजधानी तेहरान में ईरान के नए राष्ट्रपति मसूद पेज़ेशकियान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गया था और इसी दौरान इज़रायल ने मौके का फायदा उठाकर हनियेह का खात्मा कर दिया। हमास के लिए हनियेह की हत्या एक बहुत ही बड़ा झटका है। लेकिन इज़रायल ने हनियेह की हत्या ईरान में की और इस वजह से ईरान आगबबूला हो गया। ईरान शुरू से ही हमास का समर्थक रहा है और ऐसे में हमास के सबसे अहम व्यक्तियों में से एक की हत्या से भी ईरान काफी नाराज़ है। तभी से ईरान के इज़रायल पर हमला करने की अटकलें शुरू हो गई थी और अब इस बारे में एक बड़ा अपडेट सामने आया है। अमेरिका ने हाल ही में अरब देशों को एक बड़ी जानकारी दी है। अमेरिका के अनुसार ईरान ने इज़रायल पर हमला करने की पूरी तैयारी कर ली है। अमेरिका ने अरब देशों को ईरान के मंसूबों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अगले 48-72 घंटे में कुछ बड़ा हो सकता है और ईरान की तरफ से इज़रायल पर हमला किया जा सकता है।
अगर ईरान की तरफ से इज़रायल पर हमला किया जाता हैए तो इज़रायल भी चुप नहीं बैठेगा। इज़रायल की तरफ से भी ईरान पर जवाबी हमला किया जाएगा। ऐसे में दोनों देशों की तरफ से एक.दूसरे पर हमले करने पर भयंकर युद्ध छिड़ सकता है।

More in अंतरराष्ट्रीय

Trending News

Follow Facebook Page

About

आज के दौर में प्रौद्योगिकी का समाज और राष्ट्र के हित सदुपयोग सुनिश्चित करना भी चुनौती बन रहा है। ‘फेक न्यूज’ को हथियार बनाकर विरोधियों की इज्ज़त, सामाजिक प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास भी हो रहे हैं। कंटेंट और फोटो-वीडियो को दुराग्रह से एडिट कर बल्क में प्रसारित कर दिए जाते हैं। हैकर्स बैंक एकाउंट और सोशल एकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। चंद्रेक न्यूज़ इस संकल्प के साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो वर्ष पूर्व उतरा है कि बिना किसी दुराग्रह के लोगों तक सटीक जानकारी और समाचार आदि संप्रेषित किए जाएं।समाज और राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए हम उद्देश्य की ओर आगे बढ़ सकें, इसके लिए आपका प्रोत्साहन हमें और शक्ति प्रदान करेगा।

संपादक

Chandrek Bisht (Editor - Chandrek News)

संपादक: चन्द्रेक बिष्ट
बिष्ट कालोनी भूमियाधार, नैनीताल
फोन: +91 98378 06750
फोन: +91 97600 84374
ईमेल: [email protected]

BREAKING